सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष बोले- सफाई भर्ती में सिर्फ वाल्मिकी समाज को मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236694

सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष बोले- सफाई भर्ती में सिर्फ वाल्मिकी समाज को मिलेगा मौका

राजस्थान राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष किशनलाल जैदिया ने आज झुंझुनूं में बड़ा ऐलान किया कि अगली सफाई कर्मचारियों की भर्ती में सिर्फ और सिर्फ वाल्मिकी समाज के लोगों को मौका मिलेगा. यही नहीं इनमें भी जो अनुभवी होंगे. उन सफाईकर्मियों को ही मौका दिया जाएगा.

सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष बोले- सफाई भर्ती में सिर्फ वाल्मिकी समाज को मिलेगा मौका

झुंझुनूं: राजस्थान राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष किशनलाल जैदिया ने आज झुंझुनूं में बड़ा ऐलान किया कि अगली सफाई कर्मचारियों की भर्ती में सिर्फ और सिर्फ वाल्मिकी समाज के लोगों को मौका मिलेगा. यही नहीं इनमें भी जो अनुभवी होंगे. उन सफाईकर्मियों को ही मौका दिया जाएगा. झुंझुनूं आए जैदिया ने पत्रकारों को बताया कि आए दिन शिकायतें आती है कि जो लोग सफाईकर्मी के रूप में भर्ती हुए थे. वे अब सफाई का काम नहीं कर रहे है.

ऐसे में उन्होंने वाल्मिकी समाज के हक को मारा है और उनके काम का बोझ भी कहीं ना कहीं वाल्मिकी समाज के लोगों पर आया है. उन्होंने बताया कि पिछली वसुंधरा राजे सरकार ने राठौड़ी में उन लोगों को सफाईकर्मी बना दिया. जो हमारे सफाईकर्मियों के पास से निकलते थे तो मुंह पर रूमाल लगाया करते थे. इससे पहले झुंझुनूं पहुंचने पर सफाई कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

सर्किट हाउस में विभिन्न सफाई कर्मचारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर आयोग उपाध्यक्ष किशन लाल जैदिया को ज्ञापन सौंपा. आयोग उपाध्यक्ष किशनलाल ज़ैदिया ने कहा कि सफाई कर्मचारियों किसी हितों को लेकर आयोग लगातार काम करता रहेगा सफाई कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर और नगर परिषद् आयुक्त से चर्चा करके उनका समाधान करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि झुंझुनूं में राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर जिलास्तरीय अधिकारियों से बैठकर समीक्षा करेंगे.

Reporter- sandip kedia

Trending news