Jhunjhunu: पूर्व सभापति केके गुप्ता पहुंचे मंडावा, नगरपालिका में ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1444366

Jhunjhunu: पूर्व सभापति केके गुप्ता पहुंचे मंडावा, नगरपालिका में ली बैठक

 गुप्ता ने इस दौरान कहा कि पर्यटन क्षेत्र में मंडावा का आज विश्व में नाम है लेकिन कस्बे लेकिन यहां कस्बे के हालात देखकर आज बड़ा दुख हो रहा है.

Jhunjhunu: पूर्व सभापति केके गुप्ता पहुंचे मंडावा, नगरपालिका में ली बैठक

Mandawa: स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर, डूंगरपुर नगर परिषद के पूर्व सभापति, एनएसएससी स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) भारत सरकार के सदस्य एवं लोक अदालत द्वारा नियुक्त न्याय मित्र केके गुप्ता ने नगर पालिका कार्यालय मंडावा परिसर मे स्वच्छता अभियान के बारे मे बैठक ली. केके गुप्ता ने अपनी ओर से आए हुए सभी गणमान्य जन को स्वच्छ भारत अभियान के बारे मे बताया.

 इस अवसर पर गुप्ता ने बताया कि गत दिनों उन्हे स्थायी लोक अदालत ने मंडावा के लिए न्याय मित्र बनाया गया था. गुप्ता ने इसी क्रम में मंडावा में अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा जनप्रतिनिधियों के साथ स्वच्छता, सौंदर्यकरण, कस्बों में ट्रैफिक जाम तथा आवारा पशुओं की जाम की व्यवस्था से निजात दिलाने जैसे कई बिंदुओं को लेकर चर्चा की.

 गुप्ता ने इस दौरान कहा कि पर्यटन क्षेत्र में मंडावा का आज विश्व में नाम है लेकिन कस्बे लेकिन यहां कस्बे के हालात देखकर आज बड़ा दुख हो रहा है तथा रात्रि में मैंने कस्बे का भ्रमण किया लेकिन मैं नगरपालिका के काम से प्रसन्न नहीं हूं. यहां मुख्य सड़क मार्ग गलियों में गंदगी, कचरा तथा सड़कों पर घूमते हुए आवारा पशुओं को देखा जो कि अच्छा काम नहीं है. एक और हम कहते हैं कि कस्बा हमारा टूरिस्ट हब है, हम सैलानियों को क्या दिखाना चाहते हैं क्या यहां पर वह गंदगी देखने के लिए आते हैं.

इसका सीधा मतलब है कि स्वच्छता के प्रति जनप्रतिनिधियों में किसी प्रकार की कोई रुचि नहीं है. साथ ही गुप्ता ने कचरा यार्ड को लेकर भी नाराजगी जताई. इसके अलावा केके गुप्ता ने सर्वे कर कितने मकान बने हुए हैं तथा प्रत्येक मुखिया का मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा गुप्ता ने कहा कि मेरे सामने आया है कि यहां पर नियमित रूप से कचरा का संग्रहण भी घरों से नहीं किया जा रहा है.

 गुप्ता ने बताया कि स्थायी लोक अदालत ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है वे बखूबी उसे निभाएंगे. इस दौरान कार्यवाहक ईओ नायब तहसीलदार शिव शंकर पारीक, पालिका अध्यक्ष नरेश सोनी, पूर्व पालिका अध्यक्ष सज्जन लाल मिश्रा, पार्षद राजकुमार सैनी, इब्राहिम रंगरेज, शशीकांत सैनी, नंदकिशोर यादव, मुबारिक काजी, संदीप परिहार, सत्तार खान, सफाई निरीक्षक सत्यनारायण बावलिया, पवन जोशी सहित पालिका के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Reporter-Sandeep Kedia

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

Trending news