Jhunjhunu: विधायक चंदेलिया ने किया पंचायत समिति भवन का शिलान्यास, कहा- मौका मिला तो SDM कार्यालय खुलेगा
Advertisement

Jhunjhunu: विधायक चंदेलिया ने किया पंचायत समिति भवन का शिलान्यास, कहा- मौका मिला तो SDM कार्यालय खुलेगा

झुंझुनूं पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने पिलानी कस्बे की भगीना रोड पर प्रस्तावित पंचायत समिति भवन का शिलान्यास किया. चंदेलिया ने कहा मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक और केंद्र सरकार को पत्र लिखे. जिसके बाद आखिरकार इसे केंद्र सरकार ने भी मंजूर कर दिया. इस बड़ी घोषणा को लेकर अब राजनीति हो रही है, जो सही नहीं है.

पंचायत समिति भवन का शिलान्यास

Jhunjhunu News:  पिलानी से विधायक जेपी चंदेलिया ने पिलानी कस्बे की भगीना रोड पर प्रस्तावित पंचायत समिति भवन का शिलान्यास किया. इस मौके पर चंदेलिया ने पहले पूजा अर्चना की और शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया. इस मौके पर बोलते हुए चंदेलिया ने कहा कि 2021 में उन्होंने राज्य सरकार से कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना को पिलानी विधानसभा क्षेत्र के लिए मंजूर करवाकर भिजवा दिया था.

-दो करोड़ की लागत से बनेगा पंचायत समिति भवन
-विधायक जेपी चंदेलिया ने किया शिलान्यास
-कहा- कुंभाराम लिफ्ट कैनाल का पानी मिलेगा पिलानी से
-दो साल पहले केंद्र को भेजा जा चुका था प्रस्ताव
-दो सालों तक केंद्र ने नहीं दी स्वीकृति
-बार-बार पत्र लिखने और विस में बोलने का असर
-अब केंद्र सरकार ने राज्य के प्रस्ताव को दे दी हरी झंडी

जेपी चंदेलिया ने पंचायत समिति भवन का किया शिलान्यास 

दो साल पहले केंद्र को भेजा जा चुका था प्रस्ताव, जिसके बाद केंद्र सरकार इस प्रस्ताव को दबाए रखी, लेकिन दो सालों में भी मैंने कई बार विधानसभा में इसे लेकर बोला और ध्यानाकर्षण और विशेष प्रस्ताव लगाए. बार-बार पत्र लिखने और विस में बोलने का असर हुआ और अब केंद्र सरकार ने राज्य के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी.

घोषणा को लेकर अब राजनीति 

यही नहीं मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक और केंद्र सरकार को पत्र लिखे. जिसके बाद आखिरकार इसे केंद्र सरकार ने भी मंजूर कर दिया. इस बड़ी घोषणा को लेकर अब राजनीति हो रही है, जो सही नहीं है. यदि ऐसे ही पानी की समस्या का समाधान करने की और इच्छा है तो इलाके को यमुना का पानी लाकर भी मेरे साथी दे सकते है. उन्होंने कहा कि वे कोई बाहरी नहीं है, दूसरी विधानसभा के नहीं है. बल्कि पिलानी विधानसभा के ही है. उन्हें यहां की समस्या और दर्द सभी का अहसास है.

इस मौके पर पंचायत समिति भवन के लिए पांच बीघा जमीन देने वाले भामाशाहें तथा पंचायत समिति भवन तक पहुंचने के लिए रास्ता देने वाले रोनक जांगिड़ का विधायक चंदेलिया ने सम्मान किया.

पिलानी में एसडीएम कार्यालय खुलेगा

इस मौके पर विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि जिस पंचायत समिति भवन का शिलान्यास किया जा रहा है. इस पंचायत समिति को रूकवाने में काफी लोग लगे थे. वे चाह रहे थे कि पंचायत समिति ना बनें, लेकिन उन्होंने यह बनवा दी. ताकि हमें दूसरी विधानसभा क्षेत्र में ना जाना पड़े.

ये भी पढ़ें- Alwar: नई तकनीक से तैयार किए सोलर सिस्टम, अब सरिस्का के जलाशयों में भरा जा रहा पानी

उन्होंने कहा कि तहसील भी जल्द ही पिलानी में संचालित होगी. जिसके भवन के लिए कोर्ट के पीछे जमीन तय कर ली गई है. यदि दुबारा मौका मिला तो मैं आश्वस्त करता हूं कि एसडीएम कार्यालय भी पिलानी में ही खुलेगा. इसके लिए अभी से जमीन को आरक्षित करवा दिया गया है.

Trending news