राजस्थान में पट्टे वितरण में झुंझुनूं अव्वल, प्राप्त आवेदनों में से 7548 पट्टे किए वितरित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2300326

राजस्थान में पट्टे वितरण में झुंझुनूं अव्वल, प्राप्त आवेदनों में से 7548 पट्टे किए वितरित

Jhunjhunu News: राजस्थान का झुंझुनूं नगर परिषद प्रदेश में ऑनलाइन आवेदन लेकर पट्टे देने में सबसे आगे है. प्रदेश में पट्टों के ऑनलाइन 136080 आवेदन आए, जिसमें से 29775 पट्टों का वितरण हो गया है. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनूं नगर परिषद पूरे प्रदेश में ऑनलाइन पट्टा वितरण में अव्वल रही है. 2 साल पहले शुरू हुए प्रशासन शहरों के संग अभियान में स्वायत्त शासन विभाग ने पट्टों समेत अन्य कार्यों के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की थी. नगर परिषद ने इसी तकनीक के तहत पट्टों के आवेदन लिए. नगर परिषद को 10978 आवेदन मिले. इनमें से 7548 आवेदनों का निस्तारण कर पट्टों का वितरण कर दिया. 

ऑनलाइन आवेदन लेकर पट्टे देने में झुंझुनूं नगर परिषद अव्वल
वहीं, 3430 आवेदनों में से 489 आवेदन निरस्त हो चुके हैं. 2029 आवेदन खुद आवेदनकर्ताओं के पास ही लंबित है. 912 आवेदन संबंधित अधिकारियों और राज्य सरकार के मार्गदर्शन के कारण लंबित है. नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि पहली बार नगर परिषद में पट्टों के मामले में एसएसओ आईडी से ही आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. प्रदेश में अब तक सभी नगर निकायों में पट्टों के ऑनलाइन 136080 आवेदन आए. इनमें से 29775 पट्टों का वितरण हो पाया है. इनमें 25.35 प्रतिशत हिस्सा अकेले झुंझुनूं नगर परिषद का है. 

झुंझुनूं नगर परिषद आयुक्त अनिता खींचड़ ने दी जानकारी
आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि 29775 में से 7548 पट्टों का निस्तारण नगर परिषद ने किया है. आयुक्त अनिता खीचड़ ने शहरवासियों से अपील की है कि पट्टों के लिए कहीं पर कोई चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. सभी आवेदनकर्ता अपनी एसएसओ आईडी के जरिए ऑनलाइन आवेदन करें और पट्टा प्राप्त करें. आवेदन करने से लेकर पट्टे की फाइल का निस्तारण करने तक की सारी प्रक्रिया घर बैठे पता कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शुरू होगी झमाझम बारिश, जानें कब आएगा मानसून

Trending news