Jhunjhunu News: अखिलेश फौजी हत्याकांड में कोर्ट का फैसला, पांचों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2197612

Jhunjhunu News: अखिलेश फौजी हत्याकांड में कोर्ट का फैसला, पांचों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

Jhunjhunu News: बहुचर्चित अखिलेश फौजी हत्याकांड में एडीजे कोर्ट चिड़ावा ने फैसला सुनाते हुए पांच आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही न्यायाधीश योगेश शर्मा ने 50-50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. 

ADJ Court Chirawa Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनूं जिले के चिड़ावा स्थित न्यायालय अपर सेशन न्यायाधीश ने पांच वर्ष पहले सूरजगढ़ क्षेत्र के गांव किढ़वाना में हुई शाहपुर सिंघाना के फौजी अखिलेश की हत्या के पांच आरोपियों को आजीवन कारावास व 50-50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है. मामले में सरकार की ओर से पैरवी कर रहे अपर लोक अभियोजक वीरप्रकाश झाझड़िया व परिवादी के वकील अनूप गिल ने 26 गवाह और 95 साक्ष्य पेश किए. 

फौजी की हत्या के पांच आरोपियों को आजीवन कारावास
न्यायाधीश योगेश जोशी ने हत्या के चर्चित मामले में करीब 77 पेज के फैसले में तोलासेही निवासी विजय कुमार पुत्र बाबूलाल, किढ़वाना के अजय कुमार उर्फ श्योदान व राजेश कुमार उर्फ पौलीया पुत्र रामचन्द्र, गांव भिर्र के विकास कुमार पुत्र धर्मवीर व अनिल कुमार उर्फ भिर्रिया पुत्र रमेश कुमार को ये सजा सुनाई. न्यायाधीश जोशी ने आरोपियों को धारा 302 में उम्रकैद व 50 हजार के अर्थदंड, 397 में सात वर्ष के कारावास, धारा 147-148 में एक-एक वर्ष के कारावास एवं पांच-पांच हजार रुपए का अर्थदंड दिया. 

जानें क्या है पूरा मामला ? 
अपर लोक अभियोजन वीरप्रकाश झाझड़िया ने बताया की सिंघाना थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर निवासी महिपाल पुत्र जयकरण जाट ने सूरजगढ़ पुलिस थाने में तीन दिसंबर 2018 को अपने भतीजे अखिलेश की हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में बताया की मेरे भाई कैलाशचंद का 22 वर्षीय छोटा बेटा अखिलेश 19 नवंबर को बड़े भाई संदीप की शादी के लिए सेना से एक माह की छुट्टी लेकर गांव आया था. फौजी अखिलेश दो दिसंबर की शाम सात बजे पिचानवां निवासी दोस्त आशीष के साथ अपनी बहन के ससुराल जा रहा था. किढ़वाना गांव के मोड़ पर पहले से बाइक लिए खड़े आरोपी तोलासेही के विजय मीणा पुत्र बाबूलाल व भिर्र के अनिल पुत्र रमेश ने अखिलेश को रोक लिया. इस बीच वहां लाठी, डंडे, सरिए लेकर आए पांच-छह युवकों ने अखिलेश और उसके दोस्त आशीष से मारपीट शुरू कर दी. आसपास के लोगों ने उसे हमलावरों से छुड़वाया. इसके बाद अखिलेश पिचानवा की ओर रवाना हो गया. फिर भी हमलावरों ने पीछा करके उसे पिचानवां-किढवाना मोड़ टंकी के पास गाड़ी की टक्कर मारकर रोक लिया और फिर मारपीट की. घायल फौजी अखिलेश ने जयपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया था. 

ये भी पढ़ें- Alwar News: तेज रफ्तार का कहर! दो कारों में हुई भीषण टक्कर, कार सवार 4 लोग घायल

Trending news