Jhunjhunu News: सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर शीशराम यादव का ट्रेन से गिरने से हुआ निधन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2474501

Jhunjhunu News: सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर शीशराम यादव का ट्रेन से गिरने से हुआ निधन

Jhunjhunu News: सिंघाना थाना क्षेत्र के सांतडिया गांव के सीआरपीएफ में कार्यरत एक इंस्पेक्टर का नागपुर के पास ट्रेन से गिरने से निधन हो गया. उनके पैतृक गांव में मंगलवार को ससम्मान से अंतिम संस्कार किया गया.

Jhunjhunu News: सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर शीशराम यादव का ट्रेन से गिरने से हुआ निधन

Jhunjhunu News: सिंघाना थाना क्षेत्र के सांतडिया गांव के सीआरपीएफ में कार्यरत एक इंस्पेक्टर का नागपुर के पास ट्रेन से गिरने से निधन हो गया. उनके पैतृक गांव में मंगलवार को ससम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान युवाओं ने थाने से लेकर जवान के घर तक तिरंगा रैली निकाली.

संजय कुमार ने बताया कि सिंघाना थाना क्षेत्र की सांतडिया निवासी शीशराम यादव (55) पुत्र जयनारायण यादव सीआरपीएफ की 12 वी बटालियन में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे. वर्तमान में वह नागपुर के ग्रुप सेंटर में पदस्थापित थे. करीब चार माह पहले उनके ब्रेन में दिक्कत हो गई थी, जिस पर उन्होंने तीन माह पहले दिमाग का आपरेशन करवाया था, जिसके चलते वह घर पर ही थे.

वह मई 2025 में सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त होने वाले थे, जिसके चलते वह चार दिन पहले ही अपने घर नागपुर गए थे. इस दौरान नागपुर पहुंचने से पहले 13 अक्टूबर को ट्रेन से उतरते समय अचानक गिर गए, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उनका निधन हो गया. 

सीआरपीएफ के जवान उनकी पार्थिव देह लेकर पैतृक गांव पंहुचे. उनके निधन होने की सूचना जब परिवार वालों को मिली तो घर में कोहराम सा मच गया तथा परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था. जब उनकी पार्थिव देह गांव में पंहुची तो युवाओं की ओर से तिरंगा रैली निकाली गई.

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि इंस्पेक्टर शीशराम यादव बहुत ही होनहार और बहादुर जवान के रूप में कार्य करते थे‌. वह उच्च अधिकारियों की ओर से दिए जाने वाले टास्क को लगन व मेहनत के साथ पूरा करते थे. उन्होंने सीआरपीएफ की ओर से चलाए जाने वाले आपरेशन में हिस्सा लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

उनके निधन होने से सीआरपीएफ को काफी गहरा आघात लगा है. इंस्पेक्टर यादव के एक बेटा दिलबाग सिंह व चार बेटी ममता, माया, मैनका व दिपेश है. बेटा दिलबाग सिंह घर पर ही रहता है. इस दौरान सीआरपीएफ की टुकड़ी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी.

Trending news