Jhunjhunu: डीएम चिन्मयी गोपाल ने किठाना में किया निरीक्षण,सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2115405

Jhunjhunu: डीएम चिन्मयी गोपाल ने किठाना में किया निरीक्षण,सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनू जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल आज अचानक चिड़ावा उपखंड के किठाना गांव पहुंची और किठाना गांव में पीएचसी, स्कूल, इनडोर स्टेडियम, पशु उप स्वास्थ्य केंद्र सहित ग्राम पंचायत द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया.

 चिन्मयी गोपाल ने किठाना में किया निरीक्षण

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनू जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल आज अचानक चिड़ावा उपखंड के किठाना गांव पहुंची और किठाना गांव में पीएचसी, स्कूल, इनडोर स्टेडियम, पशु उप स्वास्थ्य केंद्र सहित ग्राम पंचायत द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान गांवों की शिकायत मिल रही थी. 

पीएचसी व स्कूल सहित गांव की सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
जिसको ध्यान में रखते हुए किठाना गांव में पीएचसी, पशु उपस्वास्थ्य केंद्र, सोखते तालाब और निर्माणाधीन इनडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया गया. कलेक्टर ने पंचायत रिकॉर्ड का निरीक्षण करते हुए नरेगा प्लान और ग्राम पंचायत द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों को लेकर जानकारी ली गई. जिला कलेक्टर ने निर्माणधीन कार्यों का भी निरीक्षण किया. 

पंचायत रिकॉर्ड का भी जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर ने बताया कि ग्राम पंचायत के अधिकारियों को राज्य सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. रिपोर्ट के बाद वंचितों को योजनाओं का लाभ देने को लेकर काम किया जाएगा. पीएचसी निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को अस्पताल में सीबीसी मशीन नहीं होने को लेकर अवगत करवाया. 

योजनाओं से वंचितों को लेकर जिला कलेक्टर ने मांगी रिपोर्ट
इसके बाद जिला कलेक्टर ने बीसीएमओ को अस्पताल में सीबीसी मशीन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को अवगत करवाया की बहुत से लोगों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है.जिस पर जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत को जल्द वृद्धावस्था पेंशन को लेकर सर्वे रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर ने बताया कि पंचायत द्वारा रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के बाद पेंशन स्वीकृति के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी. कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने ग्राम पंचायत में भ्रमण करते हुए साफ सफाई व्यवस्थाओं को लेकर भी जायाजा लिया. निरीक्षण के दौरान चिड़ावा एसडीएम बृजेश गुप्ता सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

.यह भी पढ़ें:'बावड़ियों के सुधरेंगे हालात',सभापति अमृतलाल कलासुआ ने किया महारावल स्कूल का निरीक्षण

Trending news