Jhunjhunu News: बार सदस्यता निरस्त करने को लेकर हुआ विवाद, वकील ने बार अध्यक्ष से की मारपीट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2324508

Jhunjhunu News: बार सदस्यता निरस्त करने को लेकर हुआ विवाद, वकील ने बार अध्यक्ष से की मारपीट

Jhunjhunu News: झुंझुनूं जिला मुख्यालय की बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह से मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि वकील बार सदस्यता निरस्त होने से नाराज था. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनूं जिला मुख्यालय की बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह के साथ एक वकील ने मारपीट की, जिसके बाद पुलिस ने मारपीट करने वाले वकील को शांतिभंग की नई धारा बीएनएसएस 170 के तहत गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी वकील ने सदस्यता समाप्त होने से आक्रोशित था, जिस वजह से वह दीपेंद्र सिंह के चैंबर में घुस गया और मारपीट की. 

शिवकुमार जेवरिया पर लगा गंभीर आरोप 
जानकारी के मुताबिक, जिला कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील शिवकुमार जेवरिया को लेकर वकीलों द्वारा लगातार बार एसोसिएशन को शिकायतें की जा रही थी. जिसके बाद कुछ दिन पहले बार एसोसिएशन झुंझुनूं की कार्यकारिणी की बैठक में शिवकुमार जेवरिया की सदस्यता को समाप्त कर दिया गया था. सदस्यता समाप्त करने से नाराज शिवकुमार जेवरिया, दीपेंद्र सिंह के चैम्बर में आया और सदस्यता समाप्त किए जाने को लेकर आक्रोशित लहजे में बातचीत करने लगा. इस दौरान दीपेंद्र सिंह ने शिवकुमार को बताया कि उन्होंने अकेले ने यह निर्णय लिया है. यह निर्णय बार एसोसिएशन की पूरी कार्यकारिणी का है. इतना कहकर दीपेंद्र सिंह अपनी सीट से उठकर जाने लगे. दीपेंद्र सिंह का आरोप है कि पीछे से शिवकुमार जेवरिया ने मारपीट की.

कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा एक्शन 
घटना की सूचना पर पहुंचे शहर कोतवाल ने शिव कुमार जेवरिया को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि शिवकुमार जेवरिया भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष रह चुके है. वहीं, उनकी पत्नी गांव की सरपंच भी रह चुकी है. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यकारिणी की जल्द बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें शिव कुमार जेवरिया से कोर्ट कैंपस से चैंबर वापिस लेने, उन्हें झुंझुनूं कोर्ट में प्रेक्टिस ना करने देने तथा बार कौंसिल को उनके इस व्यवहार की जानकारी देने व अग्रिम कार्रवाई के लिए निवेदन करने जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. 

ये भी पढ़ें- क्या विवादों की भेंट चढ़ गई है अमृत 2 योजना, ढाई साल बाद भी नहीं बन पाई DPR

Trending news