Jhunjhunu News: चीन के मकाऊ से मार्शल आर्ट में उदयपुरवाटी की बेटी दीया कनवा ने जीता कांस्य पदक, सर्व समाज के लोगों ने किया...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2319664

Jhunjhunu News: चीन के मकाऊ से मार्शल आर्ट में उदयपुरवाटी की बेटी दीया कनवा ने जीता कांस्य पदक, सर्व समाज के लोगों ने किया...

Jhunjhunu latest News: झुंझुनूं जिले में उदयपुरवाटी कस्बे की बेटी दीया ने मार्शल आर्ट की अंतर्राष्ट्रीय चैंपिशनशिप में चीन के मकाऊ से कांस्य पदक जीतकर क्षेत्र व प्रदेश का नाम रोशन किया है. पदक विजेता दीया का उदयपुरवाटी पहुंचने पर शाकंभरी गेट के पास सर्व समाज के लोगों ने जुलूस निकालकर बेटी का जोरदार अभिनंदन किया. 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu latest News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में उदयपुरवाटी कस्बे की बेटी दीया ने मार्शल आर्ट की अंतर्राष्ट्रीय चैंपिशनशिप में चीन के मकाऊ से कांस्य पदक जीतकर क्षेत्र व प्रदेश का नाम रोशन किया है. पदक विजेता दीया का उदयपुरवाटी पहुंचने पर शाकंभरी गेट के पास सर्व समाज के लोगों ने जुलूस निकालकर बेटी का जोरदार अभिनंदन किया. 

जानकारी के अनुसार चीन के मकाऊ में हुई सीनियर एशियन सैंबो चैंपियनशिप में उदयपुरवाटी की बेटी दीया कनवा भी शामिल हुई थी. इस चैंपियनशिप में दीया ने कांस्य पदक प्राप्त किया है. चीन से भारत लौटने पर पहले दिल्ली में पूरी टीम का स्वागत किया गया. टीम ने देश को एक सिल्वर और तीन कांस्य पदक दिलवाए हैं. दिल्ली से उदयपुरवाटी लौटने पर कस्बे में शाकंभरी गेट के नजदीक सर्व समाज की ओर से दीया का माला व साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया. 

यह भी पढ़ें- Barmer News: कई सालों से रस्सियों से बंधे हैं एक ही परिवार के चार लोग

यहां से डीजे के साथ नाचते-गाते शहर के लोग दीया को उसके टीटेड़ा के नजदीक रैगरों के मोहल्ले में स्थित उसके घर तक लेकर गए. रास्ते में दुकानदारों व शहर के लोगों ने फूल बरसाकर बेटी का जोरदार अभिनंदन किया. घर पर इंतजार कर रही मोहल्ले की महिलाओं ने मंगलगीत गाकर व डीजे पर डांस करके दीया का अभिनंदन किया.

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu: सेवारत चिकित्सक संघ ने पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा पर की कार्रवाई की मांग

पढ़ें झुंझुनूं की एक और बड़ी खबर-

झुंझुनूं जिले के नवलगढ कस्बे में मंडी गेट इलाके में मारवाड़ स्वीट्स के कारखाने के बाहर खड़ी मारुति वैन कार में अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते मारुति वैन आग का गोला बन गई. मारुति वैन में आग लगने की सूचना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने को लेकर अपने स्तर पर प्रयास शुरू किया. साथ ही नगर पालिका की दमकल को इसकी सूचना दी गई. देखते ही देखते मारुति वैन कार में लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. 

आग ने पास खड़ी बाइक को भी अपनी चपेट में ले लिया. पास के मकान के खिड़कियों के शीशे भी आग की लपटों के कारण टूट गए. सूचना के बाद नगर पालिका की दमकल मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. कारखाने के संचालक ने बताया कि मारुति वैन कारखाने से दुकान पर मिठाई ले जाने का काम करती है. रोजाना की तरह कारखाने के बाहर खड़ी थी. अचानक से मारुति वैन में आग लग गई. इसके बाद पास खड़ी बाइक भी इसकी चपेट में आ गई.

Trending news