राजस्थान के इस दूल्हे ने शादी में रखी ऐसी डिमांड,माता-पिता के चेहरे पर आई मुस्कान ...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2319436

राजस्थान के इस दूल्हे ने शादी में रखी ऐसी डिमांड,माता-पिता के चेहरे पर आई मुस्कान ...

Jaipur News: अक्सर शादी -विवाह में दहेज को लेकर हंगामे देखने को मिलता है.जयपुर में हुई एक शादी राजस्थान में चर्चा का विषय बना हुआ है.राजस्थान में सीकर के रहने वाले  दूल्हे जय नारायण जाखड़ ने जयपुर की रहने वाली अनीता वर्मा से शादी की है.

Sikar News

Jaipur News: अक्सर शादी -विवाह में दहेज को लेकर हंगामे देखने को मिलता है, लेकिन आज हम राजस्थान के जयपुर में हुई एक शादी के बारे में बताएंगे,जिसकी चर्चा इस वक्त चारों तरफ हो रही है.

जयपुर में हुई एक शादी राजस्थान में चर्चा का विषय बना हुआ है.राजस्थान में सीकर के रहने वाले  दूल्हे जय नारायण जाखड़ ने जयपुर की रहने वाली अनीता वर्मा से शादी की है.दूल्हे जय नारायण जाखड़ ने अपनी शादी के लिए एक ऐसी डिमाड़ रखी,जिसे पूरे राज्य में उसकी चर्चा हो गई.दरअसल,जय नारायण जाखड़ पीडब्ल्यूडी विभाग में सरकारी नौकर करता है,तो वहीं दुल्हन  पोस्ट ग्रेजुएट कर चुकी है. अनीता वर्मा अपने मां और पिता की एकलौती संतान है.

जय नारायण जाखड़ ने शादी करने के लिए किसी प्रकार का दहेज नहीं लिया और सिर्फ एक रूपए और नारियल का शगुन लेकर शादी के बंधन में अनीता वर्मा के साथ शादी के बंधन में बधा.दूल्हे जय नारायण ने कहा कि अनीत को उसके माता-पिता ने पढ़ा लिखाया और अपने पैरों पर खड़ा किया.

माता-पिता ने अनीता के हर एक काम में साथ दिया है.उसने कहा कि अनीता गवर्नमेंट जॉब्स की तैयारी कर रही है और विश्वास है कि वह जल्द ही उसे पा भी लेगी. दुल्हे ने कहा कि अनीता के परिवार के साथ उसके माता-पिता चाहतें है कि वह जल्द ही गवर्नमेंट जॉब्स में आ जाए.

अनीता कुछ समय के लिए अपनी सैलरी को अपने माता-पिता को दे. दुल्हे ने कहा कि उसके माता और पिता को उनकी बेटी की मेहनत का फल मिले. राजस्थान की इस शादी में वहां के विधायक भी मौजूद रहकर,दुल्हे-दुल्हन को आर्शीवाद दिया.जय नारायण जाखड़ की ये पहल उन लोगों के जागरूकता का काम करेगी,जो दहेज के लिए शादी को तोड़ देते हैं.और दहेज के कारण महिला को प्रताड़ित करते हैं.

यह भी पढ़ें:16वीं विधानसभा सत्र रहेगा हंगामेदार,बजट के साथ अन्य विधेयक पेश कराएगी सरकार

Trending news