कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे
Advertisement

कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे

पढ़ने लिखने के बाद हर किसी का सपना होता है कि उसकी किसी बड़ी कंपनी में जॉब लग जाए, जिसे वहां एक अच्छे पैकिज पर रखा जाए, लेकिन कई लोगों को हाई से हाई एजुकेशन लेने के बाद उन्हे जॉब नहीं मिलती है और वे बेरोजगार घूमते रहते हैं और कुछ लोगों को हाई पैकेज पर जॉब मिल जाती है.

कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे

Kota: पढ़ने लिखने के बाद हर किसी का सपना होता है कि उसकी किसी बड़ी कंपनी में जॉब लग जाए, जिसे वहां एक अच्छे पैकिज पर रखा जाए, लेकिन कई लोगों को हाई से हाई एजुकेशन लेने के बाद उन्हे जॉब नहीं मिलती है और वे बेरोजगार घूमते रहते हैं और कुछ लोगों को हाई पैकेज पर जॉब मिल जाती है. वहीं, आज हम आपको राजस्थान के कोटा जिले के रहने वाले रचित अग्रवाल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 6 करोड़ का पैकेज पर काम कर रहा है.

रचित अग्रवाल कोटा जिले के शक्ति नगर इलाके में रहने वाला है. वहीं, रचित के पापा राजेश अग्रवाल एक बिजनेसमैन हैं, जो एक कोटा में फूड पैकेजिंग का व्यापार करते हैं और मम्मी संगीता अग्रवाल एक ग्राहिणी हैं. रचित एक इंटेलीजेंट स्टूडेंट रहा है. रचित ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोटा से की है और इसके बाद वह इंजीनियरिंग की परीक्षा की तैयारी करने में लग गया. वहीं, इस दौरान रचित का यूएस के विश्‍वविद्यालय से पढ़ाई करने का मन बन गया.

मिली 2 करोड़ रुपये की  स्‍कॉलरशिप
यूएस के कॉलेज में एडमिशन के लिए स्‍कॉलेस्टिक एप्‍टीयूड टेस्‍ट नाम का टेस्ट पास करना पड़ता है, वहीं रचित ने इसकी तैयारी कर टेस्ट दिया और वह पास हो गया. खास बात ये रही कि रचित के टेस्ट पास करते ही उसे 2 करोड़ रुपये की स्‍कॉलरशिप मिल गई और उसने इन पैसों से आर्लिंगटन में यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास में एडमिशन ले लिया. यहां रचित ने कंप्‍यूटर साइंस के साथ इकोनॉमिक्‍स और दर्शन शास्त्र की पढ़ाई की.

5 साल की इंटर्नशिप
कोटा के रहने वाले रचित अग्रवाल ने पढ़ाई के साथ-साथ कई कोडिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और जीत भी लिए. इसके अलावा रचित ने तीन स्‍टार्ट अप भी शुरू किए. इनमें से दो स्टार्ट अप के लिए उसने पैसों की जुगाड़ कर लिया और पढ़ाई के साथ प्रमुख क्रिप्‍टो कंपनियों में 5 साल की इंटर्नशिप की. इस साल के मई महीने में रचित की पढ़ाई पूरी हुई है.

कमा रहे एक महीने में 50 लाख रुपये
वहीं, पढ़ाई पूरी होने के बाद और डिग्री लेने के बाद रचित ने कई कंपनियों में जॉब के लिए अप्लाई किया. इसी दौरान उन्हें कई जॉब ऑफर आया, लेकिन रचित ने एक बड़ी कंपनी के साथ 6 करोड़ में डील फाइनल कर ली. इस पैकेज के तहत रचित ने एक महीने में 50 लाख रुपए और एक दिन के 1 लाख 66 हजार रुपये कमा लेते हैं. 19 साल के रचित अग्रवाल अब यूएस एक मल्‍टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर कोडिंग टीम में काम कर रहे हैं. रचित अग्रवाल राजस्थान के पहले ऐसे युवा हैं, जो इतनी बड़ी सैलरी वाली जॉब कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan BSTC Admit Card 2022: इंतजार खत्म, राजस्थान BSTC प्री डीएलएड का एडमिट कार्ड जारी, predeled.in यहां देखें

राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग

राजस्थान की इस शादी में प्राइवेट पार्ट्स की जाती है पूजा, गालियों पर होता डांस, निभाई जाती हर एक रस्म

IAS टीना डाबी की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए 12th में मिले थे कितने नंबर

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

 

 

Trending news