Jhunjhunu news: मां बेटे का नॉर्थ जोन के लिए हुआ चयन, दिल्ली के डॉ.कर्ण सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित होगी प्रतियोगिता
Advertisement

Jhunjhunu news: मां बेटे का नॉर्थ जोन के लिए हुआ चयन, दिल्ली के डॉ.कर्ण सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित होगी प्रतियोगिता

Jhunjhunu news today: झुंझुनूं जिले में पिलानी कस्बे की निर्मला पूनियां ने यह साबित किया है कि सीखने और कुछ करने की ललक कभी भी खत्म नहीं होती. यदि मन में जज्बा, जोश और जुनून हो तो सफलता प्राप्त की जा सकती है.

 

Jhunjhunu news: मां बेटे का नॉर्थ जोन के लिए हुआ चयन, दिल्ली के डॉ.कर्ण सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित होगी प्रतियोगिता

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पिलानी कस्बे की निर्मला पूनियां ने यह साबित किया है कि सीखने और कुछ करने की ललक कभी भी खत्म नहीं होती. यदि मन में जज्बा, जोश और जुनून हो तो सफलता प्राप्त की जा सकती है. जिन्होंने महज तीन महीने की निशानेबाजी की प्रैक्टिस में राजस्थान की टीम में ना केवल जगह बनाई है. बल्कि नॉर्थ जोन की प्रतियोगिता के लिए भी क्वालीफाई किया है. खास बात यह भी है कि इस नॉर्थ जोन की प्रतियोगिता में ना केवल निर्मला, बल्कि उनका 11 साल का बेटा यशवर्धन भी राजस्थान के लिए खेलेगा. 

दोनों मां-बेटे पर राजस्थान के लिए जीत दर्ज करवाने का दारोमदार होगा. निर्मला पूनियां के निशानेबाज बनने की भी कहानी भी फिल्मी है. निर्मला पूनियां अपने 11 साल के बेटे यशवर्धन को निशानेबाजी की ट्रेनिंग दिलवाने के लिए कस्बे की निजी शूटिंग स्पोर्ट्स एकेडमी में करीब एक साल से लेकर जा रही है, यहां पर वह दो घंटे तक बेटे की ट्रेनिंग देखती-देखती इतनी मोटिवेट हो गईं, कि तीन महीने पहले खुद भी एयर पिस्टल थाम ली. उन्होंने तीन महीने से लगातार अंर्तराष्ट्रीय कोच धर्मेंद्र डूडी से प्रशिक्षण लिया. 

 

हाल ही में जयपुर में 14 से 25 जुलाई तक हुई 21वीं राजस्थान राज्य शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया. जहां पर उन्होंने अपने इवेंट के 200 के करीब खिलाड़ियों में से अपना बेस्ट स्कोर देकर नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया. निर्मला 10 मीटर एयर पिस्टल में 16 से 24 अगस्त के बीच न्यू दिल्ली के डॉ. करणीसिंह शूटिंग रेंज में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी, इस प्रतियोगिता में दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, यूपी व उत्तराखंड आदि राज्यों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. 

नॉर्थ जोन चैंपियनशिप के लिए चयनित निर्मला पूनियां का चयन 10 मीटर एयर पिस्टल के लिए चयन हुआ है. जबकि उनके बेटे यशवर्धन का भी इसी प्रतियोगिता के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट के लिए चयन हुआ. शायद खेल इतिहास में यह झुंझुनूं या फिर राजस्थान के लिए पहला मौका होगा. जब एक ही प्रतियोगिता में मां-बेटे राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे.

Trending news