झुंझुनूं: नवनिर्मित श्याम मंदिर में होगी देव प्रतिष्ठा, भक्तों ने भगवान को कराया स्नान
Advertisement

झुंझुनूं: नवनिर्मित श्याम मंदिर में होगी देव प्रतिष्ठा, भक्तों ने भगवान को कराया स्नान

मंत्रोच्चार के बीच 108 कलश में दूध, जल, जड़ी बूंटियों और अन्य पूजन सामग्री से सैंकड़ों की संख्या में भक्तों ने लाइन से भगवान को स्नान कराया. इससे पहले उनके आभूषण और मंदिर की चौखट का भी स्नान पंडितों ने कराया.

नवनिर्मित श्याम मंदिर में गुरूवार को देव प्रतिष्ठा होगी.

झुंझुनूं: खेतानों के मोहल्ले में नवनिर्मित श्याम मंदिर में गुरूवार को देव प्रतिष्ठा होगी. इससे पहले मंदिर में 20 मई से धार्मिक कार्यक्रम चल रहे है. हर दिन हवन और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में शहरवासी हिस्सा ले रहे है.

मंत्रोच्चार के बीच भक्तों ने भगवान को कराया स्नान 
इसी क्रम में श्रीश्याम बाबा के शीश के अलावा अन्य देवों का स्नान कार्यक्रम हुआ. मंत्रोच्चार के बीच 108 कलश में दूध, जल, जड़ी बूंटियों और अन्य पूजन सामग्री से सैंकड़ों की संख्या में भक्तों ने लाइन से भगवान को स्नान कराया. इससे पहले उनके आभूषण और मंदिर की चौखट का भी स्नान पंडितों ने कराया.

कोलकाता के संजू शर्मा और विकास रूईया स्वर लहरियां बिखेरेंगे 
आयोजन समिति के श्रीकांत गाडिया ने बताया कि आयोजन के इसी क्रम में 26 मई को बाबा के शीश की स्थापना के बाद शाम सात बजे आतिशबाजी होगी. रात 8 बजे विशाल कीर्तन होगा. जिसमें कोलकाता के संजू शर्मा और विकास रूईया स्वर लहरियां बिखेरेंगे. इसी प्रकार 27 अप्रेल को सुबह 9:15 बजे श्याम अखंड ज्योति पाठ होगा. शिव कुमार जालान कोलकाता के सानिध्य में भजन बाबा की महिमा का बखान करेंगे. इस अवसर पर बाबा के दरबार का भव्य शृंगार, ईत्र वर्षा, छप्पनभोग की झांकी और नृत्य नाटिका भी होगी. शाम को महाप्रसाद का आयोजन होगा. 

देव प्रतिष्ठा महोत्सव में संत समागम बढ़ाएगा शोभा
देव प्रतिष्ठा महोत्सव में संतों का संगम होगा. कार्यक्रम में दादूद्वारा बगड़ के महामंडलेश्वर अर्जुनदासजी महाराज, चंचलनाथ टीले के पीठाधीश्वर ओमनाथजी महाराज, बामलास धाम के लक्ष्मणदासजी महाराज, टांई पीठ के सोमनाथजी महाराज, खाटूधाम के मोहनदासजी महाराज, डुंगराना के श्रीचंदजी महाराज, श्याम हवेली ग्वालियर के श्री श्याम भैयाजी, भिवानी के फतेहचंदजी वशिष्ठ एवं सूरजगढ़ श्याम मंदिर के हजारी लाल सैनी भक्तों को आशीर्वाद देंगे.

ये भी पढ़ें- आज से शुरू हुईं स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाएं, इस जिले में तीन जगहों पर बनाए गए परीक्षा केंद्र

श्याम प्रेमी जुटे है आवभगत में
नवनिर्मित श्री श्याम मंदिर में देव प्रतिष्ठा महोत्सव के कार्यक्रमों में श्रद्धालुओं की सेवा और आवभगत में आयोजन समिति के सदस्य लगे हुए है. इनमें अनिल गाडिया, विमल मोदी, विपिन गाडिया, दीपक जालान, गौरव गाडिया, मनोज मोदी, राकेश सुलतानिया, मनीष लालपुरिया, मनोज ठठेरा, आकाश गाडिया, प्रवीण गुप्ता, अतुल जालान, रोमेश राणासरिया, विनय टीबड़ा, चंद्रप्रकाश जालान आदि प्रमुख है.

 

Trending news