चिड़ावा में चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान, एसडीएम ने व्यापारियों के साथ की बैठक
Advertisement

चिड़ावा में चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान, एसडीएम ने व्यापारियों के साथ की बैठक

चिड़ावा उपखंड प्रशासन द्वारा नगरपालिका एवं पुलिस के सहयोग से शहर में 15 नवंबर के बाद से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत ग्राहकों की सुविधार्थ दुकानों के आगे चढ़ने-उतरने के लिए व्यापारियों को तीन फिट चौड़ी और पांच फिट लंबी सीढ़ियां लगाने की ही अनुमति होगी. 

चिड़ावा में चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान, एसडीएम ने व्यापारियों के साथ की बैठक

Pilani News, पिलानी:  झुंझुनूं के चिड़ावा उपखंड प्रशासन द्वारा नगरपालिका एवं पुलिस के सहयोग से शहर में 15 नवंबर के बाद से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा. सौंदर्यीकरण एवं स्वच्छता कार्यक्रम के तहत बाजारों एवं प्रमुख मार्गों पर ये अभियान चलेगा. 

इसके तहत ग्राहकों की सुविधार्थ दुकानों के आगे चढ़ने-उतरने के लिए व्यापारियों को तीन फिट चौड़ी और पांच फिट लंबी सीढ़ियां लगाने की ही अनुमति होगी. फुटपाथ पर रखा सामान नगरपालिका और पुलिस द्वारा जब्त किया जाएगा, जो एसडीएम के आदेश से ही छुड़वाया जा सकेगा. इस मुद्दे को लेकर चिड़ावा उपखंड कार्यालय में संबंधित अधिकारियों, व्यापार मंडल पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता एसडीएम संदीप चौधरी ने की. 

इस दौरान सड़क किनारे फुटपाथ पर खड़े होने वाले ठेलों-थड़ियों की वैकल्पिक व्यवस्था करवाने, कबूतरखाना से स्टेशन, झुंझुनूं, खेतड़ी, पिलानी रोड पर बने नाले के ऊपर सामान नही रखने देने का निर्णय लिया गया. बैठक में मौजूद नगरपालिका चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने अभियान में पारदर्शिता बनाए रखने की बात कही. वहीं हार्डवेयर एसोसिएशन अध्यक्ष महेंद्र धनखड़ ने अभियान को औपचारिक की बजाय प्रभावी बनाने पर जोर दिया. 

एसडीएम चौधरी ने इसके लिए नगरपालिका ईओ जुबेर खान को अगले 10 दिन में अतिक्रमणों का चिन्हीकरण करके दुकानों के आगे लाइन बंदी करवाने के निर्देश दिए. उपखंड कार्यालय में हुई बैठक में तहसीलदार मांगेराम पूनियां, सहायक प्रशासनिक अधिकारी कैलाशसिंह कविया, ईओ जुबेर खान, जीएसएस अध्यक्ष मुकेश सैनी, नगरपालिका के पूर्व उपाध्यक्ष महेश हिम्मतरामका, पार्षद निखिल चौधरी, पूर्व पार्षद मनोज महमिया, किराना व्यवसायी महेश मोदी, फल सब्जी व्यापार संघ के महेश कटारिया, वस्त्र व्यापार संघ के रमेश जांगीड़, सुरेश पूनियां, एएसआई ईश्वरसिंह हीरवा, ऑटो यूनियन के रामनिवास सैनी, नगरपालिका एसआई नरेन्द्रसिंह, राजकुमार शर्मा सहित अन्य लोग शामिल हुए. 

Reporter- Sandeep Kedia 

Trending news