Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या के लिए 746 km साइकिल चलायेगा उमेश जांगिड़, 22 जनवरी को करेगा रामलला के दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2061108

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या के लिए 746 km साइकिल चलायेगा उमेश जांगिड़, 22 जनवरी को करेगा रामलला के दर्शन

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अपने पूरे परवान पर हैं. झुंझुनूं जिले के गांवों में इन दिनों उत्सव जैसा माहौल है. झुंझुनूं के ओजटू गांव के उमेश जांगिड़ में अयोध्या जाने का अनूठा जुनून है.

Umesh Jangid

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अपने पूरे परवान पर हैं. झुंझुनूं जिले के गांवों में इन दिनों उत्सव जैसा माहौल है. झुंझुनूं के ओजटू गांव के उमेश जांगिड़ में अयोध्या जाने का अनूठा जुनून है. उमेश जांगिड़ ने अयोध्या में आयोजित होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज ओजटू गांव से साइकिल से अयोध्या के लिए अपनी साइकिल यात्रा शुरू की. ओजटू गांव के सता दादा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद ग्रामीणों ने उमेश को अयोध्या के लिए रवाना किया.

1000 घरों में डोर टू डोर जाकर अक्षत
 उमेश जांगिड़ ने बताया कि वर्षों का सपना साकार हो रहा है. हर सनातन धर्म प्रेमी का सपना था कि अयोध्या में राम मंदिर बनें. सैंकड़ों वर्षों का 22 जनवरी को पूरा हो रहा है. इस अवसर पर वे सहभागी बनने के लिए साइकिल से अयोध्या जा रहे हैं. उमेश जांगिड़ ने बताया कि उनकी टीम ने गांव के 1000 घरों में डोर टू डोर जाकर अक्षत और पत्रक वितरण कर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर निमंत्रण दिया.

ओजटू गांव से साइकिल से अयोध्या
 आज सुबह सता दादा मंदिर प्रांगण से वे अयोध्या के लिए साइकिल से रवाना हुए. उन्होंने बताया कि ओजटू से अयोध्या की दूरी 850 किलोमीटर है और वह यह दूरी 9 दिन में पूरी कर लेंगे. उन्होंने बताया कि चिड़ावा, गुरुग्राम, मथुरा, आगरा, इटावा, लखनऊ होते हुए अयोध्या पहुंचेंगे.जहां पर वे भगवान श्री राम का निशान अर्पण कर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पीएम मोदी होंगे शामिल
22 जनवरी को अयोध्दा में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश भर में एक अलग ही जुनून देखने को मिल रहा है. देश के अलग -अलग कोने से श्रद्धालु अनोखे तरीके से इस उत्सव में शामिल होने के लिए निकल रहे हैं. 22 जनवरी को पीएम मोदी भी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें: किसान के पशु चारे में लगी आग,300 मण से अधिक कड़बी जलकर राख

Trending news