धनखड़ को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर राजे, पूनिया, कटारिया और राठौड़ ने जताई खुशी, बोले - राजस्थान का बढ़ेगा मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260978

धनखड़ को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर राजे, पूनिया, कटारिया और राठौड़ ने जताई खुशी, बोले - राजस्थान का बढ़ेगा मान

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और झुंझुनूं जिले में जन्मे जगदीप धनखड़ को एनडीए ने उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. केंद्र के इस फैसले का बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया है. नेताओं का कहना है कि इससे राजस्थान का मान बढ़ेगा.

बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने किया स्वागत.

Jhunjhunu: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और झुंझुनूं जिले में जन्मे जगदीप धनखड़ को एनडीए ने उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. केंद्र के इस फैसले का बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया है. नेताओं का कहना है कि इससे राजस्थान का मान बढ़ेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पीएम और पार्लियामेंट्री बोर्ड को धन्यवाद, जिन्होंने ऐसे व्यक्ति का चयन किया जो शिक्षित और संसदीय परंपराओं के जानकार हैं. ऐसा व्यक्ति इस पद को सुशोभित करेगा. हमारे प्रदेश और देश को भी गौरवान्वित करेगा.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि धनखड़ को उम्मीदवार बनाना राजस्थान का सौभाग्य है. उनके प्रत्याशी बनने से राजस्थान की विशेष पहचान बनेगी. राजस्थान को उनके द्वारा सहयोग भी मिलेगा.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान की देश की राजनीति में धमक बढ़ने लगी हैं. उपराष्ट्रपति के प्रत्याशी के तौर पर धनखड़ के चयन से किसानों में सकारात्मक संदेश जाएगा. उनकी विद्वता के कारण और संविधान की जानकारी के कारण उच्च सदन की गरिमा बढ़गी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के जगदीप धनकड़ की कहानी, जिन्हें बीजेपी ने बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि शेखावाटी से जुड़ा किसान नेता जिसने राजस्थान को कर्मभूमि माना है. अब राष्ट्र का चंदन बनने जा रहे हैं. यह राजस्थानियों के लिए गर्व की बात है. धनखड़ में सुप्रीम कोर्ट का वरिष्ठ अधिवक्ता होने के नाते कई योग्यताएं हैं. राज्यसभा का संचालन भी अच्छा होगा और राजस्थान के विकास के लिए उनका बड़ा योगदान होगा.

राजस्थान के जाट नेता हैं धनखड़
भाजपा के जाट नेता राजस्थान के झुंझुनूं जिले के रहने वाले हैं. 70 साल के जगदीप धनखड़ को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 30 जुलाई 2019 को बंगाल का 28वां राज्यपाल नियुक्त किया था. वे 1989 से 1991 तक राजस्थान के झुंझुनू से लोकसभा सांसद रहे. 1989 से 1991 तक वीपी सिंह और चंद्रशेखर की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे.

Reporter-Shashi Sharma

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news