उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की पोती तनुश्री को सीएम गहलोत ने क्यों किया सम्मानित, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1262207

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की पोती तनुश्री को सीएम गहलोत ने क्यों किया सम्मानित, जानें वजह

 किठाना हाल चिड़ावा निवासी तथा उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की पोती भी कम नाम नहीं कमा रही है. जगदीप धनखड़ की पोती तनुश्री धनखड़ को एक दिन पहले ही सूबे के सीएम अशोक गहलोत ने पांच लाख रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया है.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की पोती तनुश्री को सीएम गहलोत ने क्यों किया सम्मानित, जानें वजह

झुंझुनूं: किठाना हाल चिड़ावा निवासी तथा उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की पोती भी कम नाम नहीं कमा रही है. जगदीप धनखड़ की पोती तनुश्री धनखड़ को एक दिन पहले ही सूबे के सीएम अशोक गहलोत ने पांच लाख रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया है. बीकानेर में हुए कार्यक्रम में प्रदेश के टॉप ट्वेंटी खिलाड़ियों का सम्मान किया गया था, जिसमें झुंझुनूं जिले से एक मात्र खिलाड़ी तनुश्री धनखड़ शामिल थी. तनुश्री की उपलब्धि ना केवल किठाना, बल्कि चिड़ावा और झुंझुनूं में खुशी की लहर है.

एनआईएस पटियाला में हेप्टाथलन का प्रशिक्षण ले रही तनुश्री जब पुरस्कार लेकर झुंझुनूं पहुंची तो उसने बताया कि वे एक बार नेशनल में गोल्ड जीत चुकी है, लेकिन फिलहाल नवंबर में प्रस्तावित अंडर 23 तथा ओपन गेम्स की तैयारी कर रही है. जो एक जमशेदपुर तथा दूसरा गुजरात में होगा. उन्होंने बताया कि एनआईएस पटियाला में रहकर वे तैयारी कर रही है. जहां पर ना केवल संसाधन अच्छे है. बल्कि स्तरीय कोच उन्हें ट्रेनिंग दे रहे है. उसका टारगेट है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करे और मैडल जीतकर लाए. इस मौके पर उनके बड़े पापा महेंद्र धनखड़ और उनकी पत्नी कल्पना धनखड़ ने बताया कि बीकानेर में हुए कार्यक्रम में जिले से एकमात्र सम्मानित होने वाली खिलाड़ी तनुश्री ही थी.

यह भी पढ़ें: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह को जान से मारने की धमकी, पाकिस्तान से आया फोन

पिता को मिला था राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार
तनुश्री यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए अपने बड़े पापा हार्डवेयर एसोसिएशन अध्यक्ष महेन्द्र धनखड़ तथा बड़ी मम्मा कल्पना धनखड़ के साथ बीकानेर पहुंची थी. जो कि बेटी की उल्लेखनीय उपलब्धि पर आज गौरवान्वित हैं. तनुश्री के पिता जय सिंह धनखड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवरोड़ में शारीरिक शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं जो कि स्वयं भी राष्ट्रपति से पुरस्कृत हैं तथा बेटी के प्रशिक्षक भी रहे हैं. शारीरिक शिक्षक जय सिंह धनखड़ ने बताया कि तनुश्री 2016 से ही लगातार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में ऊंची कूद, लंबी कूद, बाधा दौड़ व हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक जीत रही है तथा 2021 में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी है. तनुश्री दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलतराम कॉलेज से बीए फाइनल की परीक्षा दे चुकी है तथा वर्तमान में राष्ट्रीय क्रीड़ा संस्थान (एनआईएस), पटियाला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है.

तनुश्री की उपलब्धि पर खुशी

जिले की बेटी को मिले सम्मान पर आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन रणदीप धनखड़, रतनवीर, गोकुलचंद, राजेश ओला खेल अधिकारी, सीमा दूत, सुनील शर्मा, सुभाष योगी, दर्शन सिंह, सुनील मील सीटीओ, शेखर शर्मा, संजय शर्मा, अनिल, संदीप, रजनीश राव, सुभाष राव, ममता, रामेश्वर लाल चौधरी, जगवीर धनखड़, सहीराम, रामसिंह, प्रदीप राव, महताब किठाना आदि ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Sandip Kedia

Trending news