जोधपुर में बारिश से 5 लोगों की मौत, तीसरे दिन भी स्कूल बंद, 20 हिरणों की गई जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277648

जोधपुर में बारिश से 5 लोगों की मौत, तीसरे दिन भी स्कूल बंद, 20 हिरणों की गई जान

जोधपुर में भारी बारिश से उपजे हालात को देखते आज तीसरे दिन भी स्कूलों की छुट्टी रखी है. इस बीच जोधपुर जिले के ओसियां का बैठवासियां बांध टूट चुका है.

जोधपुर में बारिश से 5 लोगों की मौत, तीसरे दिन भी स्कूल बंद, 20 हिरणों की गई जान

Jodhpur Heavy Rain : जोधपुर में बारिश ने जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. 3 दिन की बारिश ने 5 लोगों की जान ले ली है. जुनावों की ढाणी में फैक्ट्री में 4 फीट तक पानी भर गया जिसके बाद गुरुवार सुबह 4 बजे 15 मजदूरों को फैक्ट्री से रेस्क्यू किया गया. आपको बता दें कि न्यू रूप नगर में 3 से 4 फीट तक पानी भर गया था और सेना के जवानों ने लोगों को नाव से रेस्क्यू किया.

fallback

जोधपुर शहर से सालावास को जोड़ने वाली जोजरी नदी तेज बारिश के चलते उफान पर आ गई है, वहीं आसपास क्षेत्रों में नदी उफान आने के बाद सांगरिया फाटा से सालावास जाने वाली रोड को बंद कर दिया गया है. वहीं सड़क पर 3 से 4 फीट तक सड़क पर पानी बह रहा है. सालावास सरपंच ओमाराम ने बताया कि जोजरी नदी उफान के चलते सालावास से जोधपुर जाने वाली रोड को बंद कर दिया है.

वहीं सड़क पर 3 से 4 फीट पानी की आवक होने से कोई जनहानि ना हो इसको देखते हुए रास्ते को बंद कर दिया गया है. रास्ता बंद होने की वजह से वाहनों की दोनों तरफ लंबी-लंबी कतारें कई घंटों तक लगी है. वहीं मुख्य रोड होने की वजह से कई गांवों का संपर्क होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा.

fallback

जोधपुर में भारी बारिश से उपजे हालात को देखते आज तीसरे दिन भी स्कूलों की छुट्टी रखी है. इस बीच जोधपुर जिले के ओसियां का बैठवासियां बांध टूट चुका है. इससे बांध का पानी आसपास के गांवों में घुस गया और लोग बेहाल हैं. बारिश से अब तक सात लोगों की जान जा चुकी है. जिले में करीब 262 मिलीमीटर से अधिक बारिश हो चुकी है. नदी नाले उफान पर हैं तो जोधपुर शहर में कई जगहों पर पानी भरा है.  ट्रेनें को रद्द या रूट बदल दिया गया है वही रोडवेज बस बंद कर दी गयी है.

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने निजी और सरकारी स्कूल को आज भी बंद रखने के आदेश दिये थे. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ बुधवार को खुद शहर के पुराने भवनों और भीतरी शहर का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे.

fallback

सूरसागर के गेंवा गांव में लोगों के घरों में पांच-पांच फीट तक पानी भर गया. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बिजली भी नहीं थी. ऐसे में एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर कई परिवार को पानी से बाहर निकाला. बारिश से बाद के हालात को देखते हुये जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है.

वहीं जलभराव वाले स्त्रोतों से दूर रहने की अपील की है. बालेसर उपखंड क्षेत्र में एनएच 125 मीठी बेरी के पास, भारतमाला परियोजना जगह जगह से टूट गयी है. खेत खलिहान, नदी, नाले ओवरफ्लो हैं वही बेलवा गांव में एक मकान गिर गया है. 

fallback

मौसम विभाग की भारी बरसात की चेतावनी के बाद प्रशासन कच्ची बस्तियों को खाली करवा गया.  बासनी डर्बी स्थित श्रमिक कॉलोनी के लोगों को शिफ्ट किया गया. एसीपी चक्रवर्ती सिंह, बासनी थाना अधिकारी पाना चौधरी और अन्य अधिकारी इस दौरान मौके पर मौजूद रहे और माइक के जरिए लोगों को समझाया कि जलभराव वाले इलाकों से दूर रहने को कहा.

fallback

लूणी क्षेत्र के खेजडली में बारिश के दरमियान आवारा स्वानों ने बीस हिरणों की जान ले ली. वहीं समय रहते पर्यावरण प्रेमियों ने पांच हिरणों की जान भी बचाई और इलाज कराया. मिट्टी गीली होने के कारण हिरण आसानी से दौड़ नहीं सकते. जिसका फायदा आवारा स्वान उठाकर उन्हें अपना शिकार बना रहे है. उन्होंने बताया कि खेजडली के आस पास 25 हिरणों को आवारा श्वानों ने अपना शिकार बनाया. 

इधर बहते पानी में एक युवा ने किस तरह से जान जोखिम में डालकर एक हिरण के बच्चे को बचाने की कोशिश की उसका वीडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल है. आप भी देखें .

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : बह गई गाड़ी बह गयी कार, ऐसी बरसी मूसलाधार

ये भी पढ़ें : जोधपुर का रेलवे स्टेशन जहां ट्रेन नहीं नाव की जरूरत

Trending news