जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट शुरु लेकिन कौनसे नेटवर्क पर चलेगा, क्या है Jio , AIRTEL का हाल
Advertisement

जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट शुरु लेकिन कौनसे नेटवर्क पर चलेगा, क्या है Jio , AIRTEL का हाल

5G internet in Rajasthan : राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में रिलाइंस जीयो ने हाल ही में 5G सेवाएं शुरु की है. लेकिन सवाल ये है कि किन स्मार्टफोन पर 5जी चलेगा. क्या एयरटेल और जीयो के साथ साथ BSNL और वोडाफोन आईडिया में भी 5जी सर्विस मिलेगा. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट शुरु लेकिन कौनसे नेटवर्क पर चलेगा, क्या है Jio , AIRTEL का हाल

Airtel and Jio 5G in Rajasthan : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में राजधानी जयपुर के अलावा जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट सेवाएं शुरु की थी. इन सेवाओं का फायदा उठाने के लिए यूजर के पास 5जी फोन होना जरुरी है. राजस्थान में Jio , AIRTEL, BSNL और VI ( वोडाफोन आईडिया ) के यूजर ज्यादा है. प्रदेश के तीन बड़े शहरों में 5जी सेवाएं शुरु होने से यूजर एक्सपीरियंस पर बड़ा असर पड़ेगा. यूजर अपने फोन के 5जी अपडेट का इंतजार कर रहे है. इसी बीच गूगल ने अपने स्मार्टफोन में Update दे दिया है.

Google दुनिया की जानी पहचानी कंपनी है. इस कंपनी के स्मार्टफोन भी मार्केट में काफी बिक रहे है. राजस्थान में भी जयपुर और जोधपुर जैसे बड़े शहरों में Google की पिक्सल सीरीज के फोन खरीदे जा रहे है. google pixel 6 और google pixel 7 में कंपनी की ओर से जरुरी अपडेट दे दिया गया है. जिसके बाद user इन फोन में Jio और AIRTELकी सिम में 5जी इंटरनेट सेवा का आनंद ले सकते है. google pixel के यूजर को पिछले लंबे समय से इस अपडेट का इंतजार था. 

कौनसे गूगल फोन में चलेगा 5G

भारत में गूगल की google pixel 6, google pixel 7 के साथ साथ google pixel 7 Pro में 5जी इंटरनेट चलेगा. इसके लिए गूगल ने अपने स्मार्टफोन में बीटा अपडेट भी रोलआउट कर दिया है. व्यक्ति अपने स्मार्टफोन की सैटिंग्स में जाकर इसे अपडेट कर सकता है. जिसके बाद यूजर को अपलोड और डाउनलोड स्पीड में बहुत फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल !

रिलाइंस जियो ने राजस्थान में हाल ही में 5जी सेवाएं शुरु की. इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था. राजधानी जयपुर के साथ साथ जोधपुर और उदयपुर में सर्विस शुरु हुई है. अगले कुछ ही समय में अजमेर, कोटा और बीकानेर में भी सर्विस शुरु की जाएगी. और इस साल के आखिर में प्रदेश के हर शहर में ये सेवाएं शुरु हो जाएगी. जिन 3 शहरों में अभी सर्विस शुरु हुई है वहां जियो वेलकम ऑफर के जरिए 7 जनवरी के बाद 1जीबीपीएस की स्पीड से बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के सर्विस मिल रही है

Trending news