Jaisalmer में फिर से शुरू होगी हवाई सेवाएं, 31 अक्टूबर से गुलजार होगा एयरपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan978642

Jaisalmer में फिर से शुरू होगी हवाई सेवाएं, 31 अक्टूबर से गुलजार होगा एयरपोर्ट

जैसलमेर में कोरोना काल के समय बंद हुई हवाई सेवाएं एक बार फिर से शुरु होने जा रही हैं.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर में कोरोना काल के समय बंद हुई हवाई सेवाएं एक बार फिर से शुरु होने जा रही हैं. हवाई सेवाओं की कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने एयरपोर्ट को अपना फ्लाइट शेड्यूल (flight schedule) भेजा है और अप्रूवल मांगा है, जिसमे 31 अक्तूबर से अपनी हवाई सेवाओं को वापिस शुरू करने की बात कही है. सरकारी इजाजत मिलते ही सीधी हवाई सेवाएँ शुरू हो जाएंगी. फ्लाइट दोबारा शुरू होने से अब ज्यादा से ज्यादा सैलानी जैसलमेर आ सकेंगे और कोरोना में पर्यटन व्यवसाय (Tourism business) को लगी बुरी नज़र से एक हद तक छुटकारा मिल सकेगा.

यह भी पढ़े- स्पा सेंटर पर चल रही थी अनैतिक गतिविधियां, संदिग्ध अवस्था में पकड़े गए युवक-युवतियां

स्पाइस जेट ने कई शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने का लिया निर्णय 
स्पाइस जेट ने अपने घोषित किए कार्यक्रम में मुंबई, दिल्ली, जयपुर, और बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया है. स्पाइस जेट ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) भी दिखानी शुरू कर दी है, जिससे टूर ऑपरेटर और होटल व्यवसायियों के पास भी सैलानियों की ऑनलाइन इन्क्वायरी आनी शुरू हो गई है. सबको उम्मीद है कि इस बार सर्दियों के मौसम में ज्यादा से ज्यादा सैलानी जैसलमेर कि तरफ रुख करेंगे.
उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक सीधे जुड़ेगा जैसलमेर. 

यह भी पढ़े- अध्यात्म से भी था Sidharth Shukla का गहरा लगाव, मानसिक शांति के लिए आए थे Rajasthan

ट्रैवल एजेंटों ने क्या कहा
ट्रैवल एजेंटो ने अपनी खुशी जाहीर करते हुए कहा कि मुंबई, दिल्ली, जयपुर और बेंगलुरु से सीधे जुड़ाव होने पर उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक जैसलमेर सभी राज्यों से सीधे तौर पर जुड़ जाएगा. फिर भारत का कहीं का भी व्यक्ति कम समय में ही जैसलमेर पहुंच सकेगा. जो सैलानी जैसलमेर आना चाहते हैं मगर सीधी कनेक्टिविटी नहीं मिलने कि वजह से नहीं आ पाते थे वो अब सीधे जैसलमेर कम वक़्त जाया किए ही पहुँच सकेंगे. इससे जैसलमेर में सैलानियों (tourists) का जमावड़ा भी बढ़ जाएगा और आने वाले समय में जैसलमेर को काफी फायदा होने वाला है. कोरोना काल के काले बादल अब जल्द ही छंट जाएंगे ऐसी उम्मीद है.

यह भी पढ़े- Jodhpur: ऊंट गाड़ी पर चलती-फिरती लाइब्रेरी, जानें क्या है खासियत

अहमदाबाद को छोड़ा, पहली बार जुड़ा बेंगलुरु
स्पाइस जेट ने इस बार हवाई सेवाओं की इजाजत मांगने वाले पत्र में अहमदाबाद (Ahmedabad) को नहीं जोड़ा है, जबकि बेंगलुरु को पहली बार जैसलमेर से कनेक्ट किया गया है. इससे पहले अहमदाबाद की स्पाइस जेट की फ्लाइट जैसलमेर आती मगर एयरपोर्ट वालों को भेजे पत्र में इस बार अहमदाबाद की फ्लाइट का जिक्र नहीं किया गया है. हालांकि जैसलमेर-अहमदाबाद के लिए 76 सीटर की विमान सेवा ट्रूजेट कंपनी की निरंतर जारी है.  टूर ऑपरेटर की मानें तो स्पाइस जेट भी अहमदाबाद फ्लाइट शुरू करेगा ऐसी संभावना है.

Report- Shankar Dan 

Trending news