Jodhpur News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2184628

Jodhpur News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र

Jodhpur News: पोलो ग्राउंड पर जोधपुर, बाड़मेर-जैसलमेर, जालोर-सिरोही और पाली लोकसभा सीट के कार्यकर्ताओं के बीच शाह ने हुंकार भरी कि कांग्रेस ने देश को न केवल आंतकवाद की गर्त में धकेला, बल्कि आर्थिक रूप से भी देश प्रगति नहीं कर पाया. 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Jodhpur News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को जोधपुर संभाग के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. शक्ति केंद्र प्रमुख और बूथ अध्यक्ष सम्‍मेलन में शाह ने 400 पार सीटों के संकल्‍प को दोहराते हुए कांग्रेस और इंडी अलायंस पर जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि परिवारवादियों को देश की नहीं, बल्कि अपनी चिंता है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं, ममता बनर्जी भतीजे को मुख्‍यमंत्री बनाना चाहती हैं, लालू यादव, उद्धव ठाकरे और स्‍टालिन अपने-अपने बेटे को मुख्‍यमंत्री बनाना चाहते हैं, जिनको अपने-अपने बेटे-बेटियों की चिंता है, वो देश के युवाओं की क्‍या चिंता करेंगे? देश और युवाओं के बारे में अगर कोई सोचता है तो वो हैं नरेंद्र मोदी. 

पोलो ग्राउंड पर जोधपुर, बाड़मेर-जैसलमेर, जालोर-सिरोही और पाली लोकसभा सीट के कार्यकर्ताओं के बीच शाह ने हुंकार भरी कि कांग्रेस ने देश को न केवल आंतकवाद की गर्त में धकेला, बल्कि आर्थिक रूप से भी देश प्रगति नहीं कर पाया. कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है. जवाहर लाल नेहरू ने कश्‍मीर को अनुच्छेद 370 में डालकर बड़ी गलती की थी, जिसकी वजह से कभी कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा नहीं बन पाया, लेकिन मोदी जी ने 370 हटाकर वहां भारत का झंडा बुलंद किया. 

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि यूपीए शासन में पाकिस्‍तान से आकर आंतकी बम धमाके करते थे लेकिन सरकार उसका कोई भी समाधान नहीं निकाल पाती थी. पीएम मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी शासनकाल में पुलवामा और उरी में दो आतंकवादी हमले हुए. मोदी ने महज 10 दिनों के अंदर सर्जिकल और एयर स्‍ट्राइक कर पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकवादियों का सफाया किया. उसके बाद भारत की तरफ आंखें उठाने की किसी की हिम्‍मत नहीं है. 

कांग्रेस राज में देश नहीं कर पाया आर्थिक प्रगति
शाह ने कहा कि अर्थशास्‍त्री डॉ. मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहते देश आर्थिक क्षेत्र में मजबूत नहीं हो पाया. यूपीए सरकार इस बात को लेकर खुश होती थी कि उसके शासनकाल में भारत दुनिया की 11वीं आर्थिक शक्ति के रूप में स्‍थापित हो गया है लेकिन मोदी जी के 10 साल के शासनकाल में आर्थिक क्षेत्र में जो तरक्‍की हुई है, उसे पूरी दुनिया देख रही है. आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है. शाह ने कहा कि इस बार मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बन जाएगा. शाह ने भ्रष्‍टाचार को लेकर भी कांग्रेस पर हमला किया. उन्‍होंने कहा कि जो लोग 12 लाख करोड़ का घोटाला करेंगे, उन्‍हें जेल ही जाना पड़ेगा. 

कांग्रेस को लोकतंत्र बचाने की बात करने का हक नहीं
शाह ने कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी पार्टियों द्वारा दिए जा रहे लोकतंत्र बचाओ के नारे को लेकर भी कटाक्ष किया. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को लोकतंत्र बचाओ का नारा लगाने का कोई हक नहीं है. हमारी सरकार जनता ने चुनी है और इस बार भी चुनी जाएगी. लोकतंत्र का गला तो इंदिरा गांधी ने घोंटा था, जब देश को आपातकाल के आग में झोंक दिया गया था, जिसमें अनगिनत लोगों को सलाखों के पीछे कर दिया गया था. ऐसी कांग्रेस द्वारा लोकतंत्र बचाओ का नारा दिया जाना हास्‍यापद है.

मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयारी बैठी है जनता
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने जिस तरह देश का झंडा दुनिया में बुलंद किया है, उससे प्रभावित होकर देश की समग्र जनता उन्‍हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार बैठी है. उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि मोदी जी के इस बार 400 पार के मंत्र के साथ हम सबको घर-घर जाकर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करना होगा. इस बार एनडीए 400 से अधिक और बीजेपी 370 से अधिक सीटें जीतेगी. 

गरीबों के जीवन में आया परिवर्तन
शाह ने कहा कि 2014 में जब से मोदी जी के सरकार बनी है, तब से देश के गरीबों के जीवन में परिवर्तन आया है, जिससे गरीबों में विश्‍वास पैदा हुआ है. मोदी ने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दिया. 12 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए.  4 करोड़ से अधिक लोगों को घर दिया. 10 करोड़ से अधिक लोगों को उज्‍जवला का गैस कनेक्‍शन दिया. 14 करोड़ लोगों को नल से जल देने का काम किया. 60 करोड़ लोगों को 5 लाख तक फ्री में इलाज की सुविधा दी. यही 80 करोड़ की जनता चुनाव में मोदी जी फौज बनकर कांग्रेस पर कहर बरपाएगी. 

10 साल में राजस्‍थान को दिया 6 लाख 24 हजार करोड़
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने हमेशा राजस्‍थान की चिंता की. मनमोहन सरकार ने 10 साल के कार्यकाल में राजस्‍थान को सिर्फ 1 लाख 61 करोड़ रुपए ही दिए, लेकिन मोदी जी की सरकार ने 10 साल में ही चार गुना अधिक 6 लाख 24 हजार करोड़ दिए. इसके अलावा रोड, एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशनों के कायाकल्‍प के लिए भी लाखों करोड़ की धनराशि मुहैया कराई गई है. 

कठिन काम करने के जाने जाते हैं भाजपा कार्यकर्ता
केंद्रीय गृहमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्‍साह बढ़ाते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता हमेशा कठिन से कठिन कार्य करने के लिए जाने जाते हैं. कार्यकर्ताओं को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर मोदी जी के इस बार 400 के पार के संकल्‍प को हर घर तक पहुंचाना है. उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान की जनता ने 2014 में 53 प्रतिशत वोटों के साथ 25 की 25 सीटें, 2019 में 61 प्रतिशत वोटों के साथ सभी 25 सीटें और इस बार 70 प्रतिशत वोटों के साथ सभी 25 की 25 सीटें जिताने के लिए सारा पुरुषार्थ झोंक देना है. 

हर बूथ पर खिलाएंगे कमल : मुख्यमंत्री
मुख्‍यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्‍थान सरकार ने जिस तरह केंद्र सरकार की योजनाओं को बहुत कम समय में धरातल पर उतारने का काम किया है, उससे हर बूथ पर कमल खिलेगा और यहां की सभी 25 की 25 सीटें पांच लाख वोटों के अंतर से जीतेंगे. उनकी सरकार को बने तीन माह हुए हैं, उसके बाद आचार संहिता लग गई, लेकिन हमने जो वादे किए थे, उनमें से 45 प्रतिशत वादे पूरे कर दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि चाहे गैस सिलेंडर को 450 रुपए में देने की बात हो या फिर केंद्र द्वारा दी जा रही 6 हजार रुपये की किसान सम्‍मान निधि में 2 हजार बढ़ोतरी कर देने की बात हो, उसे राजस्‍थान सरकार ने तत्‍परता के साथ पूरा किया है. भजनलाल ने कहा कि जिस ईआरसीपी परियोजना को कांग्रेस लटकाते आ रही थी, उसे भी धरातल पर उतारने का काम उनकी सरकार ने किया है. सीकर, झुंझनूं और चूरू जैसे जिलों को भी युमना का पानी मिले, इसकी व्‍यवस्‍था भी कर दी गई है. भ्रष्‍टाचारियों और नकल माफिया पर भी पूरी तरह नकेल कस दी गई हैं. 

परिश्रम और पुरुषार्थ से नई इबारत लिखेंगे : शेखावत
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर से भाजपा प्रत्‍याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि यह साधारण चुनाव नहीं है, बल्कि देश की तकदीर और तस्‍वीर बदलने वाला चुनाव है. जिस तरह 2014 और 2019 में कार्यकर्ताओं ने विपरीत परिस्थितियों के बाद भी मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 25 की 25 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाया था. इस बार अनुकूल परिस्थितियां हैं इसलिए इस चुनाव में हम सभी मिलकर परिश्रम और पुरुषार्थ से नई इबारत लिखेंगे. उन्‍होंने कहा कि मोदी के विजन और अमित शाह के मंत्र इस बार 400 के पार से प्रेरणा लेकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने की हैट्रिक लगाएंगे और राजस्‍थान से 25 की 25 सीटें पांच लाख वोटों के अंतर से जीतकर एक नया इतिहास रचेंगे. जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा ने स्वागत भाषण दिया. राष्ट्रीय सचिव श्रीमती विजया राहटकर, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद मदन राठौड़, पाली सांसद पी पी चौधरी, विजय सिंह, विधायक देवेंद्र जोशी, अतुल भंसाली, पब्बाराम बिश्नोई, महेन्द्र सिंह राठौड़, जगराम विश्नोई, मनोहर पालीवाल, चन्द्र प्रकाश सारदा, महापौर वनिता सेठ सहित अनेक पदाधिकारी जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. 

शाह का एयरपोर्ट पर स्वागत
इससे पहले, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सुबह एयरपोर्ट पर शेखावत ने स्वागत किया. शेखावत ने कहा कि दोनों महानुभावों का सूर्यनगरी में आत्मीय सानिध्य पाकर कृतज्ञता का अनुभव कर रहा हूं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जोधपुर संभाग की कोर कमेटी की बैठक, बूथ सम्मेलन और शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. 

यह भी पढ़ेंः Churu News:राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-मोदी लहर को लेकर कांग्रेस में भगदड़

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा नया पश्चिम विक्षोभ, बारिश के साथ बरस सकते हैं ओले

Trending news