लोहावट में ग्रामीणों के विरोध के चलते उदट-मोटाई रास्ते पर नहीं बिछाई जा सकी ग्रेवल मुरड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211150

लोहावट में ग्रामीणों के विरोध के चलते उदट-मोटाई रास्ते पर नहीं बिछाई जा सकी ग्रेवल मुरड़

उदट से मोटाई के बीच सदियों से कच्चा रास्ता गुजर रहा है लेकिन ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रास्ता जिस स्थान से निकलता है. उस स्थान से ना निकलवाकर दूसरे स्थान से निकाला जा रहा है, जिसके चलते ग्रामीणों ने नाराजगी जताई. 

लोहावट में ग्रामीणों के विरोध के चलते उदट-मोटाई रास्ते पर नहीं बिछाई जा सकी ग्रेवल मुरड़

Lohawat: लोहावट के आऊ के उदट ग्राम पंचायत से मोटाई की ओर जाने वाले सदियों पुराने कटाणी रास्ते पर ग्रेवल मुरड़ बिछवाने प्रशासनिक जाब्ता गांव में पहुंचा लेकिन ग्रामीणों के विरोध के चलते उक्त कार्य हो नहीं पाया और प्रशासन और पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा. 

उल्लेखनीय है कि उदट से मोटाई के बीच सदियों से कच्चा रास्ता गुजर रहा है लेकिन ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रास्ता जिस स्थान से निकलता है. उस स्थान से ना निकलवाकर दूसरे स्थान से निकाला जा रहा है, जिसके चलते ग्रामीणों ने नाराजगी जताई. 

राजस्व विभाग से मौके पर पहुंचे पटवारी और रैवेन्यू इंस्पेक्टर के द्वारा पूर्व में तहसीलदार घंटियाली को सौंपी पैमाइश रिपोर्ट के तहत राजस्व विभाग टीम के साथ पुलिस थाना चाखु से हेड कॉन्स्टेबल राजेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में जाब्ता मौके पर भेजा लेकिन ऊपरी आदेश के चलते मौके पर पहुंचे दल को वापस निराश लौटकर जाना पड़ा.

ग्रामीणों ने सौंपा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन
उदट-मोटाई कच्चे रास्ते पर अचानक ग्रेवल बिछाने के लिए पहुंचे दस्ते को रूकवाने के लिए गांव के नेपाल सिंह, भंवर सिंह, नारायण सिंह, गुमानाराम सहित बड़ी संख्या में पहुंचे. ग्रामीणों ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि उक्त रास्ते को एक दो बार माप किया गया लेकिन हर बार माप में अन्तर आया, जिसके कारण ग्रामीणों में नाराजगी है. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि उक्त कटाणी रास्ते को गरीब परिवारों के खेतों में से जबरदस्ती निकलवाना चाहते हैं और वहीं ग्रामीणों ने बताया कि गांव के जहां पर मुटाम पुराने समय से बने हुए हैं, वहां से नाप सही ढंग से करने के बाद जहां से कटाणी रास्ता निकलेगा. वहां से ग्रामीण निकलवाने के लिए राजी हैं.

क्या बोले जिम्मेदार
उदट-मोटाई रास्ते पर मुरड़ बिछाने के कार्य को रूकवाने के बाद हमारे द्वारा उसकी राजस्व विभाग के पटवारी और दूसरे अधिकारियों द्वारा की गई पैमाइश के ऊपर ही कटाणी रास्ते पर मुरड़ बिछवाने का कार्य शान्ति पूर्वक ढंग से करवाने के लिए राजस्व विभाग की टीम पुलिस जाब्ते के साथ पहुंची और ग्रामीणों ने विरोध करके उपखंड अधिकारी से शिकायत करके कार्य रूकवा दिया. हमने दस्ते को वापस बुला लिया. अब आगे से एसडीएम साहब के आदेश के बाद जो भी निर्णय होगा, वो देखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- ज्योतिष: कभी भी हाथों से न गिरने दें ये 3 चीजें, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की!

यह भी पढ़ेंलंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news