Barmer में देर रात शुरू हुई मावठ की तेज बारिश, पानी से लबालब हुईं शहर की सड़कें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1063138

Barmer में देर रात शुरू हुई मावठ की तेज बारिश, पानी से लबालब हुईं शहर की सड़कें

मावठ की इस बारिश की बूंदों से किसानों की फसलों को जीवनदान मिलेगा सरसों, चना, जीरा, ईसबगोल की फसलों के लिए मावठ वरदान साबित होगी. देर रात बाड़मेर शहर में हुई तेज मावठ की बारिश के बाद में शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई.

देर रात से हो रही तेज रिमझिम बारिश में सर्दी का एहसास और तेज कर दिया है.

Barmer: मौसम विभाग (Weather Department) की ओर से जारी की गई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की चेतावनी के बाद बुधवार को बाड़मेर जिले में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है.

अचानक ही बदले मौसम के मिजाज के साथ मंगलवार देर रात से हो रही तेज रिमझिम बारिश में सर्दी का एहसास और तेज कर दिया है. इस कड़ाके की ठंड के चलते लोग बुधवार सुबह अपने घरों में ही दुबके नजर आए हालांकि सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई लेकिन अचानक हुई तेज रिमझिम बारिश ने लोगों की कंपकंपी छुटा दी है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: बारिश के बाद जम रहा है रेगिस्तान, जानिए अपने जिले का हाल

 

मावठ की इस बारिश की बूंदों से किसानों की फसलों को जीवनदान मिलेगा. सरसों, चना, जीरा, ईसबगोल की फसलों के लिए मावठ वरदान साबित होगी. देर रात बाड़मेर शहर में हुई तेज मावठ की बारिश के बाद में शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई और कोहरे की आगोश में लिपटे बाड़मेर शहर में वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं आज!

 

दिन में भी लाइटें जला कर वाहन गुजरते नजर आए. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 2 दिनों तक ठंड और बढ़ेगी साथ ही और भी बारिश होने के आसार हैं.

साथ ही बता दें कि आज राजस्थान के करीब 2 दर्जन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जयपुर, अलवर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, चूरू, सीकर, झुंझुनू, नागौर, टोंक, अजमेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में चेतावनी जारी की गई है. कहीं तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना चेतावनी जारी की गई है.

 

Trending news