भोपालगढ़: रिमोट से कंट्रोल होगी दमकल, दुर्गम जगहों पर भी बुझाई जा सकती है आग
Advertisement

भोपालगढ़: रिमोट से कंट्रोल होगी दमकल, दुर्गम जगहों पर भी बुझाई जा सकती है आग

ट्रस्टी और साधक विजय सराफ ने बताया कि रामधाम रामचौकी के महंत सुंदरदास महाराज के प्राकट्य दिवस की 75 वी वर्षगांठ हीरक जयंती के अवसरपर कांग्रेस नेता नारायणराम जाखड़ ने प्रयासों से ट्रस्ट की ओर से भोपालगढ़ नगरपालिका को दी गई.

रिमोट से कंट्रोल होगी दमकल

Bhopalgarh: जोधपुर के भोपालगढ़ क्षेत्र में आगजनी की घटनाओं में उस समय परेशानी बढ़ जाती है. जब मोके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी संकरी गलियों होने के कारण घटना स्थल तक पहुंच नहीं पाती है. इस परेशानी को खत्म करने के लिए बिराई स्थित रामचौकी के अनन्त सुखराम जी ट्रस्ट ने 35 लाख की लागत से बनी रिमोट से संचालित दमकल गाड़ी भोपालगढ़ नगरपालिका को एक समारोह के तहत सुपुर्द की.

ट्रस्टी और साधक विजय सराफ ने बताया कि रामधाम रामचौकी के महंत सुंदरदास महाराज के प्राकट्य दिवस की 75 वी वर्षगांठ हीरक जयंती के अवसरपर कांग्रेस नेता नारायणराम जाखड़ ने प्रयासों से ट्रस्ट की ओर से भोपालगढ़ नगरपालिका को दी गई. दमकल वाहन का लोकार्पण केंद्रीयमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने किया. महंत सुंदरदास के सानिध्य में आयोजित इस कार्यक्रम में भोपालगढ़ नगरपालिका के ईओ सुरेशचंद्र शर्मा और कांग्रेस नेता नारायणराम जाखड़ को दमकल वाहन की चाबियां सुपुर्द की गई. इस दौरान भेराराम कासटी, ओपी सांई, धर्मेंद्र खोजा सहित श्रद्धालु मौजूद रहें.

रिमोट से कंट्रोल होगी दमकल
नगरपालिका के ईओ सुरेशचंद्र शर्मा ने बताया कि रामधाम रामचौकी बिराई के अनन्त सुखराम जी ट्रस्ट बिराई की ओर से नगरपालिका को मिली दमकल गाड़ी रिमोट कंट्रोल से संचालित होगी. इस गाड़ी में पानी स्प्रे के लिए एक विशेष केनन वाहन साथ मे रहता है, जिसे रिमोट से संचालित किया जाता है जो संकरी और तंग गलियों में भी जा सकेगी. इस अत्याधुनिक दमकल वाहन पर लगभग 35 लाख रुपए की लागत आई है. अब भोपालगढ़ नगरपालिका में 2 दमकल गाड़ियां 24 घण्टे उपलब्ध रहेगी. इससे पूर्व में राज्य सरकार की ओर से एक दमकल वाहन नगरपालिका को उपलब्ध कराया जा चुका है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

 

 
 
 

 

Trending news