Rajasthan Crime: सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी बनी आफत, अपनी जिंदगी खत्म करने पर मजबूर हुए बूढ़े बुजुर्ग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2305913

Rajasthan Crime: सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी बनी आफत, अपनी जिंदगी खत्म करने पर मजबूर हुए बूढ़े बुजुर्ग

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर शहर में एक बुजुर्ग ने पेड़ से लटक कर अपनी जान दे दी है. बुजुर्ग के पास से मिले दस्तावेजों के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, बुजुर्ग के शव को लोहावट अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. 

Jodhpur News

Rajasthan News: सोशल मीडिया पर बिना हकीकत जाने किसी का भी मीम्स बना वायरल करने वाले लोगों के लिए लोहावट से आंखें खोलने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, लोहावट में बीती रात स्टेट हाईवे के निकट पेड़ से लटक कर एक बुजुर्ग ने आत्म-हत्या कर ली. आत्महत्या करने वाला बुजुर्ग पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में "भंगार लेवणो है कई थारे" डायलॉग से खूब वायरल हो रखा था. मृतक बुजुर्ग अपने साथ एक रेड़ी लेकर चलता था.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था वीडियो 
दरअसल, कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे एक बुजुर्ग रेड़ी चलाता हुआ दिख रहा होता है और कुछ युवक उस बाबा की मदद करने के नाम पर बाबा के पास रुकते है और मदद के लिए पूछते है. मदद के नाम पर मोबाईल से वीडियो बनता देख चिढ़ते हुए बाबा "भंगार लेवणो कई थारे" का कह कर आगे बढ़ जाता है. वो वीडियो सोशल मीडिया पर इतना वायरल होता ही लोग जहां पर भी उस बाबा को देखते है, तो वीडियो बनाने के चक्कर में बाबा को चिढ़ाते हुए कहते रहते थे कि "भंगार लेवणो कई थारे" और चिढ़ता हुआ बुजुर्ग उनके पीछे भागता तो लोग उसका वीडियो बना व्यूज पाने के चक्कर में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डालते देते थे. ये सिलसिला पिछले कई महीनों से चल रहा था.

मामले की जांच में जुटी पुलिस 
वहीं, कल जब उसी बुजुर्ग के लोहावट क्षेत्र में आने की जानकारी मिली तो, लोहावट के सोशल मीडिया के दीवाने लोगों ने भी वायरल होने के चक्कर में बाबा को उसी डायलाग से चिढ़ाने लगे और परेशान कर उसका वीडियो बनाने लगे. परेशान बुजुर्ग उनसे पीछा छुड़ाने के लिए उनके पीछे भागने लगा और लोग वीडियो बनाने लगे, लेकिन देर शाम अचानक वही बुजुर्ग बाबा लोहावट में स्टेट हाईवे के निकट एक पेड़ से लटकर अपनी जान दे दी. हालांकि, बुजुर्ग बाबा ने आत्महत्या क्यों की पुलिस द्वारा इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन ऐसी संभावना जरूर जताई जा रही है कि पिछले कई महीनों से सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो व जगह-जगह लोगों द्वारा परेशान किए जाने से तंग आकर संभवत बाबा ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी है. आत्महत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची लोहावट थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लोहावट अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. बाबा के पास मिले दस्तावेजों के आधार पर पुलिस मृतक बाबा की पहचान के प्रयास में जुटी हुई है.

रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

ये भी पढ़ें- Video: मासूम बच्चे ने पकड़ लिया जहरीले किंग कोबरा का फन, देखने वालों की कांपी रूह

Trending news