Luni: पेयजल की गुत्थी सुलझाने में छूटे पीएचईडी के पसीने, ऐसे कर रहे समाधान का प्रयास
Advertisement

Luni: पेयजल की गुत्थी सुलझाने में छूटे पीएचईडी के पसीने, ऐसे कर रहे समाधान का प्रयास

Luni: राजस्थान के जोधपुर जिले के लूणी कस्बे में पेयजल संकट की गुत्थी सुलझाने के प्रयास में पीएचईडी जुटा है. 

छूटे पीएचईडी विभाग के पसीने

Luni: राजस्थान के जोधपुर जिले के लूणी कस्बे में पेयजल संकट की गुत्थी सुलझाने के प्रयास में पीएचईडी जुटा है. अवैध जल कनेक्शनों पर बिना कार्रवाई और पानी चोरी रोकते हुए सुरक्षित जलापूर्ति कुड़ी हौद से लूणी कस्बे के वाटर पम्पिंग कार्यालय तक कैसे पहुंचाए और उसको लेकर कार्य जोरों से किया जा रहा है. 

पीएचईडी के कनिष्ठ अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि हर साल गर्मियों में पेयजल संकट की स्थिति उतपन्न होने लगती है. साथ ही कुछ दिनों के अंतराल के बाद पेयजल समस्या की शिकायत भी आने लगती है. 

इस तरह की समस्या की गुत्थी को सुलझाना हमारे लिए एक चुनौती बन चुका है. ऐसे में अब इस गुत्थी को सुलझाने का प्रयास जोरों से किया जा रहा है, जिससे जलापूर्ति की समस्या से निजात अवश्य ही मिल जाएगी. कुड़ी हौद से लूणी कस्बे के वाटर पम्पिंग कार्यालय तक आने वाले डीआई लाइन को शिकारपुरा रोड़ के मध्य दो जगह से क्रोसिंग करवाया गया है. 

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

साथ ही इस लाइन को वाटर पम्पिंग कार्यालय से कुछ दूरी पहले काटकर क्रोसिंग से जोड़कर अलग लाइन डालते हुए पंपिंग कार्यालय तक ले जाने का कार्य किया जा रहा है. लाइन क्रोसिंग होने से पम्पिंग कार्यालय से पहले 30 अवैध जल कनेक्शन अपने आप ही हट जाएंगे, जिससे अवैध जल कनेक्शन की समस्या से निजात मिल जाएगी. इसके साथ ही लूणी कस्बे के वाटर पंपिंग कार्यालय पर जल आपूर्ति सप्लाई पर्याप्त मात्रा में पहुंच सकेगी, जिससे कस्बे के वार्डों में जल सप्लाई समय-समय पर नियमित अंतराल से दी जा सकेगी.

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news