Jodhpur News: सांप्रदायिक हिंसा के बाद घरों में दो ट्रॉली पत्थर बरामद, क्या पहले से थी हिंसा की प्लानिंग?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2305126

Jodhpur News: सांप्रदायिक हिंसा के बाद घरों में दो ट्रॉली पत्थर बरामद, क्या पहले से थी हिंसा की प्लानिंग?

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर जिले में शुक्रवार रात को दो समुदाय के बीच में विवाद होने के बाद में काफी पत्थरबाजी हुई थी, जिसमें पुलिस के दो अधिकारी घायल हुए थे. वहीं एक महिला की आंख की रोशनी चली गई. इसके बाद पुलिस ने मकानो का तलाशी अभियान चलाया था, जिसमें दो ट्रॉली पत्थर बरामद हुए. 

 

Jodhpur News

Rajasthan News: जोधुपर के सूरसागर थाना क्षेत्र में शुक्रवार यानी 21 जून को दो समुदाय में झगड़ा हो गया था. उपजे विवाद के बाद पत्थरबाजी आगजनी पुलिस पर पथराव और पुलिस द्वारा आंसू गैस गोले छोड़ने के साथ सड़कों पर लाठियां भांजते हुए सख्ती बरती गई. पुलिस ने बवाल के बाद मकानों की तलाशी ली, जहां पर कई मकानों से पुलिस को करीब दो ट्राली ट्रैक्टर पत्थर बरामद हुए हैं. रविवार को भी क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. हालांकि, क्षेत्र में आने जाने वाले पॉइंट पर पुलिस ने नाके भी लगवाए हैं. उस क्षेत्र से गुजरने वाले लोगों को रोककर चेक किया जा रहा है. इसके अलावा डीसीपी वेस्ट राजेश यादव सहित तमाम अधिकारी क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं.

गिरफ्तारी के विरोध में थाने पहुंची महिलाएं
सांप्रदायिक उपद्रव मामले में पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी के विरोध में महिलाएं थाने के बाहर पहुंची. एडीसीपी वेस्ट निशांत भारद्वाज के साथ महिलाओं ने बातचीत की. महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गलत लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग पत्थर फेंकने में शामिल नहीं थे. पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जो भी इस मामले में दोषी होगा. उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस को खुफिया तंत्र से जानकारी मिली कि कुछ लोगों ने अपने घरों में भारी संख्या में पत्थर एकत्र किए हैं. ऐसे में शुक्रवार जैसे हालात एक बार फिर ना हो जाए इसको लेकर पुलिस ने सावचेती बरती. 

चिन्हित मकानों पर पुलिस की पैनी नजर 
पुलिस ने क्षेत्र में ड्रोन उड़ाकर उन चिन्हित मकान की तलाशी ली, जहां पर करीब दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पत्थर बरामद किए गए हैं. उनको भी पुलिस में नामजद किया है. उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी. वहीं, इलाके के लोगों ने ईदगाह के पीछे की ओर द्वार के निर्माण का विरोध करते हुए कहा कि इससे उस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बढ़ जाएगी. पुलिस के अनुसार, निर्माण कार्य शुक्रवार शाम को शुरू हुआ था. इसके बाद शुरू हुआ टकराव हिंसक हो गया. पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं. 

ये भी पढ़ें- डीएनए टेस्ट मामले में रोत पर बरसे किरोड़ी लाल, कहा- राजनीतिक फायदा उठाने कोशिश...

Trending news