Jodhpur News: ACS शुभ्रा सिंह ने किया उम्मेद अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2092004

Jodhpur News: ACS शुभ्रा सिंह ने किया उम्मेद अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

Rajasthan News: ACS शुभ्रा सिंह 2 फरवरी को शहर के सबसे बड़े अस्पताल उम्मेद अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. साथ ही कुछ चीजों में सुधार करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

 

Jodhpur News: ACS शुभ्रा सिंह ने किया उम्मेद अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

Jodhpur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के जोधपुर दौरे से एक दिन पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शुभ्रा सिंह शुक्रवार ( 2 फरवरी ) को जोधपुर पहुंची. जोधपुर पहुंचने पर सबसे पहले संभाग के सबसे बड़े प्रसूति उम्मेद अस्पताल और पावटा सेटेलाइट अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. इस दौरान ACS शुभ्रा सिंह ने अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं और व्यवस्था को देख कुछ चीजों में जल्द से जल्द सुधार करने के निर्देश दिए. 

पूरी तत्परता के साथ हो कार्य 
निरीक्षण के बाद एसीएस शुभ्रा सिंह ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के यह निर्देश हैं कि प्रदेश में जितने भी चिकित्सा संस्थान है उन सभी में जनता के लिए अच्छी और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो, इसके लिए पूरी तत्परता के साथ कार्य करना है. उन्होंने कहा कि सारे प्रशासनिक अधिकारी हर सप्ताह चिकित्सा से जुड़े संस्थानों का औचक निरीक्षण करेंगे और वह यह देखेंगे कि यहां किस तरह की सुविधा हो रही है. इसी कड़ी में आज हमने उम्मेद अस्पताल का दौरा करने के साथ ही सारी व्यवस्थाओं को भी देखा, क्योंकि यह संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल है. उन्होंने कहा कि यहां डिलीवरी भी काफी होती है और इसके साथ ही नवजात शिशुओं की भी यहां देखभाल की जाती है. 

अस्पताल प्रशासन को व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए दिए सुक्षाव 
जानकारी के अनुसार, इस अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाएं काफी संतोषजनक पाई गई. हालांकि, बेहतर व्यवस्थाओं के लिए कुछ सुझाव भी अस्पताल प्रशासन को दिए गए हैं, जिसमें टॉयलेट की सफाई के साथ ही कुछ सुविधाओं में सुधार करने के भी निर्देश दिए हैं. साथ ही प्रशासन को सुझाव भी दिया कि यहां जितने भी मेडिकल एजुकेशन है उनका एक हफ्ते में सर्वे करवाकर और किस प्रकार से उनमें और अधिक सुधार लाना है. उसको वित्तीय स्रोत से जोड़ते हुए सर्व करवाएंगे और टाइम बॉन्ड तरीके से टॉयलेट पूर्ण रूप से स्वच्छ होने के साथ ही उसको दुरुस्त करवाए जाए. 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: CMHO विजय फौजदार ने किया शाहपुरा CHC का निरीक्षण, मिली कई खामियां

Trending news