Rajasthan live News: राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन का हल्ला बोल, वाहन चालकों को करना पड़ा परेशानी का सामना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2149034

Rajasthan live News: राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन का हल्ला बोल, वाहन चालकों को करना पड़ा परेशानी का सामना

Rajasthan live News: राजस्थान में पेट्रोल पंप आज बंद रहेंगे, लेकिन एक जिले में पेट्रोल पंप बंद नहीं होंगे. इसके अलावा कांग्रेस को छोड़कर कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. पढ़िए ताजा अपडेट.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 10 March 2024: पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने और डीलर मार्जिन बढ़ाने की मांग को लेकर आज सुबह (10 मार्च) 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक बंद पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. बताया जा रहा है कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में ज्यादा वैट वसूलने डीलर्स खफा हैं. इस वजह से राजस्थान के करीब 6 हजार से ज्यादा पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. वहीं राजस्थान के अजमेर जिले में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल नहीं होगी. राजस्थान पेट्रोल और डीजल संचालकों के बीच दो फाड़ नजर आ रही है. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन अजमेर के प्रचार मंत्री अशोक जयसिंघानी ने इसको लेकर जानकारी दी है.

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में बड़े नेता शामिल होंगे. लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव रामपाल शर्मा सहित कई नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं. सुबह 11 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में ज्वाइनिंग होगी. इस मौके पर भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह,विजय रहाटकर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के प्रमुख नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस को एक बड़ा झटका माना जा सकता है.

वैभव गहलोत के इस्तीफे के बाद चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह ने RCA की कमान संभाल ली है, लेकिन RCA की एजीएम बैठक में तकरीबन डेढ़ दर्जन क्रिकेट संघों के पदाधिकारी शामिल नहीं हुए. ऐसे में सवाल ये है कि अध्यक्ष के चुनाव को लेकर क्या कुछ रहने वाला है?

कैंसर के प्रति जागरूकता को लेकर आयोजन किया जाएगा. जयपुर में महिला चिकित्सालय से सुबह 7.30 बजे रैली शुरू हुई. ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रहीं.

एसएमएस मेडिकल कॉलेज में नवनिर्मित लॉन्ड्री का लोकार्पण आज होगा. एसएमएस मेडिकल कॉलेज में शाम 7 बजे लोकार्पण कार्यक्रम है. चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह लोकार्पण करेंगे.

'रामगढ़ झील को पुनर्जीवित करने का प्रयास करें' अभियान को आज सुबह 8.30 पर सिटी पैलेस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया .

10 March 2024
16:45 PM

Kota News: कोटा हादसा मामले में मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता.मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि महाशिवरात्रि पर कोटा में शिव बारात के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है.

मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. हादसे में काल कवलित हुए बच्चों के परिजन को ₹5 लाख रुपए दिए जाएंगे. जयपुर रेफर गंभीर रूप से घायल बच्चों को 1 लाख रुपए, कोटा अस्पताल में भर्ती घायल बच्चों को 50 हजार रु की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए. सीएम ने की ईश्वर से प्रार्थना. दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की.

 

16:40 PM

Jaipur news: जयपुर कमिश्नरेट स्पेशल टीम की बदमाशों के ठिकानों पर बड़ी करवाई मोबाइल, पर्स और चेन स्नैचिंग करने वाले बदमाशों के ठिकानों पर दी दबिश 1158 बदमाशों को चिन्हित कर की गई कार्रवाई. सुबह 5 बजे दबिश देकर 396 बदमाशों को किया गिरफ्तार. NDPS एक्ट, आर्म्स एक्ट, एक्साइज एक्ट सहित अन्य धाराओं में दर्ज किए गए मामले 13 संदिग्ध वाहन भी किए गए सीज. 3000 से अधिक पुलिस कर्मियों की अलग-अलग टीमों ने दिया कार्रवाई को अंजाम तमाम डीसीपी कार्रवाई के दौरान रहे फील्ड में.

15:25 PM

Rajasthan News:   राजस्थान के जल जीवन मिशन के लिए केंद्र सरकार ने दो साल मियाद बढ़ाई है,अब तक महज 46 % ही लक्ष्य पूरा है. केंद्र ने वित्तीय वर्ष 2025-26 तक समय सीमा बढ़ाई है.समय खत्म हो गया,इसलिए समय अवधि बढ़ाई.

14:20 PM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा से मिले धनंजय सिंह खींवसर.
सीएम भजनलाल शर्मा से मिले धनंजय सिंह खींवसर.RCA के कार्यवाहक अध्यक्ष बनने के बाद की शिष्टाचार मुलाकात.
क्रिकेट की भावी योजनाओं पर हुई चर्चा.

13:56 PM

Banswara News: बीजेपी की विशाल जनसभा कुछ देर में पहुंचेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी. जनसभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जनसभा में शामिल होंगे. बीजेपी में लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालविया के नेतृत्व में थामेंगे बीजेपी का हाथ.

13:17 PM

Churu News: चूरू एसपी जय यादव की मुहिम,गैंग्स्टर्स को फॉलो करने वालों की नहीं है खैर,गैंग्स्टर्स को फॉलो करने वालों के खिलाफ पुलिस ने खोला मोर्चा,  जिले में पुलिस ने की बडी कार्रवाई, जिले में 13 सदिग्धान के विरुद्ध की गई कार्रवाई,थाना कोतवाली,सदर चूरू,दुधवाखारा,रतननगर,राजगढ़,  तारानगर व रतनगढ पुलिस ने की कार्रवाई,गैंग्सटर्स व आपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को करवाया गया अनफॉलो.

 

13:07 PM

Jaipur news: ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान आत्मनिर्भर बनने के लिए रचेगा नए कीर्तिमान.सीएम भजनलाल शर्मा के प्रयास लाए रंग.कुछ देर में राज्य सरकार के विद्युत निगमों एवं  केन्द्रीय उपक्रमों के मध्य 5 एमओयू एवं 1 पीपीए पर होंगे हस्ताक्षर थर्मल एवं अक्षय ऊर्जा से 31 हजार 825 मेगावाट बिजली उत्पादन की. विभिन्न परियोजनाएं होंगी स्थापित. 1.60 लाख करोड़ रुपए के निवेश का होगा करार, राज्य सरकार एवं आरईसी के मध्य भी होगा एमओयू. 

12:31 PM

Jaipur news:  पूर्व CM अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज. DICC के अधिकारी भूराराम के साथ की मारपीट. गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुआ था विवाद. भूराराम ने लगाए गाली गलौज कर कपड़े फाड़ने थप्पड़ मारते हुए बदसलूकी कर सोने की चेन तोड़ने के आरोप भूराराम ने महेश नगर थाने में दर्ज करवाया मामला. आईपीसी की धारा 323, 341, 427, 504 और 34 के तहत दर्ज हुआ मामला. महेश नगर थाना पुलिस कर रही मामले की जांच.

 

11:55 AM

Rajasthan news: राजस्थान कांग्रेस नेताओं की भाजपा में एंट्री करीब दो दर्जन वरिष्ठ नेता और उनके समर्थक शामिल होंगे. भाजपा में भाजपा कार्यालय के सामने रखा गया जॉइनिंग कार्यक्रम. पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा,पूर्व विधायक विजयपाल मिर्धा, कद्दावर नेता रिछपाल मिर्धा, पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल, कांग्रेस सेवादल के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ नेता सुरेश चौधरी,भीलवाड़ा के वरिष्ठ नेता और यूआईटी के पूर्व चेयरमैन रामपाल शर्मा, क्रीड़ा परिषद पूर्व उपाध्यक्ष अनिल व्यास, रामनारायण,अनिल व्यास, औंकार सिंह चौधरी, गोपाल राम कुकणा (बीकानेर),डॉ. अशोक जांगिड़,प्रिया सिंह मेधवाल (श्रीडूंगरगढ़, बीकानेर),राजेन्द्र परसवाल,शैतान सिंह मेहरड़ा, ,जगन्नाथ बुरडक,कर्मवीर चौधरी,कुलदीप देवा, बच्चूसिंह चौधरी,रामलाल मीणा,महेश शर्मा,रणजीत सिह सहित थामेंगे बीजेपी का दामन.

 

11:25 AM

Bharatpur News: भरतपुर 10 वीं की छात्रा से गैंगरेप की कोशिश,सदमे में पी गई जहर,डर से नहीं दिया पेपर 3 दिन इलाज के बाद बची जान,हलैना थाना में पिता ने कराया मामला दर्ज आरोपी तीनो युवक पीड़िता के गांव के रहने वाले लगातार कर रहे पीड़ित छात्रा से छेड़छाड़,पुलिस ने एक आरोपी को शांतीभंग में गिरफ्तार कर छोड़ा राजनैतिक हस्तक्षेप के चलते पुलिस पर छोड़ने का आरोप.

11:24 AM

श्रीगंगानगर: आज से‌ प्रदेशभर में नहीं मिलेगा पेट्रोल -डीजल
प्रदेशभर के संपूर्ण पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर
श्रीगंगानगर में पंप संचालकों की हड़ताल से हालात नहीं है खराब
इस हड़ताल का श्रीगंगानगर में नहीं दिख रहा ख़ास असर
श्रीगंगानगर से महज़ 5 किलोमीटर की दूरी पर लगती है पंजाब सीमा
पेट्रोल-डीजल की कीमतें पड़ोसी राज्य पंजाब के बराबर करने की भी है मांग.
पेट्रोल-डीजल पर वैट दरें कम,डीलर मार्जिन बढ़ाने की है मांग.
उपभोक्ताओं की बढ़ी मुश्किलें,लोग परेशान.

10:42 AM

Nagaur News: डेगाना के बच्छवास के निकट भीषण सड़क हादसा ,
सड़क हादसे में एक बच्ची सहित तीन जनों की हुई मौत ,
सडक किनारे खड़े बाइक सवार पर अनियंत्रित होकर पलटी स्कॉर्पियो गाड़ी,
सडक पर मोड़ होने की वजह से अनियंत्रित होकर पलटी स्कॉर्पियो,
सूचना मिलते ही डेगाना थाना पुलिस पहुंची मौके पर,
मृतकों के शवों को डेगाना के उपजिला चिकित्सालय के मोर्चरी में रखवाया,

 

10:40 AM

कोटपुतली: पूर्व गृहराज्य मंत्री व कोटपुतली विधायक राजेंद्र सिंह यादव आज होंगे BJP मे शामिल,
यादव के कार्यकर्ता पावटा के रिलायन्स पेट्रोल पम्प से जयपुर के लिये हुए रवाना,
कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के लगाए नारे,
यादव के भाजपा में जाने से खुश नजर आए कार्यकर्ता,
यादव के लंबे समय से चल रहे थे बीजेपी में शामिल होने के क़यास,
कोटपुतली विधानसभा से लगातार 4 बार कांग्रेस प्रत्याशी रह चुके है राजेन्द्र सिंह यादव

10:36 AM

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले में कांग्रेस को बड़ा झटका
कई कांग्रेसी नेता आज भाजपा करेंगे ज्वॉइन
बिछीवाड़ा प्रधान देवराम रोत, पूर्व प्रधान लक्ष्मण कोटेड, पूर्व प्रधान महेंद्र बरजोड़,
सरपंच संघ अध्यक्ष लीलाराम वरहात सहित करीब 100 कांग्रेसी करेंगे भाजपा ज्वॉइन
भाजपा ज्वॉइन करने वालो में पूर्व ब्लाक अध्यक्ष,सरपंच और पूर्व सरपंच भी शामिल
बांसवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में लेंगे भाजपा की सदस्यता

10:00 AM

बांसवाड़ा 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज बांसवाड़ा दौरा

दोपहर 12 बजे आंबापुरा लिफ्ट सिंचाई योजना का करेंगे लोकार्पण

सीएम के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी रहेंगे मौजूद

लोकार्पण के बाद शहर के कुशलबाग मैदान में आयोजित सभा में लेंगे भाग

सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में कई कांग्रेसी थामेंगे बीजेपी का दामन

बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालविया के नेतृत्व में थामेंगे बीजेपी का दामन

जनसभा को सीएम,प्रदेश अध्यक्ष और मालविया करेंगे संबोधित

09:01 AM

जयपुर- राजस्थान के लिए JJM में केंद्र सरकार ने बढ़ाई समय सीमा

पेयजल कनेक्शन के लक्ष्य प्राप्ति के लिए 2 साल बढ़ाए

2024-25 में 25 लाख घरों में नल से जल देने का लक्ष्य

2025-26 में शेष 13 लाख घरों तक पानी पहुचाने का टारगेट

अब तक 50 लाख घरों तक पहुच चुका नल से जल

 

09:00 AM

बांसवाड़ा

आंबापुरा लिफ्ट सिंचाई योजना का लोकार्पण आज

सीएम भजनलाल शर्मा वीसी के माध्यम से करेंगे लोकार्पण

लोकार्पण के बाद आज बीजेपी की विशाल जनसभा

शहर के कुशलबाग मैदान में आयोजित होगी जनसभा

सीएम भजनलाल शर्मा वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे

सभा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी रहेंगे मौजूद 

बांसवाड़ा लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालविया भी रहेंगे मौजूद

कांग्रेस के कई पदाधिकारी सभा में थामेंगे बीजेपी का दामन

जिला प्रमुख,4 प्रधान,4 उप प्रधान समेत 50 पदाधिकारी करेंगे बीजेपी जॉइन

महेंद्रजीत मालविया के नेतृत्व में सभी थामेंगे बीजेपी का दामन

Trending news