Rajasthan live News:लोकसभा चुनाव के लिए थमा दूसरे चरण का मतदान,आखिरी दिन दिग्गजों ने लगाई पूरी ताकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218481

Rajasthan live News:लोकसभा चुनाव के लिए थमा दूसरे चरण का मतदान,आखिरी दिन दिग्गजों ने लगाई पूरी ताकत

Rajasthan live News, 24 April 2024: राजस्थान में आज शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार का शोर थम गया. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन था. ऐसे में तमाम राजनीतिक दल जनता को लुभाने में जुटे रहें.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 24 April 2024:राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान 26 अप्रैल को होंगे, जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे. राजस्थान में दूसरे चरण में 13 सीटों पर वोटिंग होगी. ऐसे में सभी राजनीतिक दल मतदान के से पहले जनता को अपने पाले में लाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं. आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था . आज शाम राजस्थान में चुनावी शोर थम गया. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

24 April 2024
19:15 PM

सीएम भजनलाल शर्मा पहुंचे एसएमएस अस्पताल. अस्पताल में भर्ती हैं सीएम की माताजी. पिछले दिनों भी बीमार मां से मिलने अस्पताल गए थे सीएम. एक बार फिर चुनाव प्रचार से लौटते ही पहुंचे मां के पास.

18:17 PM

लोकसभा चुनाव-2024 दूसरे चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी. 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को 28,758 बूथों पर मतदान. 1.72 लाख से अधिक कर्मचारी मतदान की प्रकिया में निभाएंगे फर्ज. 82 हजार अधिक जवान संभालेंगे सुरक्षा की कमान. राजस्थान पुलिस, होम गार्ड, आरएसी और सीएपीएफ के जवान. 2.80 करोड़ मतदाता 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 14,460 मतदान केंद्रों की लाइव वेबकास्टिंग,तीसरी आंख से नजर. मतदान कार्य में कुल 34,931 बैलेट यूनिट, 34,931 कंट्रोल यूनिट और 37,329 वीवीपैट मशीनें (रिजर्व सहित) उपयोग में ली जाएंगी. इसमें 4,778 शहरी, 23,327 ग्रामीण सहित 653 सहायक मतदान केंद्र शामिल. मतदान प्रोत्साहन के लिए 1,768 विशेष मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. इनमें से महिलाओं और युवाओं प्रबंधित 832-832 मतदान केंद्र बनाए गए. 104 मतदान केंद्र दिव्यांग कार्मिकों द्वारा संचालित किए जाएंगे. मतदान केंद्रों पर पेयजल, छाया, व्हीलचेयर की रहेगी सुविधा.

16:34 PM

Lok Sabha Chunav 2024:

सीएम भजनलाल शर्मा ने झोंकी चुनाव में पूरी ताकत.पूरे चुनाव में सीएम के हुए 90 दौरे.कहीं जनसभा, कहीं कार्यकर्ता बैठक तो कहीं रोड शो.पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए जुटे सीएम भजनलाल.पहले चरण के बाद दूसरे चरण में भी रही पूरी सक्रियता.दूसरे चरण में पाली लोस क्षेत्र में भोपालगढ़ में जनसभा.उदयपुर में रोड शो, उदयपुर के झाड़ोल में जनसभा.बाड़मेर के सिणधरी में बैठक, नाकोड़ा में कार्यकर्ताओं की बैठक.जालौर के भीनमाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में हुए शामिल.राजसमंद में कार्यकर्ता बैठक, अजमेर के किशनगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन.अजमेर शहर में कार्यकर्ता संवाद, बूंदी में कार्यकर्ता सम्मेलन.कोटा में कार्यकर्ताओं की बैठक,टोंक के उनियारा में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा.पाली के बाली में ली कार्यकर्ताओं की बैठक.डूंगरपुर में कार्यकर्ताओं से संवाद, साथ ही चित्तौड़ के प्रतापगढ़ में जनसभा.भीलवाड़ा में जनसभा को किया संबोधित.

15:41 PM

चित्तौड़गढ़ भाजपा प्रत्याशी व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी निंबाहेड़ा क्षेत्र के दौरे पर आज, प्रचार का शोर थमने से पहले निंबाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र का कर रहे हैं मैराथन दौरा, निजी होटल में प्रेस वार्ता कर पत्रकारों से हो रहे हैं रूबरू, INDI गठबंधन के मेनिफेस्टो पर सीपी जोशी ने किया वार, विधायक श्रीचंद कृपलानी सहित स्थानीय नेता व भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद

15:39 PM

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ कुछ देर में पहुंचेंगे ब्यावर ब्यावर में राजसमंद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा  प्रत्याशी महिमा कुमारी मेवाड के समर्थन में करेंगे रोड शो, शहर के मुख्य बाजारों से होकर गुजरेगा रोड शो, मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शहर वासियों से भाजपा के पक्ष में मतदान की करेंगे अपील, रोड शो के दौरान विधायक शंकर सिंह रावत सभापति नरेश कनोजिया सहित ब्यावर भाजपा मंडल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद.

14:22 PM

Rajasthan News Live: किसान आंदोलन के कारण ट्रेनों के संचालन पर असर 
Rajasthan News Hindi Live: अम्बाला मण्डल पर किसान आंदोलन के चलते आज 4 ट्रेनें रद्द रहेगी. 04744 लुधियाना-चूरू, 04745 चूरू-लुधियाना आज रद्द, 14815 श्रीगंगानगर-ऋषिकेश,  14816 ऋषिकेश-श्रीगंगानगर आज रद्द रहेगी. 

13:38 PM

Rajasthan News Live: शुक्रवार को होगा 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: 26 अप्रैल को 13 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. 2.80 करोड़ वोटर्स 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 152 प्रत्याशी मुकाबले में, जिनमें 145 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल है. चित्तौड़गढ़ में सबसे ज्यादा, तो वहीं झालावाड़-बारां सबसे कम में 7 प्रत्याशी है. पहले और दूसरे चरण में कुल 266 प्रत्याशियों है. इस बार चुनाव मैदान में 247 पुरुष और 19 महिला प्रत्याशी हैं. 

13:13 PM

Rajasthan News: प्रतापगढ़ में कांग्रेस पर बरसे सीएम भजनलाल 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: सीएम भजनलाल ने कहा कि कांग्रेस के राज में भारतीय सेना के हाथ बंधे हुए थे, लेकिन बीजेपी के राज में सेना ने आतंकवादियों को घर में घुसकर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा देश के विकास के लिए काम किया है. वहीं, कांग्रेस ने सिर्फ झूठे वादे किए है. 

13:02 PM

Rajasthan News: अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची जैसलमेर
Lok Sabha Chunav 2024 Live: जोधपुर से विमान से अभिनेत्री कंगना रनौत जैसलमेर एयरपोर्ट पहुंची, जहां भाजपा नेताओं ने कंगना का स्वागत किया. कंगना रनौत एयरपोर्ट से जैसलमेर शहर के लिए रवाना हुई. जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में कंगना शहर के हनुमान चौराहे से गड़ीसर चौराहा तक रोड शो करेंगी. 

12:43 PM

Rajasthan News: कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर का बाड़मेर दौरा
Lok Sabha Chunav 2024 Live: राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बाड़मेर लोकसभा प्रवास के दौरान प्रबुद्धजनों एवं भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से संवाद कर प्रदेश में 25 सीटों पर कमल खिलाने का आह्वान किया. 

fallback

12:35 PM

Rajasthan News: भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की प्रेसवार्ता 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि कुछ ही घंटों में चुनाव प्रचार का अभियान खत्म होगा. भाजपा हमेशा सभी चुनावों को गंभीरता से लेती है. पीएम सहित सभी वरिष्ठ नेता बूथ लेवल तक परिश्रम करते हैं. 2814 में सत्ता में आने के बाद पीएम ने परफॉर्म ऑफ पॉलिटिकल की बात कही. पीएम सहित 14 प्रमुख नेता चुनाव में आए 37 सभाएं की, 10 रोड शो किए, 10 पत्रकार वार्ता की. साथ ही 14 अन्य प्रकार के सम्मेलन हुए. इस दौरान सहस्त्रबुद्धे ने ईआरसीपी, नकल माफिया के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हम विकास की राजनीति करते हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी सोशलिज्म और सेकुलरिज्म से बाहर नहीं निकल पा रही है. 

12:24 PM

Rajasthan live News: सीएम का प्रतापगढ़ दौरा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: प्रतापगढ़ के धमोत्तर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में सीएम भजनलाल शर्मा की जनसभा आयोजन किया गया है. सीएम सभा स्थल पर पहुंच चुके है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएम का स्वागत किया. इस दौरान सीएम के नारों से पंडाल गूंज उठा. 

12:17 PM

Rajasthan News Live: डोटासरा का डूंगरपुर दौरा
Lok Sabha Chunav 2024 Live: पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का आज चौरासी विधानसभा क्षेत्र के कुआ गांव में आने का कार्यक्रम है. कुआ में डोटासरा इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजकुमार रोत के समर्थन में चुनावी सभा करेंगे 

 

11:56 AM

Rajasthan News Live: सी-विजिल पर प्राप्त शिकायतों पर रिकॉर्ड समय में निस्तारण
Rajasthan News Hindi Live: आचार संहिता लागू होने से अब तक 5,770 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई. अवैध पोस्टर बैनर की शिकायतें सबसे ज्यादा मिली है. 27 मिनट 59 सेकंड औसत समय के साथ 3,060 शिकायतें निस्तारित की गई. 3 शिकायतें जांच दलों और रिटर्निंग ऑफिसर्स के द्वारा निर्णय लंबित है. 1,782 शिकायतें जिला स्तरीय समिति द्वारा ड्रॉप किए गए. 925 शिकायतें रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा ड्रॉप की गई है. 2,954 शिकायतों का निस्तारण 100 मिनट से कम समय में हुआ. सबसे ज्यादा 747 शिकायतें जोधपुर जिले से प्राप्त हुई, जिनमें से 553 शिकायतें सही पाई गई और निस्तारण किया गया. 

11:32 AM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा डूंगरपुर में
Lok Sabha Chunav 2024 Live: सीएम भजनलाल शर्मा डूंगरपुर के होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर रहे है. थोड़ी देर में सीएम भजनलाल दोवड़ा हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे. सीएम दोवड़ा से हेलीकॉप्टर के जरिए प्रतापगढ़ जाएंगे. भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी के समर्थन में चुनावी सभा करेंगे. 

fallback

 

11:22 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: डिप्टी सीएम दीया कुमारी का रोड शो 
Rajasthan News Hindi Live: डिप्टी सीएम दीया कुमारी भीलवाड़ा दौरे पर है. भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल के समर्थन में डिप्टी सीएम रोड शो कर रही है. 

10:58 AM

Rajasthan News: चुनाव के दौरान जब्ती का रिकॉर्ड
Rajasthan News Live: 1 मार्च से अब तक 904 करोड़ की अवैध शराब, नकदी और अन्य सामग्री जब्त की गई है. आचार संहिता लागू होने के बाद 806 करोड़ जब्ती का आंकड़ा है. 3 जिलों में 40 करोड़ से अधिक मूल्य की जब्ती हुई है. 10 जिलों में 30 करोड़ और 13 जिलों में 20-20 करोड़ की जब्ती की गई है. अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने कार्रवाई की है. नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं, अवैध नकद राशि के रूप में 904.32 करोड़ कीमत की जब्तियां की गई है. 

10:30 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: मुख्यमंत्री का आज प्रतापगढ़ दौरा प्रस्तावित
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: सीएम भजनलाल शर्मा आज धमोत्तर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करेंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज सुबह साढ़े 11 बजे जयपुर से हेलीकॉप्टर के द्वारा धमोत्तर पहुंचेंगे. लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.  

09:59 AM

Rajasthan News Live: रोहित गोदारा के नाम से व्यापारी को धमकी 

Rajasthan News Hindi Live: राजधानी जयपुर के बिजनेसमैन को व्हाट्सएप कॉल कर रोहित गोदारा के नाम से धमकी देकर 37 लाख रुपए मांगने का मामला सामने आया है. फोन कर धमकी दी 'दिलीप भाई का जो भी पैसा है वह दे देना, नहीं तो वैशाली नगर में ऑफिस जाकर तुझे उड़ा देंगे. इसके बाद इंटरनेशनल नंबर से भी व्यापारी को दो बार धमकी दी गई. गोगामेड़ी हत्याकांड को अंजाम देने वाले रोहित राठौड़ के नाम से धमकी भी दी गई. व्यापारी की शिकायत पर वैशाली नगर थाना पुलिस ने दिलीप सिंह को गिरफ्तार किया है.

 
09:40 AM

Rajasthan Chunav News Live: पूर्व सीएम गहलोत का जालोर दौरा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. गहलोत सुबह 10 बजे जालोर व दोपहर 12 बजे सिरोही में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे. दोपहर बाद गहलोत का जोधपुर जाने का कार्यक्रम है. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

09:21 AM

Rajasthan News Live: सीएम भजनलाल शर्मा का डूंगरपुर दौरा 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: सीएम भजनलाल शर्मा डूंगरपुर के शिव पैलेस में ठहरे हुए है. सीएम भजनलाल 10 बजे प्रतापगढ़ के लिए रवाना होंगे. कल देर रात तक सीएम ने भाजपा के प्रमुख नेताओं, युवाओं और अल्पसंख्यक समाज के प्रतिनिधियों से संवाद किया था. 

08:51 AM

Rajasthan News Live: शेखावत के समर्थन में ट्रैक्टर रैली 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: जोधपुर लोकसभा भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के जन समर्थन में 9 बजे लूणी विधानसभा के झंवर फाटा बोरानाडा, नारनाडी, डोली तक किसान ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी, जिसमें भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,संसदीय कार्य एवं विधि मंत्री जोगाराम पटेल,जीव जंतु कल्याण बोर्ड अध्यक्ष जसवंत सिंह विश्नोई मौजूद रहेंगे. 

08:22 AM

Rajasthan News Live: सीएम और डिप्टी सीएम का भीलवाड़ा दौरा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दीया कुमारी आज भीलवाड़ा आएंगे. डिप्टी सीएम दीया कुमारी रोड शो कर भीलवाड़ा में माहौल बदलेंगी, तो सीएम शर्मा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. विजय बूथ संकल्प बैठक का भाजपा कार्यालय में आयोजन होगा. डिप्टी सीएम सुबह 9 बजे, तो सीएम 1.30 बजे भीलवाड़ा पहुचेंगे. भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल के समर्थन में कार्यक्रमों का आयोजन होगा. 

08:20 AM

Rajasthan News Live: कंगना रनौत आज आएगी जैसलमेर
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: अभिनेत्री कंगना रनौत आज सुबह 10 बजे जैसलमेर में रोड शो करेगी. कंगना जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में शहर में रोड शो करेंगी. शहर के हनुमान चौराहे से गड़ीसर चौराहा तक रोड शो का आयोजन होगा. सुबह 11.30 बजे विमान से कंगना बाड़मेर के लिए रवाना होंगी. भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा व भाजपा कार्यकर्ता तैयारियों में लगे है. 

07:58 AM

Rajasthan News Live:कोटा चुनावी मैदान में पुलिस कॉन्ट्रोवर्सी
Lok Sabha Chunav 2024 Live: कोटा में देर रात SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे कांग्रेस प्रत्याशी प्रह्लाद गुंजल का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. रात 2 बजे SP अमृता दुहन के आश्वासन के बाद गुंजल ने धरना समाप्त किया. बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जबरन गिरफ्तार करने से खफा होकर गुंजल धरने पर बैठे थे. वहीं, SP ने कहा कि हम पार्टी नहीं, आपराधिक प्रवृति देखकर कार्रवाई करते है.

07:24 AM

Rajasthan News Live: सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज चित्तौड़, भीलवाड़ा और अजमेर संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. सीएम सुबह 10:15 बजे डूंगरपुर से प्रतापगढ़ धमोत्तर रवाना होंगे. सुबह 11:15 से 12:30 बजे बड़ी सादड़ी के धमोत्तर में जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर दोपहर 12:45 बजे भीलवाड़ा के लिए रवाना होंगे. दोपहर 1:35 से 12:35 बजे भीलवाड़ा बीजेपी जिला कार्यालय पर बैठक लेंगे. इसके बाद दोपहर 2:45 बजे भीलवाड़ा से केकड़ी के सरवाड़ के लिए रवाना होंगे. दोपहर 3:30 से 4:45 बजे सी.सै.स्कूल ग्राउंड, सरवाड में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 5  बजे जयपुर के लिए रवानगी. 

06:47 AM

Rajasthan News Live: डिप्टी सीएम बैरवा का चित्तौड़गढ़ दौरा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा आज चित्तौड़गढ़ प्रवास पर रहेंगे. चित्तौड़गढ़ के कपासन में जनसभा करेंगे. सुबह 11:30 बजे कपासन के ग्राम शनि महाराज आली में सभा करेंगे. 

 

Trending news