Paush Amavasya 2022 : आज आखिरी अमावस्या, ऐसे स्नान करें तो खुलेगा किस्मत का ताला
Advertisement

Paush Amavasya 2022 : आज आखिरी अमावस्या, ऐसे स्नान करें तो खुलेगा किस्मत का ताला

Paush Amavasya 2022: आज साल की आखिरी अमावस्या, पौष अमावस्या कहलाएगी. माना जाता है कि इस दिन स्नान करते समय अगर पानी में ये मिला दिया जाए तो किस्मत का ताला खुल जाता है. 

 

Paush Amavasya 2022 : आज आखिरी अमावस्या, ऐसे स्नान करें तो खुलेगा किस्मत का ताला

Paush Amavasya 2022 Date: आड साल की आखिरी अमावस्या, पौष अमावस्या कहलाएगी. वैसे तो साल में कुल 12 अमावस्या आती है. जो हर माह के कृष्ण पक्ष की अंतिम तिथि को होती है. मां लक्ष्मी की आराधना और पितरों की शांति के लिए अमावस्या का दिन उत्तम माना जाता है. जिसका लाभ बहुत जल्द देखने को मिलता है. Horoscope 22 December : 22 दिंसबर को इन राशियों का चमकेगा भाग्य, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

पौष अमावस्या स्नान-दान के लिए बहुत खास होती है. मान्यता है कि इस दिन कुछ विशेष वस्तुएं पानी में डालकर स्नान किया जाए तो किस्मत का ताला खुल जाता है. और जीवन भर धन धान्य बना रहता है. ये उपाय महालक्ष्मी की कृपा को पूरे साल भर बनाए रखता है. 

पौष अमावस्या 2022 मुहूर्त (Paush Amavasya 2022 Muhurat)

पौष अमावस्या तिथि 22 दिसंबर 2022 को शाम 07 बजकर 13 मिनट से शुरू होकर 23 दिसंबर 2022 को दोपहर 03 बजकर 46 मिनट तक रहेगी. 
स्नान मुहूर्त (23 दिसंबर 2022)- सुबह 05 बजकर 24 से लेकर सुबह 06 बजकर 18 
अभिजित मुहूर्त(23 दिसंबर 2022)- दोपहर 12 बजकर 05 से लेकर दोपहर 12 बजकर 47 

नए साल में लहसुन की कलियां बनाएंगी करोड़पति, आजमा कर देंखे

पानी में तिल डालकर कर करें स्नान
अगर आप चाहते हैं कि महालक्ष्मी की कृपा आपको मिले तो फिर पौष अमावस्या के दिन पानी में तिल डालकर स्नान करें. ऐसा करने पर घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

दूध या सफेद चंदन
अगर आपकी कुंडली में चंद्र दोष है तो पौष अमावस्या पर पानी में दूध या सफेद चंदन मिलाकर स्नान करें तो मानरिक शांति और शारीरिक बल मिलता है. साथ ही आयु भी लंबी हो जाती है.

इलायची या केसर
पौष अमावस्या पर नदी में स्नान करना संभव नहीं हो तो किसी नदी का जल अपने नहाने के पानी में दो बूंद डाल दें, ऐसा करने पर बुरा वक्त जल्द ही कट जाता है और बिगड़े काम बनने लगते हैं.

पीली सरसों
इस बार अगर आप पौष अमावस्या पर थोड़ी सी पीली सरसों को पानी में मिलाकर स्नान करेंगे तो मान्यता है कि ऐसा करने पर दांपत्य जीवन में सुख शांति आएगी. साथ ही विवाह में आ रही बाधा भी दूर हो जाएगी. ऐसा करने पर कुंडली में कमजोर गुरू मजबूत होता है. 

Vastu Shastra For New Year 2023 Calendar: नए साल का कैलेंडर घर में ना ले आए बर्बादी, इन गलतियों से बचें

 

Trending news