Rajasthan News: राजस्थान में विधयाक ने सरकार से की गधों की डीमांड, इस शहर में निकला 83.95 लाख रुपए का टेंडर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2417292

Rajasthan News: राजस्थान में विधयाक ने सरकार से की गधों की डीमांड, इस शहर में निकला 83.95 लाख रुपए का टेंडर

राजस्थान सरकार ने एक अनोखा टेंडर निकाला है, जिसमें गधों की खरीद की जाएगी. यह टेंडर राजस्थान के एक जिले में निकाला गया है, जहां गधों की जरूरत है.

Rajasthan News: राजस्थान में विधयाक ने सरकार से की गधों की डीमांड, इस शहर में निकला 83.95 लाख रुपए का टेंडर

Jodhpur News: राजस्थान सरकार ने एक अनोखा टेंडर निकाला है, जिसमें गधों की खरीद की जाएगी. यह टेंडर राजस्थान के एक जिले में निकाला गया है, जहां गधों की जरूरत है. जोधपुर निगम उत्तर की बोर्ड बैठक में शहर विधायक अतुल भंसाली ने गधों की संख्या में वृद्धि करने की सिफारिश की, ताकि शहर के पहाड़ी और संकरी गलियों में स्थित वार्डों में कचरा परिवहन की प्रक्रिया में सुधार हो सके. पढ़ें विस्तार से...

जोधपुर में निकला गधों का टेंडर
जोधपुर नगर निगम उत्तर ने फिर से पहाड़ी क्षेत्रों और संकरी गलियों में सफाई के लिए गधों की सेवाएं प्राप्त करने के लिए टेंडर जारी किया है. यह पहली बार नहीं है जब नगर निगम ने ऐसा किया है, क्योंकि ब्रह्मपुरी सहित कई क्षेत्रों में गधों द्वारा कचरा परिवहन का कार्य पहले से ही चल रहा है. नगर निगम हर एक-दो साल में गधों के लिए टेंडर निकालता है, और इस बार यह टेंडर दो साल की अवधि के लिए 83 लाख 95 हजार 200 रुपये के लिए निकाला गया है.

कचरा संग्रहण के लिए गधों का उपयोग
जोधपुर नगर निगम उत्तर के 10 वार्ड ऐसे हैं जहां सामान्य कचरा संग्रहण वाहन नहीं पहुंच पाते हैं. यहां कचरा संग्रहण के लिए गधों का उपयोग किया जाता है. यह विरोधाभासी है कि एक ओर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में शीर्ष स्थान पर लाने के लिए घर-घर कचरा संग्रहण के लिए दो कंपनियों को नियुक्त किया गया है, लेकिन दूसरी ओर गधों द्वारा कचरा परिवहन वाले क्षेत्रों में कोई नई व्यवस्था नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- Vegetable Price Hike: फ्री में मिलने वाले धनिए के बढ़े भाव, बाजार में 400 रुपये किलो पंहुचा दाम

जोधपुर निगम उत्तर की बोर्ड बैठक में शहर विधायक अतुल भंसाली ने गधों की संख्या में वृद्धि करने की सिफारिश की, जिससे कचरा संग्रहण की प्रक्रिया में सुधार हो सके. यह ध्यान देने योग्य है कि पिछले एक दशक से, इन वार्डों में घर-घर कचरा संग्रहण की शुरुआत करने से पहले इसके लिए कोई योजना नहीं बनाई गई थी.

ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur News: त्रिनेत्र गणेश मंदिर में लक्खी मेले का शुभारंभ, पुरे परिवार के साथ विराजमान हैं श्री गणेश, दर्शन के लिए 3 दिन में जुटेंगे लाखों भक्त

कचरा परिवहन के लिए गधों का टेंडर
जोधपुर नगर निगम उत्तर ने भीतरी शहर के पहाड़ी और संकरी गलियों में स्थित वार्डों में कचरा परिवहन के लिए गधों का टेंडर जारी किया है. इस बार गधों की संख्या में वृद्धि की गई है, ताकि सफाई कार्य में किसी भी तरह की परेशानी या दिक्कत का सामना न करना पड़े. यह कदम शहर के उन क्षेत्रों में सफाई को बेहतर बनाने के लिए उठाया गया है, जहां अन्य कचरा संग्रहण वाहन नहीं पहुंच पाते हैं.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news