अव्यवस्थाओं का आलम देख कर्मचारियों पर भड़की मेयर, तुरंत कार्रवाई के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366073

अव्यवस्थाओं का आलम देख कर्मचारियों पर भड़की मेयर, तुरंत कार्रवाई के दिए निर्देश

Jodhpur: अव्यवस्थाओं का आलम देख कर मेयर कुन्ती परिहार कर्मचारियों पर भड़क गई और उन्होंने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए.

अव्यवस्थाओं का आलम देख कर्मचारियों पर भड़की मेयर, तुरंत कार्रवाई के दिए निर्देश

Jodhpur: महापौर कुन्ती परिहार ने महापौर आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शनिवार की शहर के वार्ड संख्या 54, 55, 56 व 57 का दौरा किया और वार्ड में आमजन से मुलाकात के दौरान वार्ड ने विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया जिस पर महापौर ने अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए. महापौर ने वार्ड संख्या में 54 पार्षद कोटे से करवाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया.

इस दौरान अभी कुछ कार्य शेष है, जिस पर उन्होंने ठेकेदार को कार्य प्रारंभ करने का नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, साथ ही राम मोहल्ला से कचरा पॉइंट शिफ्ट करने की मांग रखी. वार्ड संख्या 55 के निरीक्षण के दौरान फतेहसागर नहर को साफ करवाने की मांग रखी, जिस पर महापौर ने बताया कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत निर्णय लिया गया है, शीघ्र ही नहर की सफाई का कार्य शुरू किया जाएगा. महापौर उत्तर ने नहर की क्षतिग्रस्त दीवारों की मरम्मत करने के संबंध में तकनीकी अधिकारियों को निर्देश दिए.

वार्ड में कागा बस्ती में सीवरेज लाइन दुरुस्त करवाने, रामबाग बस्ती में नहर पुलिया को चौड़ा करने, दरगाह में इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने और शौचालय रिपेयरिंग करवाने की मांग की, जिस पर उन्होंने निगम अधिकारियों को इस संबंध में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान कई कचरा ढेर से साफ नहीं मिली, जिस पर महापौर ने निर्देश दिए कि सभी ट्रैक्टर चालक अपने साथ एक सफाई कर्मचारी रखेंगे, जो पूरा कचरा उठाकर कचरा पॉइंट को साफ करेंगे. मिरासी कॉलोनी के निवासियों ने पहाड़ की घाटी की सीढ़ियों की मरम्मत करवाने की मांग रखी. वार्ड संख्या 56 में जनता कॉलोनी में सीवरेज व सीसी सड़क बनाने की मांग रखी.

वहीं नहर को कवर करवाने की मांग की जिस पर उन्होंने निगम अधिकारियों को दोनों कार्य प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए हैं. इंदिरा कॉलोनी व पहाड़गंज में सड़क और सीवरेज की समस्या सामने आई, साथ ही पीएचइडी की ओर से पानी का कनेक्शन नहीं करने की समस्या बताई. महापौर ने पीएचइडी के जेईएन को मौके पर बुलाकर 3 दिन के भीतर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

वार्ड संख्या 57 क्षेत्रवासियों ने सीवरेज को सफाई करवाने की मांग की, जिस पर उन्होंने कहा कि सुपर सकर मशीन से सभी सीवरेज लाइनों को साफ करवाया जाएगा. इस दौरन पार्षद धनराज मकवाना, अरविन्द गहलोत, पूजा चौधरी, शहबाज खान, सिकंदर खान सहित नगरनिगम अधिकारी व वार्ड के गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, सीएम अशोक गहलोत रेस में सबसे आगे

गोसेवा की मिसाल बनें संतोष, लाखों की नौकरी छोड़ जुटे लंपी की लड़ाई में, खुद खड्डा खोद करते हैं गोवंश का अंतिम संस्कार

Trending news