शास्त्री नगर से नेहरू पार्क का मार्ग बनेगा आदर्श मार्ग, दिए गए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215573

शास्त्री नगर से नेहरू पार्क का मार्ग बनेगा आदर्श मार्ग, दिए गए निर्देश

नगर निगम दक्षिण में शहर के मुख्य मार्गों को आदर्श मार्ग के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है.

नेहरू पार्क का मार्ग बनेगा आदर्श मार्ग

Jodhpur: नगर निगम दक्षिण में शहर के मुख्य मार्गों को आदर्श मार्ग के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है. इस योजना को लेकर शास्त्री सर्कल से एमडीएम हॉस्पिटल होते हुए नेहरू पार्क के कॉर्नर तक की मुख्य सड़क को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चयनित किया गया है. शुक्रवार को आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित ने निगम अधिकारियों की बैठक लेकर इस योजना को मूर्त रूप देने के निर्देश दिए है. 

महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने बताया कि शहर के सौंदर्यीकरण को बढ़ावा देने को लेकर नगर निगम दक्षिण अलग-अलग प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है और इसी कड़ी में शहर के व्यस्ततम रोड़ शास्त्री सर्कल से एमडीएम हॉस्पिटल होते हुए नेहरू पार्क तक के मार्ग को आदर्श मार्ग के रूप में चिन्हित करने का किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मुख्य सड़क से अतिक्रमण हटाने, हाथ ठेलों धारकों को व्यवस्थित करने, अवैध रूप से लगे विज्ञापन बोर्ड को हटाने, वॉल टू वॉल सफाई व्यवस्था बेहतर करने, घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था को सुदृढ करने, सार्वजनिक दीवारों और डिवाइडर की पुताई और पेंटिंग करने, वृक्षारोपण करने और पार्किंग को व्यवस्थित करने का कार्य किया जाएगा. 

महापौर दक्षिण ने बताया कि इस मुख्य सड़क पर खुलने वाली सभी प्रतिष्ठानों और हाथ ठेलों पर व्यवसाय करने वाले ठेला धारको डस्टबिन रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा और डस्टबिन नहीं रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि योजना के क्रियान्वयन को लेकर 4 सदस्य टीम का गठन किया गया है जिसमें स्वास्थ्य अधिकारी कुंदन कंडारा, सहायक अभियंता मुमताज, मुख्य सफाई निरीक्षक सुशील घोष, अतिक्रमण प्रभारी दिनेश कल्ला को सम्मलित किया गया है. 

यह कमेटी 3 दिन में मार्ग का निरीक्षण कर मौके पर मकान मालिक दुकानदार और ठेला के विधायकों को इस योजना के बारे में जानकारी देंगे और योजना के क्रियान्वयन को लेकर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. बैठक में अतिरिक्त मुख्य अभियंता संपत मेघवाल, उपायुक्त चंपालाल जी नगर, एक्सईएन राहुल गुप्ता, कार्यालय अधीक्षक सुबोध व्यास मौजूद थे.

Reporter: Arun Harsh

यह भी पढ़ें - SDM से प्रताड़ित वकील हंसराज ने किया आत्मदाह, जोधपुर में वकीलों का हंगामा

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news