Barmer News: दो बच्चें के साथ धरने पर बैठी महिला, एक साल से लगा रही है गुहार
Advertisement

Barmer News: दो बच्चें के साथ धरने पर बैठी महिला, एक साल से लगा रही है गुहार

बाड़मेर जिले (Barmer News) में पति के घर से निकालने के मामले में न्याय के लिए भटक रही महिला कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गई. महिला एक साल से पुलिस के चक्कर लगा रही है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर मंगलवार को अपने दो बच्चों के साथ धरने पर बैठ गई. 

मीरा देवी का आरोप है कि उसे दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है.

Barmer: राजस्थान के बाड़मेर जिले (Barmer News) में पति के घर से निकालने के मामले में न्याय के लिए भटक रही महिला कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गई. महिला एक साल से पुलिस के चक्कर लगा रही है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर मंगलवार को अपने दो बच्चों के साथ धरने पर बैठ गई. कॉन्स्टेबल पति के घर से बेदखल करने के बाद विवाहिता कई बार पुलिस अधिकारियों (Barmer Police) को न्याय की गुहार लगा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है और कॉन्स्टेबल पति द्वारा लगातार जान से मारने की धमकियां दी जा रही है, जिसके बाद मजबूरन विवाहिता को न्याय के लिए इस कड़ाके की ठंड में अपने मासूम बच्चों के साथ धरने पर बैठना पड़ा है.

मीरा देवी का आरोप है कि उसे दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है. मीरा देवी बीती 8 दिसम्बर को बीजराड़ इलाके में टॉवर पर चढ़कर आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह ने कहा कि जल्द ही मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. विवाहिता मीरा देवी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक सहित जिला कलेक्टर को कई बार ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की लेकिन किसी के भी कान तक जु नहीं रेंगी है. उन्होंने कहा कि उन्हें भरण पोषण देने, आरोपी पति और देवर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र जानिएं क्या कहा

कड़ाके की ठंड के बीच अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी मीरा देवी ने बाड़मेर जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह के मुताबिक मीरा देवी ने अपने कॉन्स्टेबल पति सहित देवर और अन्य पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से बाहर निकालने का मामला दर्ज करवाया है जोकि बीजराड़ पुलिस थाना में दर्ज है, जिसकी जांच सेड़वा थानाधिकारी द्वारा की जा रही है. जल्द ही कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

Report: Bhupesh Acharya

Trending news