खेड़ापा बस स्टेण्ड पर मनाया स्वच्छता अभियान, झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1248374

खेड़ापा बस स्टेण्ड पर मनाया स्वच्छता अभियान, झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

क्षेत्र के खेड़ापा बस स्टैंड पर बुधवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसकी शुरुआत स्थानीय मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष हीराराम कुरड़िया के नेतृत्व में स्थानीय बस स्टैंड से हरि सागर बेरा मार्ग पर झाड़ू लगाकर की गई.

 खेड़ापा बस स्टेण्ड पर मनाया स्वच्छता अभियान, झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

Bhopalgargh: क्षेत्र के खेड़ापा बस स्टैंड पर बुधवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसकी शुरुआत स्थानीय मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष हीराराम कुरड़िया के नेतृत्व में स्थानीय बस स्टैंड से हरि सागर बेरा मार्ग पर झाड़ू लगाकर की गई. जिसमें कई युवाओं और ग्रामीणों ने भी सहयोग किया. सभी ने बस स्टेण्ड पर साफ-सफाई कर कचरा जलाने का काम भी किया. 

यह भी पढ़ें- हाय भगवान! ये लड़के 'गूगल' पर ये क्या-क्या सर्च करते हैं? पढ़ें खुलासा

इस बारे में सामाजिक कार्यकर्ता रामपाल प्रजापत ने बताया कि, देशभर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत क्षेत्र के खेड़ापा कस्बे में सघन स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई. जिसके तहत स्थानीय मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष हीराराम कुरड़िया की अगुवाई में दुकानदारों के साथ स्थानीय ग्रामीणों व युवा कार्यकर्ताओं ने मिलकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और कस्बे के मुख्य बस स्टेण्ड पर लंबे समय से लगे हुए, पॉलिथीन एवं कचरे के ढेरों को जलाकर नष्ट किया गया.

इसके साथ ही लोगों ने बस स्टेण्ड से हरी सागर बेरा तक के मार्ग पर झाड़ू चलाकर साफ-सफाई की और इस रास्ते पर बने शौचालय की भी सफाई की गई. इस मौके पर मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष हीराराम कुरड़िया ने कहा कि, जीवन में स्वच्छता सबसे जरुरी है और स्वच्छता में ही ईश्वर का वास होता है. ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि अपने घर, दुकान व आसपास के क्षेत्र एवं अपने गांव-शहर को स्वच्छ रखें. तभी देश में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव की सार्थकता साबित होगी. इसी बात को ध्यान में रखते हुए खेड़ापा बस स्टैंड पर रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया.

वहीं, इस दौरान आमजन को भी स्वच्छता की ओर प्रेरित करने के लिए ''गांंधीजी का यही है सपना, स्वच्छ बने भारत अपना के नारे भी लगाए गए. स्वच्छता अभियान में मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष हीराराम कुरडिय़ा के साथ ही रामदेव सियाग, जयकिशन कुरडिय़ा, श्यामलाल राड़, दिनेश तरड़, तेजाराम गोदारा, सुरेंद्र कुरडिय़ा व महेंद्र माली समेत स्थानीय दुकानदारों, ग्रामीणों व युवाओं ने भी भागीदारी निभाई.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news