मां लक्ष्मी की कृपा के लिए बटुए या पर्स से निकाल फेंके ये चीजें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2293770

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए बटुए या पर्स से निकाल फेंके ये चीजें

Jyotish Upay : अक्सर हम अपने पर्स या बटुए में सामान भरते जाते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता है. ये बेकार की चीजें नेगेटिव एनर्जी की कारक बन जाती हैं. बटुए या पर्स में धन प्रवाह बना रहें इसके लिए ये जरूरी है पॉजिटिव एनर्जी हमेशा बनी रहे. अगर ऐसा नहीं होता है तो तो वित्तीय ऊर्जा का प्रवाह आपकी तरफ ना हो कर किसी दूसरी दिशा में होने लगता है.

Jyotish Upay

Jyotish Upay : क्या आपने कभी अपने पर्स या बटुए को पूरा खोलकर देखा है. हाजिर से बात है आप रोज़ इसका प्रयोग करते हैं. खरीददारी करते वक्त रूपए पैसे निकालते या रखते हैं. लेकिन कभी चेक किया कि पर्स में रूपये पैसों के अलावा क्या कुछ रखा है.

ये भी पढ़ें :   आज का पंचांग : 15 जून शनिवार का  दिन जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल​

लौंग के टोटके दिलाएंगे कामियाबी, लोग पूछेंगे क्या किया ?

सपने में किसी को किस करने का मतलब, जानें क्या पड़ेगा जीवन पर असर

 

 

अक्सर हम अपने पर्स या बटुए में सामान भरते जाते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता है. ये बेकार की चीजें नेगेटिव एनर्जी की कारक बन जाती हैं. बटुए या पर्स में धन प्रवाह बना रहें इसके लिए ये जरूरी है पॉजिटिव एनर्जी हमेशा बनी रहे. अगर ऐसा नहीं होता है तो तो वित्तीय ऊर्जा का प्रवाह आपकी तरफ ना हो कर किसी दूसरी दिशा में होने लगता है.

 

आप क्या खाते हैं, क्या पहनते हैं और क्या प्रयोग करते हैं ये सब आपके चारों तरफ एक ऊर्जा का निर्माण करता है जो सकारात्मक या नकारात्मक हो सकती है. मां लक्ष्मी नकारात्मक ऊर्जा से दूर रहती हैं और सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा की तरफ की आकर्षित होती हैं. ऐसे में ये जरूरी है कि आप इस पॉजिटिव एनर्जी को बना कर रखें. इसके लिए अपने पर्स या बटुए को हमेशा साफ रखें.

पर्स या बटुए में रखी बेकार की रसीदें, पुराने हो चुके बैंक के कार्ड और पुराने सडे गले नोट तुरंत हटा दें. अगर आपके पर्स या बटुए में पुराने कूपन या टिकट तक रखें हैं तो ये आपके अतीत को ना छोड़ने का प्रतीक हैं ऐसे में आगे बढ़ने के रास्ते बंद हो जाएंगे.कभी भी अपने बटुए को खाली ना रखें. बल्कि धन प्रवाह को बनाए रखने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ बटुए में रहने दें ताकि पॉजिटिविटी बनी रहें.

कभी भी पर्स में बहुत सारे क्रेडिट कार्ड को ना रखें. ये वित्तीय अस्थिरता और फिजूलखर्च को दर्शाता है. सिर्फ उन्ही क्रेडिट कार्ड को रखें जो आप रोजमर्रा के काम में प्रयोग करते हों. ऐसी कोई भी तस्वीर बटुए या पर्स में ना रखें जो आपकी पुरानी बुरी यादों से जुड़ी हो या फिर नेगेटिव हो, ये भी धन की आवक को रोक सकती है. 

कभी कभी अपने बटुए को हाथ में लेकर मन में उसके भरे होने का भाव रखें. ये आपकी पॉजिटिव सोच को बढ़ाएगा . ऐसा सोचने भर से ही आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. समय समय पर अपने बटुए की सफाई करना ना भूलें. ये आपके लिए वित्तीय  मार्ग को खोलकर रखेंगा

(डिस्क्लेमर - ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

 

 

 

 

Trending news