15 अक्टूबर को गुरु पुष्य योग, नवरात्रि में इन राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की असीम कृपा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1904397

15 अक्टूबर को गुरु पुष्य योग, नवरात्रि में इन राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की असीम कृपा

Guru Pushya Yoga : 15 अक्टूबर को गुरु-पुष्य योग का शुभ आगमन होता है. 27 नक्षत्रों में से, पुष्य नक्षत्र को सबसे अधिक सम्मान प्राप्त है, जिसे अक्सर सभी नक्षत्रों का "राजा" कहा जाता है.गुरु-पुष्य योग तब होता है जब बृहस्पति (गुरु) ग्रह पुष्य नक्षत्र से होकर गुजरता है, जिसे वैदिक ज्योतिष में सबसे शुभ नक्षत्रों में से एक माना जाता है. पुष्य नक्षत्र कर्क राशि के अंतर्गत आता है और इसका संबंध देवताओं के गुरु बृहस्पति से है. जो राशियों इस शुभ योग से भाग्यशाली हो गयी है चलिए उनके बारे में आपको बताते हैं-

15 अक्टूबर को गुरु पुष्य योग, नवरात्रि में इन राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की असीम कृपा

Guru Pushya Yoga : 15 अक्टूबर को गुरु-पुष्य योग का शुभ आगमन होता है. 27 नक्षत्रों में से, पुष्य नक्षत्र को सबसे अधिक सम्मान प्राप्त है, जिसे अक्सर सभी नक्षत्रों का "राजा" कहा जाता है.गुरु-पुष्य योग तब होता है जब बृहस्पति (गुरु) ग्रह पुष्य नक्षत्र से होकर गुजरता है, जिसे वैदिक ज्योतिष में सबसे शुभ नक्षत्रों में से एक माना जाता है. पुष्य नक्षत्र कर्क राशि के अंतर्गत आता है और इसका संबंध देवताओं के गुरु बृहस्पति से है. जो राशियों इस शुभ योग से भाग्यशाली हो गयी है चलिए उनके बारे में आपको बताते हैं

ये भी पढ़ें : 

Sun Transit : दिवाली से पहले ही जश्न मनाएंगे इन राशियों के लोग
अक्टूबर के आखिरी दिन तक 4 राशियों के करियर को मिलता रहेगा बूस्ट,  खूब होगी कमाई
मिश्री का ये उपाय दिला सकता है मनचाही नौकरी

मेष
मेष राशि के तहत जन्म लेने वालों के लिए, आने वाले दिनों में विचार करने के लिए कई पहलू हैं. आर्थिक रूप से, भौतिक सुखों का आनंद लेने के उद्देश्य से खर्च में वृद्धि की संभावना है, जो वित्तीय संतुष्टि की भावना का वादा करता है. हालाँकि, आत्मविश्वास में अस्थायी गिरावट के लिए तैयार रहें, जिससे अनिश्चितता के क्षण आ सकते हैं. मानसिक रूप से कुछ अशांति हो सकती है, लेकिन यह अवधि व्यक्तिगत विकास और आत्म-चिंतन के अवसर के रूप में कार्य करती है. शैक्षिक रूप से, पूर्वानुमान शैक्षणिक गतिविधियों में सफलता की ओर इशारा करता है, जिससे उपलब्धि और उन्नति का मार्ग प्रशस्त होता है. इसके अलावा, विदेश यात्रा और अन्वेषण के अवसर सामने आ सकते हैं, जो आपकी सीमाओं से परे रोमांचक रोमांच की पेशकश करेंगे. परिवार और विरासत के क्षेत्र में, पैतृक संपत्ति विरासत में मिलने, बहुमूल्य पैतृक सहयोग मिलने की संभावना है. अंत में, आध्यात्मिकता और धार्मिक मामलों में आपकी रुचि बढ़ सकती है, जिससे आपकी आंतरिक आध्यात्मिक यात्रा की गहन खोज हो सकती है.

वृषभ
वृषभ राशि के तहत जन्म लेने वालों के लिए, एक आशाजनक दृष्टिकोण इंतजार कर रहा है. वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र अपने साथ आनंद, धन और विलासिता की भावना लेकर आता है और शुक्र ग्रह के आशीर्वाद का वादा करता है. पेशेवर क्षेत्र में, नौकरी बाजार में एक भाग्यशाली बदलाव आया है, जिससे नौकरी चाहने वालों को बढ़ावा मिला है. अगर आप व्यवसाय से जुड़े हैं, तो स्थितियाँ अनुकूल दिखाई देंगी, आपके उद्यम में विजय और वित्तीय लाभ की संभावना है. घरेलू मोर्चे पर, घरेलू जीवन में सामंजस्य रहेगा, जिससे परिवार के भीतर शांति की भावना पैदा होगी. इसके अतिरिक्त, वैवाहिक बंधन में बंधे लोगों के लिए, वैवाहिक जीवन में खुशी और संतुष्टि होगी, जिससे एक आनंदमय और संतुष्टिदायक वातावरण बनेगा.
ये भी पढ़ें :

धन लक्ष्मी पोटली जो खींच कर लाती है धन, हमेशा भरी रहती है तिजोरी
दिवाली से पहले करें फिटरकी के ये उपाय, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा
शनिदेव का गुस्सा रोक रहा है तरक्की ? हर शनिवार करें ये सिद्ध उपाय

मिथुन 
मिथुन राशि के व्यक्ति निकट भविष्य में सकारात्मक विकास की एक श्रृंखला की आशा कर सकते हैं. सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, अप्रत्याशित वित्तीय अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, जो उनके वित्त को एक स्वागत योग्य बढ़ावा प्रदान करेगा. इसके अलावा, मिथुन राशि के जातक पाएंगे कि चुनौतीपूर्ण कार्यों और प्रयासों को उल्लेखनीय आसानी से पूरा किया जाएगा, जिससे जीवन के विभिन्न पहलुओं में आसानी होगी. पेशेवर क्षेत्र में, पदोन्नति और वेतन वृद्धि के आशाजनक अवसरों के साथ, कैरियर विकास क्षितिज पर है. इसके अतिरिक्त, भाग्य उनकी पेशेवर यात्रा में मिथुन राशि वालों का साथ देता दिख रहा है, जिससे सौभाग्य का एक झटका सामने आ रहा है जो उनकी संभावनाओं और उपलब्धियों को और बढ़ा सकता है.

सिंह
सिंह राशि के जातकों को अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में अनुकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए आशाजनक और आकर्षक करियर अवसरों का लाभ उठाने का यह एक शुभ समय है. व्यापक सामाजिक क्षेत्र में, सिंह राशि वाले खुद को सम्मान और प्रशंसा अर्जित करते हुए पाएंगे, जिससे समाज में उनका सम्मान बढ़ेगा. उन्हें सभी पहलुओं में उनके विचारों और योगदान के लिए सराहना और मूल्य प्राप्त होगा, जो उनके प्रभाव और प्रभाव को रेखांकित करेगा. इसके अलावा, पदोन्नति के अवसरों और पेशेवर सीढ़ी पर चढ़ने के अवसर के साथ, कैरियर में उन्नति की संभावना महत्वपूर्ण है. जैसे-जैसे सिंह राशि वाले नए उद्यमों और पहलों की खोज करते हैं, उनकी योजनाएं फलदायी परिणाम देने का वादा करती हैं, जिससे उनकी सफलता की राह और मजबूत हो जाती है.

Trending news