हथेली पर हैं ऐसी रेखाएं तो देर से ही सही पर जागेगी किस्मत
Advertisement

हथेली पर हैं ऐसी रेखाएं तो देर से ही सही पर जागेगी किस्मत

Palmistry : हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं में आप भी अपनी धन रेखा की पहचान कर सकते हैं. अगर हथेली पर ऐसी धन रेखा है तो फिर देर से ही सही लेकिन आपकी किस्मत जागेगी जरूर. 

हथेली पर हैं ऐसी रेखाएं तो देर से ही सही पर जागेगी किस्मत

Palmistry : हर जातक की हथेली में धन रेखा होती है जो ये बताती है कि उसकी मुट्ठी में धन कब आएगा. यानि की कब कमाई होगी या फिर लॉटरी लगेगी. तो चलिए बताते हैं. आपको आपकी धनरेखा के बारे में...

माना जाता है कि पुरुषों के दाएं हाथ की हथेली और महिलाओं के बाएं हाथ की हथेली को देखना चाहिए. लेकिन ऐसा हमेशा सही नहीं होता है. अगर आप अपनी दैनिक जीवन में दाएं हाथ का इस्तेमाल करते हैं तो आपका दायां हाथ ही देखा जाएगा. वहीं अगर आप बाएं हाथ का इस्तेमाल करते हैं तो बायां हाथ ही देखा जाएगा.

धन योग को प्रबल करने वाली रेखा हर जातक की हथेली में अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से मिलकर ही बनी होती है. हर जातक के हाथ में  मौजूद छोटी-छोटी रेखाएं भी अत्यधिक धन की संभावनाओं को जन्म दे सकती है. पूरे जीवन काल में आप किस समय पर कितना कमाएंगे ये आपके हाथ की हथेली पर बनी धनरेखा बता सकती है.

अगर हथेली में मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा और भाग्य रेखा मिलकर एक M का आकार बना रहे हैं. तो फिर  ऐसे में विवाह के उपरांत धन लाभ खूब होता है. और 30 से 55 साल  के बीच व्यवसाय या नौकरी में तेजी से उन्नति भी होती है. उदाहरण के दौरा पर मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के हथेली में भी M आकार की आकृति है.

तर्जनी ऊंगली यानी कि गुरु पर्वत के पास अंगूठे के पास से अगर रेखा निकल रही हो तो ऐसे जातक अत्यधिक बुद्धिकौशल और क्षमता से भरे होते हैं.  ऐसे लोग अपनी इसी क्षमता से धन का कमा लेते हैं.

मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा और ह्रदय रेखा मिलाकर हथेली में जब कभी त्रिकोण जैसी आकृति बना दें तो  धन का आगमन कई दिशाओं से होने लगता है. यानि कि ऐसे जातक के पास धन प्राप्ति के कई स्त्रोत बन जाते हैं.

सूर्य पर्वत से निकलकर एक रेखा अगर भाग्य रेखा से जाकर मिलती है,  ऐसे लोग समाज में बहुत मान सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करते हैं. और  आर्थिक मामलों में अत्यधिक प्रभावशाली माने जाते हैं

 

Trending news