ये हैं जुलाई की लकी राशियां, जिन पर सावन में बरसेगी भोलेनाथ की कृपा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1763503

ये हैं जुलाई की लकी राशियां, जिन पर सावन में बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

Lucky Zodiac Sign In Sawan 2023 : 4 जुलाई 2023 से यानि की आज से सावन 2023 आरम्भ हो रहे हैं. साथ ही इस महीने ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन से बन रही ज्योतिषीय गणना के अनुसार इन राशियों के लिए जुलाई का ये महीना लकी रहने वाला है. करियर और आर्थिक मोर्चे पर इन तीन राशियों के लिए सावन का ये महीना खुशियों से भरा रहेगा.

ये हैं जुलाई की लकी राशियां, जिन पर सावन में बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

July 2023 Lucky Zodiac Sign : 4 जुलाई 2023 से यानि की आज से सावन 2023 आरम्भ हो रहे हैं. साथ ही इस महीने ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन से बन रही ज्योतिषीय गणना के अनुसार इन राशियों के लिए जुलाई का ये महीना लकी रहने वाला है. करियर और आर्थिक मोर्चे पर इन तीन राशियों के लिए सावन का ये महीना खुशियों से भरा रहेगा.

ये भी पढ़ें : आज सावन के पहले दिन मंगला गौरी व्रत, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

Sawan 2023 : आज से शुरू सावन कब तक चलेंगे, पढ़ें पूरा सावन सोमवार कैलेंडर

मिथुन राशि जुलाई 2023 राशिफल(Gemini July 2023 Horoscope)

करियर
मिथुन राशि के जातकों के लिए, करियर ग्रह शनि की नौवें घर में उपस्थिति इस महीने अच्छे परिणाम दे सकती है. लेकिन इन जातकों को मिलने वाले अनुकूल परिणाम कुछ मजबूत प्रयासों के बाद संभव हो सकते हैं, जिन्हें इन जातकों को करने की आवश्यकता हो सकती है. बृहस्पति, दूसरा प्रमुख ग्रह और जो शुभ है, ग्यारहवें घर में है और इसके कारण नई नौकरी के अवसर संभव हो सकते हैं और मौजूदा नौकरी में पदोन्नति की संभावना देखी जा सकती है. इस माह कुछ जातकों को विदेश में अवसर मिल सकते हैं. चंद्र राशि से ग्यारहवें घर में राहु और बृहस्पति की स्थिति इन जातकों को उनके करियर के लिए व्यापक संभावनाएं प्रदान कर सकती है. जातक काम में अपना अनोखा कौशल दिखाने की स्थिति में हो सकते हैं और बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो सकते हैं.व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की स्थिति बन सकती है और साझेदारी से भी उन्हें काफ़ी फ़ायदा होगा.

आर्थिक
बृहस्पति के चंद्र राशि से ग्यारहवें घर में जाने से धन लाभ में वृद्धि हो सकती है. इस महीने बृहस्पति की उपरोक्त स्थिति के कारण, जातक उचित मात्रा में धन प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं और उसे बचाने की स्थिति में भी हो सकते हैं.
ग्यारहवें घर में स्थित राहु जातक को अप्रत्याशित धन लाभ और विरासत के माध्यम से भी प्रदान कर सकता है. इस माह शेयरों के माध्यम से भी लाभ संभव हो सकता है.  राहु की स्थिति इन जातकों को कुछ अच्छी रकम बचाने के लिए पर्याप्त गुंजाइश भी प्रदान कर सकती है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए यह महीना लचीला हो सकता है और ग्यारहवें घर में बृहस्पति और राहु की स्थिति के कारण जातक अच्छा लाभ प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। इस महीने के दौरान इन जातकों के लिए नए व्यवसाय के अवसर भी संभव हो सकते हैं क्योंकि बुध पहले और चौथे घर का स्वामी होकर तीसरे घर में स्थित है.

सिंह राशि जुलाई 2023 राशिफल(Leo July 2023 Horoscope)
करियर
सिंह राशि के जातकों के लिए, नवम भाव में बृहस्पति की उपस्थिति और चंद्रमा की राशि पर बृहस्पति की दृष्टि के कारण, सिंह राशि के जातकों को अपने करियर-नौकरी के संबंध में अच्छे परिणाम का सामना करना पड़ सकता है. चंद्र राशि पर बृहस्पति की शुभ दृष्टि के कारण, इस राशि के जातकों को पदोन्नति और अन्य लाभ प्राप्त हो सकते हैं. कार्य स्वामी शनि सातवें घर में है और चंद्र राशि पर दृष्टि रखता है और इसके कारण करियर में कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं. इस राशि के जातकों को सहकर्मियों और अपने वरिष्ठों से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जो एक समस्या हो सकती है. एकमात्र बात यह है कि इस राशि के जातकों को अपने करियर पथ की व्यवस्थित रूप से योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है जिससे अच्छी प्रगति हो सकती है और जिससे संतुष्टि प्राप्त हो सकती है. बृहस्पति की राशि पर दृष्टि इन जातकों को अच्छे करियर के लिए सुरक्षित कर सकती है. सिंह राशि के जातकों को अच्छा पैसा कमाने का अच्छा मौका मिल सकता है क्योंकि बृहस्पति नौवें घर में है और चंद्र राशि पर दृष्टि डाल रहा है. नवम भाव में बृहस्पति की शुभ स्थिति के कारण इस राशि के जातकों को संभावित बचत के साथ-साथ बेहतर लाभ भी प्राप्त हो सकता है.सातवें घर में शनि की स्थिति बड़े खर्चों को पूरा करने में परेशानी दे सकती है। कभी-कभी शनि की यह स्थिति इन जातकों को परेशानी भरे निर्णय लेने पर मजबूर कर देती है और इसके कारण इन जातकों पर अनचाहा खर्च भी संभव हो सकता है। जातकों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के लिए अनचाहे खर्चे करने पड़ सकते हैं.

आर्थिक
सिंह राशि के जातकों को अच्छा पैसा कमाने का अच्छा मौका मिल सकता है क्योंकि बृहस्पति नौवें घर में है और चंद्र राशि पर दृष्टि डाल रहा है.नवम भाव में बृहस्पति की शुभ स्थिति के कारण इस राशि के जातकों को संभावित बचत के साथ-साथ बेहतर लाभ भी प्राप्त हो सकता है. सातवें घर में शनि की स्थिति बड़े खर्चों को पूरा करने में परेशानी दे सकती है. कभी-कभी शनि की यह स्थिति इन जातकों को परेशानी भरे निर्णय लेने पर मजबूर कर देती है और इसके कारण इन जातकों पर अनचाहा खर्च भी संभव हो सकता है. नया बिजनेस ना शुरू करे जो कर रहे हैं उसी पर ध्यान लगाएं.

धनु राशि जुलाई 2023 राशिफल (Sagittarius July 2023 Horoscope)
करियर
धनु राशि के जातकों को करियर के लिए ग्रह- शनि तीसरे घर में मौजूद है और वक्री अवस्था में है और यह इस राशि के जातकों के लिए निरंतर विकास को दर्शाता है. आम तौर पर उपरोक्त ग्रह स्थिति इन जातकों के लिए करियर में स्थिरता के लिए एक अच्छा संकेत है और जातकों को विदेश में नौकरी के नए अवसर जैसे अवसर मिल सकते हैं. केतु अक्टूबर 2023 तक ग्यारहवें घर में मौजूद रहेगा और इन जातकों को उनके करियर के संबंध में उनकी इच्छाओं को पूरा करने में मदद कर सकता है. एकादश भाव में मौजूद केतु जातकों को तेज-तर्रार होने और नौकरी में अपनी कुशलता साबित करने के लिए प्रेरित कर सकता है. साथ ही इस माह इस राशि के जातकों को पदोन्नति और अन्य लाभ मिलने की भी संभावना बन सकती है. इस महीने जातक अपनी कड़ी मेहनत के लिए पहचान हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं. बृहस्पति की स्थिति जातकों को वेतन और भत्तों में अधिक वृद्धि दे सकती है.

आर्थिक
धनु राशि के जातकों के लिए, दूसरे घर का स्वामी शनि तीसरे घर में होने के कारण जातकों को अच्छा धन लाभ प्राप्त होने में आसानी हो सकती है. तीसरा भाव विकासशील भाव होता है. साथ ही इस माह जातकों को अपने करियर के सिलसिले में विदेश जाकर धन कमाने का भी अच्छा मौका है. इस माह इन जातकों के भाग्य और पदोन्नति में वृद्धि हो सकती है. बृहस्पति की चाल इन जातकों के लिए अनुकूल रहेगी क्योंकि बृहस्पति पंचम भाव में विराजमान होगा। बृहस्पति धन का सूचक है और बृहस्पति की वर्तमान स्थिति के कारण जातक धन बचाने और अधिक धन संचय करने की स्थिति में हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : 

20  दिन बाद वक्री शुक्र 4 राशियों के सपने करेगा पूरे, करियर और प्यार दोनों में कामयाबी

Sawan 2023 : सावन नें भगवान शिव के सबसे शक्तिशाली महामृत्युंजय मंत्र को जपने की फायदें

Guru Purnima 2023 : आज गुरु पूर्णिमा पर राशि अनुसार करें दान, होगा प्रबल धनलाभ

घर की इस दिशा में तुलसी, महालक्ष्मी को करती है आकर्षित

Aaj Ka Panchang 03 july 2023 : आज सोमवार के दिन गुरु पूर्णिमा, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Rashifal Today : आज गुरु पूर्णिमा और शुभ योग, इन 6 राशियों के खुलेंगे तरक्की के द्वार

Trending news