झालावाड़: अकलेरा पंचायत प्रधान के पद पर कांग्रेस उम्मीदवार कैलाश मीणा निर्वाचित

गौरतलब है, अकलेरा पंचायत समिति के पूर्व प्रधान विनाश मीणा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया था. 

झालावाड़: अकलेरा पंचायत प्रधान के पद पर कांग्रेस उम्मीदवार कैलाश मीणा निर्वाचित
कैलाश मीणा वर्तमान में झालावाड़ के कांग्रेस जिलाध्यक्ष है. (फोटो साभार: facebook.com)

अकलेरा (झालावाड़):  जिले के अकलेरा पंचायत में चल रहे राजनीतिक घमासान में प्रधान पति सीट पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया. अकलेरा पंचायत समिति में हुए उपचुनाव में कांग्रेस जनपद कैलाश मीणा को प्रधान पद के पर निर्वाचित किया गया है.

इस दौरान हुए मतदान में कांग्रेस के कैलाश मीणा के पक्ष में 20 वोट और बीजेपी की रेशम बाई भील के पक्ष में 3 वोट मिलें. जिसके बाद कांग्रेस जनपद कैलाश मीणा को पंचायत समिति अकलेरा का प्रधान घोषित किया गया. खास बात यह रही कि BJP के 15 सदस्यों ने भी कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की. जिसके कारण प्रधान की रेस में उतरी रेशम भाई को मुंह की खानी पड़ी.

गौरतलब है, अकलेरा पंचायत समिति के पूर्व प्रधान विनाश मीणा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया था. जिस पर उपखंड अधिकारी सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में उपचुनाव किए गए. कांग्रेस के पक्ष में बीजेपी सदस्यों की वोटिंग के साथ कांग्रेस ने बाजी मार ली और कैलाश मीणा प्रधान बनाए गए.

आपको बता दें कि, कैलाश मीणा वर्तमान में झालावाड़ के कांग्रेस जिलाध्यक्ष है. वहीं, मनोहर थाना विधानसभा से पूर्व विधायक रह चुके हैं. हालांकि हाल में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में प्रधान पद के साथ ही मीणा को संतोष करना पड़ेगा.