करौली दंगा: जयपुर निगम की मेयर सौम्या के पति पर FIR दर्ज, इस राज्य में राजाराम गुर्जर की मिली लोकेशन
Advertisement

करौली दंगा: जयपुर निगम की मेयर सौम्या के पति पर FIR दर्ज, इस राज्य में राजाराम गुर्जर की मिली लोकेशन

2 अप्रैल को करौली में दुए दंगे में पुलिस ने अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया है, इसके साथ ही 36 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, लेकिन इस दंगे में जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर का भी नाम सामने आया है. पुलिस ने राजाराम को भी आरोपी बनाया है.

करौली दंगा: जयपुर निगम की मेयर सौम्या के पति पर FIR दर्ज, इस राज्य में राजाराम गुर्जर की मिली लोकेशन

करौली: 2 अप्रैल को करौली में दुए दंगे में पुलिस ने अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया है, इसके साथ ही 36 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, लेकिन इस दंगे में जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर का भी नाम सामने आया है. पुलिस ने राजाराम को भी आरोपी बनाया है. करौली पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर में राजाराम सहित 36 को नामजद आरोपी बनाया है. पार्षद मतलूब अहमद और  ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर के पति और करौली के पूर्व सभापति राजाराम गुर्जर का नाम भी शामिल है. पुलिस द्वारा दर्ज FIR में 19 मुस्लिम व 17 हिंदू को नामजद किया गया है.

राजाराम की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई की है, लेकिन अभी तक वह पुलिस गिरफ्त से बाहर है. पुलिस के मुताबिक, राजाराम के मोबाइल लोकेशन उत्तर प्रदेश में मिल रही. राजाराम गुर्जर करौली नगर परिषद के सभापति भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: देव गुर्जर की हत्या के बाद सलमान व जियाउद्दीन गिरफ्तार, छह की तलाश जारी

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इसे हल्के में लिया

नव संवत्सर पर हिंदू संगठनों की ओर से रैली निकलने की जानकारी कलेक्टर और एसपी दोनों को दी गई थी. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, 150 से अधिक लोग रैली पर घात लगाकर हमला करने वाले हैं इसकी जानकारी पुलिस के पास नहीं थी. पुलिस अधिकारियों ने भी यह माना की लोकल पुलिस का इंटेलिजेंस नेटवर्क पूरी तरह विफल रहा. अगर समय रहते इसका पता चल  जाता तो ऐसी हिंसा नहीं होती.

कर्फ्यू में दी गई ढील

नव संवत्सर के मौके पर निकाली जा रही बाइक रैली पर पथराव व उपद्रव के बाद लगातार शहर में कर्फ्यू 5 वे दिन जारी रहा. वहीं, इंटरनेट सेवाएं भी बंद रही. पांचवें दिन बुधवार को बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षार्थी ,राजकीय कार्यालयों के कार्मिक, अधिवक्ताओं को कर्फ्यू के दौरान आने जाने की अनुमति दी गई. प्रशासन द्वारा सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दूध व सब्जी की क्षेत्रों में सप्लाई की गई. 

यह भी पढ़ें: श्रीगंगानर में आज पेट्रोल 122.89 और डीजल 105 रुपये पहुंचा, बीजेपी ने किया ये बड़ा ऐलान

अभी तक 22 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें कि करौली शहर के हटवाड़ा बाजार में 2 अप्रैल को नव संवत्सर के मौके पर निकाली जा रही बाइक रैली पर हुए पथराव व आगजनी की घटना के बाद प्रशासन द्वारा कर्फ्यू लगा दिया गया. इंटरनेट सेवाएं बंद की गई. करौली शहर में फिलहाल भारी पुलिस बल तैनात है और शांति व्यवस्था के पुलिस प्रशासन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस द्वारा मामले में अब तक 22 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है जिनमें से 20 लोगों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर भेजा गया. भरतपुर रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी करौली में पल पल की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं करौली में बीते 5 दिनों से इंटरनेट सेवाएं भी बंद है शहर में भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात है .

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी

Trending news