Karauli: जिला मुख्यालय पर 1 घंटे से तेज बारिश का दौर, सड़कों पर भरा पानी
Advertisement

Karauli: जिला मुख्यालय पर 1 घंटे से तेज बारिश का दौर, सड़कों पर भरा पानी

जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को दोपहर बाद हुई जोरदार बारिश से एनएच 11बी पर भी जगह-जगह पानी भर गया है. जिससे वाहनों को भी चलने में खासी परेशानी हो रही है.

Karauli: जिला मुख्यालय पर 1 घंटे से तेज बारिश का दौर, सड़कों पर भरा पानी

Karauli: करौली जिला मुख्यालय पर बीते 3 दिन से छाए बादल आज जमकर बरस रहे हैं.  बीते 1 घंटे से लगातार जोरदार बारिश होने से जिला मुख्यालय के कई मार्गों पर पानी भर गया है. जिससे आने-जाने के रास्ते में वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर परिषद करौली के नालों की सफाई के दावे भी बरसात ने खोल कर रख दिए हैं . नालों का पानी सड़कों पर बह रहा है. नाले  कीचड़ से भरे हुए हैं.  कीचड़ युक्त पानी सड़क पर आने से राहगीरों को आने जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को दोपहर बाद हुई जोरदार बारिश से एनएच 11बी पर भी जगह-जगह पानी भर गया है. जिससे वाहनों को भी चलने में खासी परेशानी हो रही है. दूसरी तरफ मानसून के बाद हो रही बरसात से रबी की फसल के लिए यह बरसात अमृत का काम करेगी. एक तरफ किसानों के चेहरे खिले हैं तो दूसरी तरफ मुरझाए भी हैं क्योंकि अभी भी खरीफ की बाजरे की फसल पूरे जिले में कट नहीं पाई है या कटकर खेतों में पड़ी है.

करीब एक सप्ताह पूर्व भी बरसात होने से किसानों की फसल पर विपरीत प्रभाव पड़ा जिसका आर्थिक नुकसान किसानों को उठाना पड़ा. वहीं आज की बरसात से भी कई क्षेत्रों में किसानों को नुकसान तो कहीं फायदा है. ज्यादातर क्षेत्र में रबी की फसल के रूप में सरसों किसानों के द्वारा इस समय बोई जा रही है जिसके लिए यह बरसात फिलहाल नुकसानदायक है क्योंकि जो बीज बोया है वह अधिक बरसात होने से उग नहीं पाएगा.

जिससे किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ेगी.  एक तरफ उनकी खरीफ की फसल खराब हुई तो दूसरी तरफ रबी की फसल के रूप में वह सरसों का बीज भी खराब होने का अंदेशा आज की बरसात ने किसानों के लिए कर दिया है.

Reporter-Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ेंः 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Trending news