हिंडौनः सूरौठ में प्रजापति समाज चौबीसा की बैठक, प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों पर की चर्चा
Advertisement

हिंडौनः सूरौठ में प्रजापति समाज चौबीसा की बैठक, प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों पर की चर्चा

सूरौठ कस्बे में चौबीसा प्रजापति समाज की बैठक आयोजित की गई. जिसमें 9 अक्टूबर को हिंडौन में प्रगतिशील प्रजापति संस्थान राजस्थान की ओर से आयोजित प्रजापति समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई. 

सूरौठ में प्रजापति समाज चौबीसा की बैठक.

हिण्डौन सिटी: सूरौठ कस्बे में चौबीसा प्रजापति समाज की बैठक आयोजित की गई. जिसमें 9 अक्टूबर को हिंडौन में प्रगतिशील प्रजापति संस्थान राजस्थान की ओर से आयोजित प्रजापति समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों के संबंध में विचार विमर्श किया गया. इस मौके पर प्रतिभा सम्मान समारोह के पोस्टर का विमोचन भी किया गया. सूरौठ तहसील मुख्यालय पर पृथ्वी लाल पटेल के निवास पर आयोजित हुई प्रजापति समाज की बैठक में चौबीसा क्षेत्र के विभिन्न गांवों से समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

बैठक में बताया गया कि 9 अक्टूबर को हिंडौन सिटी में नेहरू बीएड कॉलेज के पास स्थित प्रजापति छात्रावास में प्रजापति समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. बैठक में प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों के संबंध में विचार विमर्श किया गया.

शिक्षा की ओर अग्रसर होने पर जोर
 बैठक के दौरान विभिन्न वक्ताओं द्वारा समाज के उत्थान को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा की इस दौरान उन्होंने युवाओं को शिक्षा की ओर अग्रसर करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी शिक्षा की ओर बढ़ेगी तो समाज और क्षेत्र का नाम रोशन होगा. उन्होंने युवाओं को आगे बढ़ने मे हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. साथ ही आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा और विभिन्न जिम्मेदारी पादधिकारियो को सौंपी. 

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर श्री बाबूलाल ढिंढोरा, बगदीराम  दुर्गसी, रामलाल  शेरपुर, राम सिंह सोन पाल का पुरा, राजू लाल प्रजापत हिंडौन, अमर सिंह नंगला चीतारिया, हरि सिंह सेंगर पुरा, देवेंद्र कुमार, बाबूलाल चंदीला, चंपालाल  संगतपुरा, मांगीलाल, दुर्ग सिंह, रघुवीर करौली, हरि सिंह अड्डा, कृष्णा सीतापुर सहित काफी संख्या में पंच पटेल उपस्थित रहे. बैठक में रचनात्मक कार्यों एवं शिक्षा पर ध्यान देने पर चर्चा की गई. इसके अलावा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया.

Reporter- Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें- लक्ष्मणगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों ने खेल ग्रांउड का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news