Karauli News: करौली में पुलिस अधिकारी यदुवीर सिंह ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, देख दंग रह गए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460071

Karauli News: करौली में पुलिस अधिकारी यदुवीर सिंह ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, देख दंग रह गए लोग

Karauli News: सपोटरा उपखंड के ग्राम पंचायत नारौली डांग स्थित पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस अधिकारी द्वारा ईमानदारी की मिसाल पेश करने का मामला देखने को मिला है.

 

देख दंग रह गए लोग

Karauli: आमतौर पर पुलिस महकमे की छवि को नकारात्मक नजरिए से देखा जाता है, जिसमें अक्सर कर आरोप लगाए जाते है कि पुलिस अपना काम ढंग से नहीं करती और भ्रस्टाचार के लिए लोगों पर दबाब बनाती है, लेकिन जिले की पुलिस ने अलग ही मिसाल कायम की है. सपोटरा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाली नारौली डांग पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस अधिकारी यदुवीर सिंह जाट ने ईमानदारी और दृढ़निश्चिता की एक ऐसी मिसाल पेश की है जो लोगों को ईमानदारी की राह पर चलने के लिए प्रेरित करती है.

दरअसल, उच्चाधिकारियों से मिले आदेशों की पालना करते हुए पुलिस उप निरीक्षक यदुवीर सिंह अपने पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी अमीर सिंह के साथ बीट क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी को ट्रैक्टर की सहायता से पुलिस चौकी पर ला रहे थे. इसी दौरान पुलिस उप निरीक्षक यदुवीर सिंह जाट को चौड़ागांव और वीलवाड़ की झोपड़ी के बीच रास्ते में एक पॉलिथीन की थैली पड़ी हुई दिखाई दी. पुलिस उप निरीक्षक यदुवीर सिंह जाट ने रास्ते में पड़ी पॉलिथीन की थैली को उठाकर देखा तो उसमें रुपयों की गड्डी और मंडी में तिल्ली की फसल बेचने की पर्चियां मिली और पुलिसकर्मी अमीर सिंह के साथ रुपए गिनने लगे तो वह कुल 71 हजार 650 रुपए थे. 

साथ ही पुलिस अधिकारी ने सड़क पर पड़े मिले रुपयों को गिनने के बाद रुपयों के मालिक को ढूंढने का दृढ़ निश्चय किया और आसपास के लोगों से किसी किसान के द्वारा तिल्ली की फसल बेचने की जानकारी जुटाई तो किसान नेमीचंद पुत्र तुलसीराम मीणा निवासी मसाबता के बारे में जानकारी मिली.

पुलिस अधिकारी ने जब नेमीचंद मीना को पुलिस चौकी पर बुलाया तो वह पुलिस से अपने रुपयों के कहीं गिर जाने की बात कहने लगा. इस पर पुलिसकर्मी अमीर सिंह और अन्य लोगों की उपस्थिति में पुलिस अधिकारी यदुवीर सिंह जाट ने उससे फसल बेचने की जानकारी सहित रुपया गिरने के बारे में जानकारी जानी तो उसने अपनी पॉलिथीन की थैली के कहीं गिर जाने की बात कहते हुए उसमें रखे हुए रुपए की पूरी सही जानकारी दी.

किसान नेमीचंद द्वारा बताई गई बातों पर पूर्ण विश्वास होने के बाद पुलिसकर्मी अमीर सिंह और अन्य लोगों की उपस्थिति में उसके गिरे हुए रुपयों की जानकारी जब उसे दी तो किसान नेमीचंद खुशी के मारे फूला नहीं समाया उसकी खुशी ऐसी थी कि उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता और उसने पुलिस अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को दुआएं देने के साथ ही पुलिस अधिकारी यदुवीर सिंह जाट और पुलिसकर्मी अमीर सिंह की ईमानदारी की जमकर प्रशंसा और सराहना करते हुए धन्यवाद दिया. पुलिस अधिकारी यदुवीर सिंह जाट और पुलिसकर्मी अमीर सिंह की ईमानदारी की क्षेत्र के लोग जमकर प्रशंसा कर रहे हैं.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news