टोडाभीम: नारायणी धाम की 16वीं पदयात्रा को पालिका अध्यक्षा अमृता सियाराम ने दिखाई झंडी
Advertisement

टोडाभीम: नारायणी धाम की 16वीं पदयात्रा को पालिका अध्यक्षा अमृता सियाराम ने दिखाई झंडी

टोडाभीम कस्बे के खांदड़ा पाड़ा में नंबर-2 स्कूल के पास स्थित सत्यनारायण भगवान के मंदिर से नारायणी धाम जाने वाली सैन समाज की 16 वीं पदयात्रा को पालिका अध्यक्षा अमृता सियाराम मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

टोडाभीम: नारायणी धाम की 16वीं पदयात्रा को पालिका अध्यक्षा अमृता सियाराम ने दिखाई झंडी

Todabhim: करौली के टोडाभीम कस्बे के खांदड़ा पाड़ा में नंबर-2 स्कूल के पास स्थित सत्यनारायण भगवान के मंदिर से नारायणी धाम जाने वाली सैन समाज की 16 वीं पदयात्रा को पालिका अध्यक्षा अमृता सियाराम मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर सैन समाज के पदाधिकारियों द्वारा पालिका अध्यक्ष का शॉल ओढाकर स्वागत किया गया. 

पदयात्रा के रवाना होने से पूर्व पदयात्रा के रथ एवं झंडे का मंदिर के पुजारी पंडित भानु प्रताप पारीक द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत रूप से पूजन करवाया गया और नारायणी माता की आरती की गई. इस दौरान नारायणी माता के जयकारों से समूचा क्षेत्र गुंजायमान रहा. 

पदयात्रा के दौरान सभी महिला पुरुष पदयात्री डीजे की धुन पर नारायणी माता के भजनों पर नाचते गाते हुए चल रहे थे. पदयात्रा में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे. वहीं यात्रा के मेहंदीपुर बालाजी स्थित काली माता मंदिर के पास सभी पद यात्रियों को अल्पाहार में फलों का वितरण किया गया.  

इसके बाद यात्रा शुभारंभ के अवसर पर पधारे अखिल भारतीय नारायणी धाम सेवा समिति के पूर्व अध्यक्ष अशोक सैन झाड़ीसा एवं पदयात्रा समिति के अध्यक्ष भगवान सहाय सैन सहित अन्य अतिथियों का कमेटी की ओर से माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया.  

पदयात्रा समिति के अध्यक्ष ने बताया कि नारायणी धाम की पदयात्रा सत्यनारायण भगवान के मंदिर से प्रारंभ होकर अलवर जिले में स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल नारायणी धाम पहुंचेगी, जहां सभी यात्रियों के लिए भंडारे का आयोजन किया जाएगा. 

पदयात्रा को लेकर लगभग 1 सप्ताह से सैन समाज के पदाधिकारी एवं सदस्य तैयारियों में जुटे हुए थे. उन्होंने बताया कि पदयात्रा का मार्ग में जगह-जगह सैन समाज एवं अन्य समाज के लोगों द्वारा स्वागत किया जाएगा. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Viral Video: राजस्थानी भाभी ने चुन्नी पर लगाया परफ्यूम, ठुमके सोशल मीडिया पर हुए वायरल

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

घर में पत्नी करने लगे ये बातें, तो हो जाइए सावधान जल्द टूटने वाला है आपका रिश्ता

Trending news