CM अशोक गहलोत कोटा के बाढ़ पीड़ितों से मिले, कहा- ERCP पर काम हो गया होता तो इतनी जलप्रलय नहीं होती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319519

CM अशोक गहलोत कोटा के बाढ़ पीड़ितों से मिले, कहा- ERCP पर काम हो गया होता तो इतनी जलप्रलय नहीं होती

गहलोत ने इस दौरान हाड़ौती में बाढ़ के हालातों पर चिंता प्रकट करते हुये सर्वे-मुआवजे के आदेश जारी किये तो वहीं केन्द्र सरकार को जमकर कोसते हुये कहा कि अगर ईस्टर्न केनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करके उस पर काम हो गया होता तो इतनी जलतबाही नहीं होती. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाढग्रस्त ईलाकों का हवाईसर्वे किया.

Kota: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने हाड़ौती दौरे के दौरान कोटा समेत संभाग के बाढग्रस्त ईलाकों का हवाईसर्वे किया. इस दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और कांग्रेस के विधायक भरतसिंह और रामनारायण मीणा भी हेलिकॉप्टर में सीएम के साथ मौजूद रहे. बाद में गहलोत ने कोटा शहर के नयापुरा स्थित आश्रयस्थल मोन्टेसरी स्कूल में जाकर बाढ प्रभावितों से भी मुलाकात की.

सीएम गहलोत केन्द्र सरकार को जमकर कोसा
गहलोत ने इस दौरान हाड़ौती में बाढ़ के हालातों पर चिंता प्रकट करते हुये सर्वे-मुआवजे के आदेश जारी किये तो वहीं केन्द्र सरकार को जमकर कोसते हुये कहा कि अगर ईस्टर्न केनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करके उस पर काम हो गया होता तो इतनी जलतबाही नहीं होती और बैराज से निकलकर आगे व्यर्थ बहकर जा रहे इस पानी का भी बेहतर उपयोग हो पाता.

अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का हवाईसर्वे कर स्थिति का जायजा लिया
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कोटा जिले के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का हवाईसर्वे कर स्थिति का जायजा लिया. यहां मंत्री शांति धारीवाल, परसादी लाल मीणा एवं स्थानीय विधायकों रामनारायण मीणा, भरत सिंह कुंदनपुर के साथ आमजन से मुलाकात कर अधिकारियों की बैठक लेकर स्थिति की समीक्षा की. इससे पहले सीएम गहलोत ने बूंदी जिले में अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का हवाईसर्वे कर स्थिति का जायजा लिया.

सीएम गहलोत 10 बजे जयपुर से रवाना हुए
बता दें कि हाड़ौती अंचल में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है इन इलाकों में हालात बहुत खराब है. कोटा, झालावाड़, बूंदी और बांरा जिले में जल प्रलय ने तबाही मचा रखी है. धौलपुर जिले में 120 गांव चपेट में आ गए है जबकि चंबल नदी का जल स्तर खतरे के निशान 15.81 मीटर पहुंच गया है. सेना और एसडीआरएफ राहत बचाव कार्य में लगे है. सीएम गहलोत आज इन इलाकों में जायजा लेने करीब साढ़े 10 बजे जयपुर से रवाना हुए.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर अशोक गहलोत बोले, मैं राजस्थान छोड़कर नहीं जाउंगा

मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए आनन-फानन में मोंटेसरी स्कूल में बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए गए राहत शिविर स्थल पर कूलर, पंखे, गद्दे से लेकर सभी व्यवस्था की गई है यहां तक कि मुख्यमंत्री के आने से पहले रेड कार्पेट बिछाया गया है. बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. सिक्योरिटी को लेकर भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया.

Trending news