कोटा शहर में 3 हजार करोड़ के निर्माण कार्य, जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम पर 30 रुपये भी खर्च नहीं, क्यों?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1676295

कोटा शहर में 3 हजार करोड़ के निर्माण कार्य, जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम पर 30 रुपये भी खर्च नहीं, क्यों?

कोटा न्यूज: कोटा के जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम की दुर्दशा हो रही है. एक तरफ तो कोटा शहर में 3 हजार करोड़ के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं. वहीं जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम पर 30 रुपये भी खर्च नहीं हो रहे हैं.

कोटा शहर में 3 हजार करोड़ के निर्माण कार्य, जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम पर 30 रुपये भी खर्च नहीं, क्यों?

Kota: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष आमीन पठान ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल पर कोटा के जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पूरे शहर में 3 हजार करोड़ के निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं, लेकिन कोटा के स्टेडियम में 30 रुपए भी नहीं लगाए गए हैं.

छह साल पहले जैसी स्थिति में स्टेडियम था, वैसा ही आज भी पड़ा हुआ है. यह खेल प्रेमियों के साथ धोखा हुआ है. यहां तक कि नगर विकास न्यास इसे छोटे-छोटे टूर्नामेंट करवाने वाले लोगों को भी सौंप रहा है. जिससे कि स्टेडियम की दुर्दशा हो गई है. इसी के चलते इस स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी व मुश्ताक अली ट्रॉफी के भी टूर्नामेंट बंद हो गए हैं. 

अमीन पठान ने यह बात रजवाड़ा क्रिकेट लीग के 7वें सीजन के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित पत्रकार वार्ता में कही है. अमीन पठान ने यह भी कहा कि कोटा की बदनसीबी है कि यहां पर खेल के लिए इस सरकार के कार्यकाल में कुछ भी नहीं हुआ है. सरकार से इस संबंध में कई बार वार्ता हुई है. साथ ही लगातार हम लेटर दे रहे हैं. 

हमारी स्टेडियम में काम करवाने की मांग है. ऐसा यूआईटी या सरकार नहीं करती है, तो केवल एमओयू आरसीए के साथ हो जाए. हम देश के कई कॉर्पोरेट कंपनियों से पैसा लाकर यहां पर काम करवा देंगे. जिस तरह से कोटा में 3000 करोड़ के काम हुए हैं. उसी तरह से स्टेडियम में भी 20 से 25 करोड़ के काम हो जाने चाहिए.

इसके साथ ही अमीन पठान ने कहा कि हम कोटा में आईपीएल के मैच करवाने की बात सोच रहे थे लेकिन स्टेडियम की दुर्दशा होने के चलते यहां तो रणजी के मैच भी बंद हो गए हैं. बोर्ड इस पर अब ध्यान नहीं दे रहा है क्योंकि यहां पर छोटे-छोटे टेनिस बॉल से होने वाले क्रिकेट मैच करवाए जा रहे हैं. कई बार इस संबंध में मंत्रालय को पत्र लिख चुके हैं ना तो कोई सुनवाई हो रही है. साथ ही आरसीए के साथ इस स्टेडियम का एमओयू भी नहीं करवाया जा रहा है

Reporter- KK Sharma

ये भी पढ़ें- Sikar: श्रीमाधोपुर में सैनी समाज आरक्षण को लेकर आक्रोशित,एसडीएम कार्यालय में की नारेबाजी

यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

Trending news