Covid Vaccination: वैक्सीनेशन के बीच पहुंचे लोकसभा स्पीकर Om Birla, बच्चों को दी ये खास चीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1061730

Covid Vaccination: वैक्सीनेशन के बीच पहुंचे लोकसभा स्पीकर Om Birla, बच्चों को दी ये खास चीज

एजुकेशन सिटी कोटा में वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के लिए स्टूडेंट्स में खासा क्रेज देखा गया क्योंकि कोटा एजुकेशन हब है और यहां देश के कोने-कोने से स्टूडेंट्स पढ़ाई के लिए आते हैं.

वैक्सीनेशन के बीच पहुंचे लोकसभा स्पीकर Om Birla

Kota: आज से पूरे देश भर में 15 से 18 साल की एज ग्रुप के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई है. एजुकेशन सिटी कोटा में वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के लिए स्टूडेंट्स में खासा क्रेज देखा गया क्योंकि कोटा एजुकेशन हब है और यहां देश के कोने-कोने से स्टूडेंट्स पढ़ाई के लिए आते हैं. ऐसे में 15 से 18 साल की एज ग्रुप के वैक्सीन के लिए बड़ी तादाद वैक्सीनेशन सेंटर पर नजर आई. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) खुद कोटा के विज्ञान नगर डिस्पेंसरी पहुंचे जहां स्टूडेंट से बिरला ने बात की. वैक्सीन लगवाने आए बच्चों की पीठ बिरला ने थपथपाई और वैक्सीन के लिए बच्चों को प्रेरित किया. जिन बच्चों ने वैक्सीन लगवाई उन्हें बिरला ने गुलाब का फूल और चॉकलेट भी दी. 

यह भी पढ़ें- Baran : बमोरी मोहल्ले में 15 लाख की लागत से बनेगी सीसी रोड, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

कोटा में स्पीकर बिरला ने किया वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) का शुभारंभ किया. विज्ञान नगर डिस्पेंसरी में बिरला पहुंचे और वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया. वैक्सीन करवा रहे बच्चों की स्पीकर बिरला ने पीठ थपथपाई क्योंकि शैक्षणिक नगरी कोटा में वैक्सीनेशन करवाने के लिए स्टुडेंट्स की कतार में एक अलग उत्साह देखा गया. बिरला ने कहा की ये सुखद है कि वैक्सीनेशन के लिए बच्चे कॅान्फीडेंट है. बिरला ने कहा की अभिभावक अपने बच्चों का वैक्सीनेशन जरूर करवाएं, बच्चों को अतिआवश्यक सुरक्षा कवच प्रदान करना जरूरी है.

उन्होंने देश में ओमिक्रॅान संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, जिन्होंने अब तक वैक्सीनेशन नहीं करवाया उन्हें खतरा ज्यादा है. सभी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर अपना वैक्सीनेशन करवाएं. 

यह भी पढ़ें- Covid Vaccination: कोचिंग सिटी Kota में 15 से 18 साल की एज ग्रुप के वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ज़ी मीडिया के जरिए वैक्सीन लगवाने के लिए 15 से 18 साल की एज ग्रुप के बच्चों से उनके अभिभावकों है वैक्सीन लगवाने की खास अपील भी की. बिरला ने कहा कि अब तक जो वेरिएंट आए, उनमें पहली और दूसरी लहर के बीच हम वैक्सीन की वजह से ही लोगों को बहुत हद तक बचाने में कामयाब हुए. यह वैक्सीन ओमीक्रोन (omicron) पर भी कारगर साबित होगी. इस विश्वास के साथ में सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं. 

Trending news