Jhalawar Samachar: जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, 2 की मौत, इलाके में तनाव

पुलिस के अनुसार, देवकरण गुर्जर (Devkaran Gurjar) और पप्पू गुर्जर (Pappu Gurjar) पक्ष के बीच काश्त भूमि को लेकर जमीनी विवाद चला आ रहा है. 

Jhalawar Samachar: जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, 2 की मौत, इलाके में तनाव
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jhalawar: जिले के सारोला थाना क्षेत्र (Sarola Police Station Area) के बरेड़ा गांव में जमीनी विवाद (Land Dispute) को लेकर चली आ रही पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष (bloody Conflict) हो गया. घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद सारोला तथा बरेड़ा कस्बे में तनाव का माहौल है और भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें- खतरे में खाकी! Kota में बजरी माफिया ने पुलिस कांस्टेबल को मारा थप्पड़, Video Viral

पुलिस के अनुसार, देवकरण गुर्जर (Devkaran Gurjar) और पप्पू गुर्जर (Pappu Gurjar) पक्ष के बीच काश्त भूमि को लेकर जमीनी विवाद चला आ रहा है. मामले में पप्पू गुर्जर के पिता की 1 वर्ष पूर्व हत्या (Murder) हो गई थी.

यह भी पढ़ें- Baran में Gangrape मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, 4 युवकों ने किया था दुष्कर्म

इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश चली आ रही. कल देर शाम देवकरण और भरत मालव पक्ष के लोग खेत में बुवाई करने गए. इस दौरान बरेड़ा और सारोला के बीच ट्रैक्टर से जा रहे भरत तथा देवकरण मालव पर पप्पू लाल गुर्जर सहित कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया. 

ट्रैक्टर चालक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
देवकरण किसी तरह भाग निकला, लेकिन हमले में ट्रैक्टर चालक भरत मालव गंभीर घायल हो गया, जिसने कोटा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. इधर घटना के बाद पुलिस ने पप्पू लाल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी भी तबीयत बिगड़ने से उसकी अचानक मौत हो गई. ऐसे में गुर्जर समाज के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया. 

पुलिस ने दर्ज किया दोनों पक्षों का मामला
बरहाल सारोला थाना पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, पप्पू लाल गुर्जर का पोस्टमार्टम के बाद आज अंतिम संस्कार होगा. उधर हमले में मृतक भरत मालव का शव भी सारोला लाया गया है. ऐसे में दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थिति को देखते हुए जिले के 12 थानों की पुलिस सारोला तथा बरेड़ा गांव में तैनात की गई है. बरहाल पुलिस द्वारा दोनों पक्षों के बीच समझाइश के प्रयास किए जा रहे.

Reporter- MAHESH PARIHAR